फ्रिज में रखी हुई कोल्ड ड्रिंक हल कर सकती है ये 10 घरेलू समस्याएं

कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल कई तरीकों से किया जा सकता है। अगर आपके पास कोल्ड ड्रिंक रखी हुई है तो ये सारे ट्रिक्स ट्राई करें। 
cold drink extraordinary uses

अक्सर हम कोल्ड ड्रिंक लेकर आते हैं और उसे आधा पीकर फ्रिज में रख देते हैं। कई बार ऐसा करने पर कोल्ड ड्रिंक खराब हो जाती है और इसका फिज भी उड़ जाता है। ऐसे में अगर हम कहें कि आप कोल्ड ड्रिंक की मदद से आप अपने घर के छोटे-छोटे काम बहुत आसानी से कर सकते हैं तो? दरअसल, कोल्ड ड्रिंक को हम सिर्फ पीने के लिए नहीं बल्कि अन्य कामों के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे जले हुए बर्तनों को साफ करना और कीड़े-मकोड़ों को भगाना। तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कोल्ड ड्रिंक के साथ क्या-क्या कर सकते हैं। 

1बर्तनों को धोने के लिए कोल्ड ड्रिंक-

cold drink dishwash

अगर आपके बर्तन जल गए हैं तो उसे साफ करने के लिए आप कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं। बस एक रात पहले उसे फिज वाली कोल्ड ड्रिंक से पूरा भर कर रख दें और सुबह उठकर उसे नॉर्मल तरीके से ही साफ कर दें। आपको समझ आ जाएगा कि कैसे बर्तनों को धोने के लिए कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल किया जाता है। 

2कीड़े-मकोड़ों को भगाने का अच्छा तरीका-

cold drink bugs

अगर फलों के आस-पास बहुत कीड़े और छोटी-छोटी मक्खियां हो रही हैं तो आप उन्हें भगाने के लिए कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप फ्रूट्स के अलावा एक छोटा सा कोल्ड ड्रिंक का बाउल रख दें। किसी नॉर्मल कटोरी में इसे भरकर रखने से फायदा होगा। इसकी मीठी खुशबू चींटियों और अन्य कीड़ों को अट्रैक्ट करेगी। 

3जूते के सोल से निकालें चीविंग गम-

cold drink gum

अगर जूते के सोल में गम चिपक गई है तो उसे आसानी से निकालना बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में आप कोल्ड ड्रिंक की मदद ले सकते हैं। बस उस गम पर कोल्ड ड्रिंक डालें और वो बहुत आसानी से जूते से निकल जाएगी। 

4बालों से चीविंग गम निकालें बहुत आसानी से-

cold drink hair care

बालों से चीविंग गम निकालना भी बहुत आसान है और कोका कोला इसमें आपकी मदद कर सकती है। आपको बस करना ये है कि 20 सेकंड तक अपने बालों के उस हिस्से को कोका कोला में डुबाएं जिसमें गम लगी हो। बस ये आसानी से निकल जाएगी। 

 

5चशमे की सफाई के लिए इस्तेमाल करें कोल्ड ड्रिंक-

cold drink glasses

हम अपने चश्मे की सफाई के लिए हमेशा उसे कपड़े से पोंछते हैं, लेकिन आपको ये भी जानना होगा कि इसके कारण चश्मे के लेंस पर धूल के कणों से स्क्रैच पड़ जाता है। कोल्ड ड्रिंक किसी अच्छे ग्लास क्लीनर का काम कर सकती है। बस इसे चश्मे के लेंस पर डालें और फिर पानी से धोकर सुखा लें। 

6फोटोज को मिलेगा विंटेज इफेक्ट-

cold drink vintage

फोटोज को विंटेज इफेक्ट मिलेगा अगर आप फोटोज को 1-2 घंटे के लिए ब्लैक कोल्ड ड्रिंक में डुबाकर रखेंगे। ये बिलकुल वैसा ही होगा जैसा आपने दादा-दादी के एल्बम में देखा होगा। 

 

7गार्डन के लिए पेस्ट कंट्रोल-

cold drink uses

कोका कोला का इस्तेमाल बिलकुल उसी तरह से आप गार्डन के कीड़े-मकोड़े भगाने के लिए कर सकते हैं जैसे घर के अंदर। पौधों के पास एक कटोरी में ड्रिंक भरकर रख दें और बस बहुत सारे कीड़े-मकोड़े इस कटोरी में मरे हुए दिखेंगे आपको। 

 

8जंग हटाने के लिए किया जा सकता है कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल-

cold drink rust

किसी चीज़ पर जंग लग गई हो तो उसे हटाने के लिए भी कोका कोला का इस्तेमाल किया जा सकता है। आप बस टिन स्क्रबर को कोल्ड ड्रिंक में डुबाएं या फिर कोल्ड ड्रिंक उस जगह पर थोड़ी देर के लिए डाल दें और उसके बाद इसे स्क्रब कर दें। 

9फर्श पर लगे तेल के दाग हटाएगी कोल्ड ड्रिंक-

cold drink oil stains

आपके फर्श पर लगे तेल के दाग हटाने के लिए भी कोल्ड ड्रिंक काम आ सकती है। बस उस जगह पर थोड़े समय के लिए कोल्ड ड्रिंक डालकर रख दें और फिर देखें कि ये दाग कितनी आसानी से साफ हो जाते हैं। 

10पुराने सिक्के साफ करने के लिए कोका कोला-

cold drink coin collection

अगर आपको सिक्के इकट्ठे करने का शौक है तो उन्हें साफ और सुरक्षित रखना भी बहुत जरूरी होगा। ऐसे में सिक्कों की सफाई के लिए आप अपने सिक्कों को कोल्ड ड्रिंक में डुबोकर रख दें। थोड़ी देर बाद उन्हें नॉर्मल रगड़कर साफ कर दें। ये चमकने लगेंगे। 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।