ऐसा कहा जाता है कि सुंदरता देखने वाले की नजर में होती है। छोटा या लंबा, पतला या सुडौल, गोरा या सांवला, आदि होना बेहतर है लेकिन इस बारे में सभी की अपनी राय होती है। कुछ महिलाओं को नेचुरल दिखना पसंद होता है तो कुछ को मेकअप के साथ सुंदर दिखना अच्‍छा लगता है। 

जी हां, हम सभी सुंदर और आकर्षक दिखने की कोशिश करते हैं। फिर भी हम एक अच्‍छे रूटीन को फॉलो करने और परफेक्‍ट लुक को पाने के लिए एक्‍स्‍ट्रा कोशिश करने में असमर्थ रहते हैं। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि इस आर्टिकल के माध्‍यम से हम आपके लिए ऐसे 7 टिप्‍स लेकर आए हैं जनकी मदद से आप सुबह की जल्‍दी में तुरंत आकर्षक और खूबसूरत दिख सकती हैं।

कपड़े

office clothes

आकर्षक दिखने के लिए आप जिस तरह से खुद के लिए कपड़ों को स्टाइल करती हैं, उससे बहुत फर्क पड़ता है। स्ट्रक्चर्ड लुक पाने के लिए अपनी टी-शर्ट या टॉप को पैंट या जींस के अंदर टक करें। थोड़ा और स्‍मार्ट दिखने के लिए अपनी पैंट के निचले हिस्से को दो बार बड़े करीने से मोड़ें। कपड़े पहनने से पहले उन्हें प्रेस करें। ये छोटे-छोटे बदलाव तुरंत ही किसी के लुक में बदलाव ला सकते हैं।

ज्‍वेलरी

छोटे ट्रिंकेट पहनना आपको अद्भुत दिखा सकता है। इसके लिए कान के छोटे स्टड और पतला नेकलेस पहनें। अगर आप कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो हूप ईयररिंग्स या नोज पिन पहनें। यह आपके लुक को तुरंत आकर्षक बना देगा।

इसे जरूर पढ़ें:इन 5 फैशन टिप्स से पाएं स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक

एक्‍सेसरीज

Accessories to look attractive

ज्‍वेलरी के अलावा, अच्छी तरह से एक्सेसरीज करना भी जरूरी है। आकर्षक लुक देने के लिए अपनी कलाई पर एक पतली बैंड घड़ी जोड़ें। अपने बालों को थोड़ा ऊपर करें और इसे होल्‍ड करने के लिए एक पतले दुपट्टे का इस्‍तेमाल करें। इन छोटी-छोटी बातों से ऐसा लगेगा कि आपने तैयार होने में घंटों बिताए, जबकि वास्तव में आपको सिर्फ 2 मिनट लगे।

बाल

बालों को स्‍टाइल करने में समस्‍या हममें से उन महिलाओं को सबसे ज्‍यादा होती है जिनके बाल फ्रिजी होते हैं। इसके लिए अपने बालों को ढीला बांधें और किसी अच्छे फिक्सिंग हेयर स्प्रे से स्प्रे करें। रास्ते में अपनी चोटी खोलें और झटपट बालों को लहराएं। इस ट्रिक में मुश्किल से 5 मिनट का समय लगता है, लेकिन यह आपको तुरंत ही खूबसूरत बना देगा। वैकल्पिक रूप से, जल्दी से अपने बालों को स्ट्रेटनर चलाएं। यह एक साफ-सुथरा लुक हासिल करने में मदद करता है।

थोड़ा ब्लश या ब्राउजर

Blush or Bronzer

निखरा हुआ लुक हर किसी को पसंद होता है। लेकिन सुबह के समय मेकअप करने में बहुत प्रॉब्‍लम होती है क्योंकि हम ऑफिस या कॉलेज जाने की जल्दी में होते हैं। चेहरे पर केवल नेचुरल ब्लश लगाने से यह हमें तुरंत हेल्‍दी और ग्‍लोइंग दिखाता है। आपके फेवरेट ब्राउज़र की हल्की डस्टिंग भी चेहरे पर कलर जोड़ती है और आपके चेहरे को कंटूर करती है।

कंसीलर और पिंक न्यूड लिपस्टिक

सिर्फ प्रॉब्‍लम एरिया में कंसीलर लगाने से चेहरे को ब्राइट और फ्रेश दिखने में मदद मिलती है। आंखों के नीचे या डिस्कलोरेशन वाली त्‍वचा पर बस थोड़ा सा कंसीलर लगाएं। ओवरबोर्ड न करें और ऐसे कंसीलर का इस्‍तेमाल करें जो जल्दी से सेट हो और जिसका मैटिफाइंग प्रभाव हो। ऐसा करने से इसे सेट करने के लिए पाउडर का इस्‍तेमाल करने की जरूरत नहीं होती है। फिर पिंक न्यूड लिपस्टिक लगाएं और होंठों पर हेल्‍दी ब्लश जोड़ने के लिए इसे चारों ओर फैलाएं।

इसे जरूर पढ़ें:ऑफिस में स्टाइलिश दिखने के लिए इन छोटे-छोटे टिप्स की लें मदद

Recommended Video

 

शूज

stylish shoes

हाई हील या प्लेटफॉर्म के साथ स्नीकर्स को स्वैप करें। थोड़ी सी हील आपके स्ट्रक्चर और पोश्चर में चार चांद लगा देती है। यह आपके लुक को बदल देगा। आपको बहुत हाई हील शूज पहनना पसंद नहीं करती हैं तो ऐसे सिंपल शूज की तलाश करें, जिनमें थोड़ी हाइट हो। 

इन टिप्‍स को अपनाकर आप भी सुबह की जल्‍दी में खुद को तुरंत खूबसूरत और आकर्षक दिखा सकती हैं। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।

Image Credit: Shutterstock & Freepik.com