• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

चेहरे की इन जगहों पर करें हाइलाइटर का इस्तेमाल

ज्यादातर महिलाएं हाइलाइटर का इस्तेमाल केवल गाल और नाक पर ही करती हैं। लेकिन आप इसे चेहरे के अन्य हिस्सों पर भी लगा सकती हैं। 
author-profile
  • Samridhi Breja
  • Editorial
Published -30 Jul 2022, 18:43 ISTUpdated -30 Jul 2022, 19:33 IST
Next
Article
where to use highlighter on face

हाइलाइटर मेकअप का एक अहम हिस्सा होता है। कुछ महिलाएं केवल हाइलाइटर और लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं। वहीं कुछ महिलाएं फुल फेस मेकअप करना ज्यादा पसंद करती हैं। लेकिन काफी हद तक महिलाएं हाइलाइटर और ब्लशर में कंफ्यूज हो जाती हैं। जिसके कारण वह हाइलाइटर को अपने चेहरे पर सही जगह नहीं लगा पाती हैं। 

आपको बता दें कि हाइलाइटर का इस्तेमाल फेस के फीचर्स को हाइलाइट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। हाइलाइटर चेहरे के हाई पॉइंट्स पर लगाया जाता है। अगर आप भी नहीं जानती है कि इसे कैसे और कहां लगाया जाता है तो इन टिप्स को फॉलो कर आप भी अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं।

गालों पर लगाएं

highlighter on face

ब्लशर लगाने के बाद हाइलाइटर को गालों के ऊपरी हिस्सों पर लगाएं। ऐसा करने से हाइलाइटर ब्लश के साथ मिक्स होकर बेहद खूबसूरती से आपके गालों को हाइलाइट करता है।

 

ऐसे करें नाक को हाइलाइट

नाक को हाइलाइट करने के लिए आपको किसी ब्रश की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए आप अपनी उंगलियों का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: जानें हमें अपने चेहरे पर हाइलाइटर का इस्तेमाल क्यों करना चाहिए?

फॉरहेड को करें हाइलाइट

face highlighter

अक्सर महिलाएं हाइलाइटर को फॉरहेड पर नहीं लगाती हैं। जबकि फॉरहेड को हाइलाइट करने से चेहरे का मेकअप खिलकर दिखाई देता है। इसके लिए आप फैन ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं।

चिन भी करें हाइलाइट

चिन को हाइलाइट करने के लिए आप किसी भी फ्लफी ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहें कि अगर आपको पसीना ज्यादा आता है तो बेहद कम मात्रा में ही हाइलाइटर का इस्तेमाल करें। (ब्लशर और हाइलाइटर में अंतर)

Recommended Video

 

क्यूपिड बो को ऐसे करें हाइलाइट

makeup highlighter

ज्यादातर महिलाएं नहीं जानती कि क्यूपिड बो को भी हाइलाइट किया जाता है। आपको बता दें क्यूपिड बो आपके लिप्स के ऊपर का हिस्सा होता है, जिसे हाइलाइट करने से आपके लिप की शेप परफेक्टली डिफाइन होगी और आपके फेस फीचर्स अच्छे से हाइलाइट हो पाएंगे।

इसे भी पढ़ें: अपनी स्किन टोन के अनुसार हाइलाइटर चुनने का सही तरीका जानें

आंखों के इन हिस्सों पर भी लगाएं हाइलाइटर

हाइलाइटर केवल आंखों पर ही नहीं उसके आस पास मौजूद जगहों पर भी लगाया जाता है। हाइलाइटर को आंखों के इनर कॉर्नर पर लगाने से आपकी आंखें बड़ी और खूबसूरत लगेंगी। हाइलाइटर को ब्रो बोन पर भी लगाएं। ऐसा करने से आपकी आई लिड काफी बड़ी दिखाई देंगी और आपका आई मेकअप उभरकर दिखने लगेगा।

हाइलाइटर को इस तरह इस्तेमाल करें जिससे आप भी बिना किसी एक्सपर्ट की हेल्प के परफेक्टली मेकअप कर सकें।

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो जुड़े रहिए हरजिंदगी से।

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।