वैसे तो स्किन केयर को लेकर हम बहुत ध्यान देते हैं, लेकिन कई बार DIY और नेचुरल चीज़ों से ऊपर उठकर हम कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स ले लेते हैं जो न सिर्फ महंगे होते हैं बल्कि उनका काम भी थोड़ा अलग होता है। कई बार ये प्रोडक्ट्स बहुत असर दिखाते हैं और कुछ बिलकुल बेकार साबित होते हैं। अक्सर ऐसे प्रोडक्ट्स को देखकर हमें लगता है कि इनका असर नहीं होगा पर इनमें से कुछ यकीनन असर करते हैं।  

तो आज हम ऐसे ही अजीब प्रोडक्ट्स के बारे में जो दिखने में कुछ और लगते हैं और होते कुछ और हैं। 

1. गोल्ड वाइब्रेटिंग बार 

काम- चेहरे को वाइब्रेशन की मदद से ग्लोइंग बनाना। 

ये गोल्ड बार चेहरे पर 6000 वाइब्रेशन प्रति मिनट के हिसाब से वाइब्रेशन देता है। ये गोल्ड प्लेटेड प्रोडक्ट स्किन को बेहतर बनाने और फेस की टोनिंग करने के लिए बनाया गया है। ये स्किन की पफिनेस को दूर करता है, फेशियल मसल्स को रिलैक्स करता है और साथ ही साथ आंखों के रिंकल्स को ठीक करता है। ये स्किन को टोन करने के सबसे प्रचलित टूल्स में से एक है।  

skin and gold vibrator

इसे जरूर पढ़ें- फ्रिज में रखी हुई कोल्ड ड्रिंक हल कर सकती है ये 10 घरेलू समस्याएं  

2. कार्बोनेटेड क्ले मास्क

काम- चेहरे से डेड स्किन हटाना और स्किन सॉफ्ट और शाइनी बनाना।

क्ले मास्क वैसे भी आजकल बहुत ज्यादा फेमस हो गए हैं, लेकिन कार्बोनेटेड क्ले मास्क थोड़ा नया है। जैसा कि नाम बता रहा है ये कार्बोनेटेड होता है जिससे इसे चेहरे पर लगाते ही बबल्स बनने लगते हैं और आपका चेहरा फूला हुआ, सूजा हुआ सा दिखने लगता है। ये रुकता नहीं बल्कि केमिकल रिएक्शन होता ही जाता है और चेहरा फूला हुआ ही लगने लगता है। इसे चेहरे पर लगा हुआ देखकर शायद आपको थोड़ा अजीब लगे।  

carbonated mask

3. टैंगल टीजर

काम- उलझे हुए बालों को सुलझाना। 

इसे पहली नजर में देखकर शायद आपको लगे कि आखिर ये चीज़ क्या है। असल में ये एक तरह का कंघा है जिससे बालों को सुलझाया जा सकता है। जी हां, इस तरह के काम करने के लिए आपको एक खास कंघे की जरूरत है जो सिर्फ उलझन को सुलझाएगा। टैंगल टीजर देखने में तो लगता है जैसे किसी बच्चे का खिलौना हो, लेकिन एक समय में प्रोफेशनल हेयर स्टाइलिस्ट के पास ये जरूर होता था। भले ही आपके बाल सूखे हों या गीले हों ये टैंगल टीजर आपके बालों को सुलझाने के काम आ सकता है। आप किस ब्रांड का कौन सा प्रोडक्ट लेते हैं इसपर निर्भर करता है कि ये कितना महंगा होगा। 

hair tangler

इसे जरूर पढ़ें- चेहरे के काले दाग के लिए इस तरह से इस्तेमाल करें केले के छिलके 

4. गुआ शा स्टोन

काम-  फेशियल मसल्स को रिलैक्स करना।

ये इंस्टाग्राम फेमस ब्यूटी टूल आपके फेशियल मसल्स को रिलैक्स करने और पफिनेस को दूर करने के लिए बनाया गया है। वैसे इसे देखने पर लगता है कि इसे सेल्फ-डिफेंस के किसी औजार की तरह डिजाइन किया गया है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये प्राचीन चाइनीज ब्यूटी ट्रीटमेंट टूल आपके चेहरे के ब्लड सर्कुलेशन को अच्छा लगता है, जबड़े और सिर के दर्द को ठीक करता है। जो लोग इसका उपयोग लगातार करते हैं उनका मानना है कि ये बहुत ही उपयोगी है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिनका कहना है कि ये उतना असरदार नहीं है। कुल मिलाकर इसका काम जेड रोलर की तरह ही है। 

मैं आपको बता दूं कि ये सस्ते नहीं होते बल्कि इनकी कीमत 1000 रुपए से लेकर 3000 तक जा सकती है। 

gua sha

5. नेल ड्रायर

काम- नेलपॉलिश लगाने के बाद नाखूनों को सुखाने के काम आता है।

ये असल में सिर्फ उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जिन्हें नेलपॉलिश लगाने का बहुत शौक है और नेचुरली नेलपॉलिश सुखाते समय जो हमेशा इसे खराब कर देते हैं। वैसे तो ये टूल बहुत महंगा नहीं है और 500-1000 रुपए के बीच आपको आसानी से मिल जाएगा, लेकिन जिस तरह के शेप और साइज में ये आने लगा है वो यकीनन काफी दिलचस्प है। अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हें परफेक्ट मैनिक्योर चाहिए तो ये टूल आपके काम का है नहीं तो ये वैसे भी आपके नाखूनों की नेलपॉलिश थोड़ी देर में सूख ही जाती है। 

nail dryer

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।