आप खूबसूरत और फ्रेश दिखने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती होंगी, ताकि आपकी त्‍वचा हमेशा निखरी और खूबसूरत दिखें। लेकिन क्‍या आपको पता है कि इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स से त्‍वचा को काफी नुकसान होता हैं। लेकिन अब आप इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स से अपनी त्‍वचा को बचा सकती हैं, और आपको इसके लिए सिर्फ फेस मिस्ट लगाने की जरूरत है। यही कारण है कि ब्यूटी की दुनिया में फेस मिस्ट की मांग बढ़ती जा रही है और यही वजह है कि अब हर लड़की अपने स्किन केयर के लिए इसका इस्‍तेमाल करती है।

face mist benifits inside

इसे जरूर पढ़ें: सिर्फ 1 लोशन ही आपकी स्किन की सारी परेशानियों को कर सकता है दूर

लेकिन अभी भी कई महिलाएं ऐसी है जिनको इसके बारे में जानकारी नहीं है। वैसे आपको बता दें कि यह आपकी स्किन के लिए काफी अच्‍छा और असरदार है। अगर आपको भी फेस मिस्ट के बारे में पता नहीं है तो हम आपको बताते है इस प्रोडक्ट की खासियत के बारे में। इसकी खासियत को जानने के बाद आप इसे अपने स्किनकेयर रूटीन में जरूर शामिल करेंगी। तो आइए जानें फेस मिस्ट क्‍या है और चेहरे पर कैसे करें इसका इस्‍तेमाल।

फेस मिस्ट क्‍या है

फेस मिस्ट एक तरह का स्प्रे होता है। ये हर्ब्स और अलग-अलग नैचुरल चीजों से बनी होती है, जो आपकी स्किन को डिहाईड्रेट करती है। वैसे मार्किट में एलोवेरा जेल और ग्रीन टी जैसे इंग्रीडिएंट्स से बने कई फेस मिस्ट मिलते है। वैसे आप चाहे तो इसे आप घर पर भी बना सकती हैं। ये ड्राई से लेकर ऑयली हर तरह की स्किन के लिए अच्‍छा होता है।

फ्लॉलेस लुक पाने के लिए

मेकअप में फ्लॉलेस लुक पाने के लिए त्‍वचा पर ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ब्लेंड होना काफी जरूरी होता है। इसके लिए आप फेस मिस्ट का इस्‍तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए मेकअप करने से पहले कंसीलर, फाउंडेशन या आईशैडो लगाने से पहले ब्लेंडर और ब्रश पर इसे हल्का स्प्रे कर लें। ऐसा करने से आपका ब्यूटी प्रोडक्ट अच्छी तरह ब्लेंड हो जाएगा और साथ ही सेट भी हो जाएगा।

how to apply face mist inside

टचअप को आसान बनाने के लिए

अगर आपको ऑफिस से अचानक पार्टी में जाना है तो ऐसे में फ्रेश दिखने के लिए मेकअप को टचअप देने की जरूरत पड़ती है, लेकिन दिनभर की थकान की वजह से टचअप के बाद भी आपका लुक डल लगता है, तो ऐसे में टचअप से पहले हल्का सा फेस मिस्ट चेहरे पर स्प्रे करें और उंगुलियों से इसे ब्लेंड करें, इसके बाद ही चेहरे पर मेकअप लगाएं। इससे आपको परफेक्ट लुक मिलेगा और आपको मेकअप भी ज्यादा नहीं करना पड़ेगा। घर में '5 मिनट' में बनाएं ग्रीन टी फेस मिस्‍ट और डल स्किन को ग्‍लोइंग बनाएं

apply face mist inside

इसे जरूर पढ़ें: Skin Care Tips: ये 4 घरेलू तरीके चेहरे से मुंहासों के दाग को कर देंगे छूमंतर

यंग लुक और ग्लोइंग स्किन के लिए

आपको बता दें कि अगर आप ग्रीन टी से बने फेस मिस्ट का इस्‍तेमाल करती हैं तो इससे आपके चेहरे पर ग्लो आएगा। ग्रीन टी से बने फेस मिस्ट में एंटी-ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते है और इसके इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो आता है और साथ ही ये झुर्रियों और फाइन लाइन्स को खत्म करती है और चेहरे को यंग और ग्लोइंग लुक देती है। मेकअप स्प्रे का इस तरह करें इस्तेमाल आईशैडो से लेकर ब्लशर तक नहीं होगा खराब