एकता कपूर के फेमस टीवी सीरियल 'क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली टीवी एक्‍ट्रेस करिश्‍मा तन्‍ना आज टीवी इंडस्‍ट्री का एक जाना पहचाना चेहरा बन चुकी हैं। करिश्‍मा ने कुछ फिल्‍मों में भी काम किया है। कई रियालिटी शोज में भी करिश्‍मा नजर आ चुकी हैं।

वह टीवी पर 'नागिन-3' में आखिरी बार दिखी थीं और रियलिटी शो 'खतरों का खिलाड़ी-10' की विजेता भी रह चुकी हैं। करिश्‍मा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। 38 की उम्र में भी उनकी ग्‍लोइंग स्किन को देख कर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है। सोशल मीडिया पर अक्‍सर लोग उनकी ग्‍लोइंग स्किन का राज पूछते हैं।

करिश्‍मा ने एक वीडियो अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर शेयर किया है और बताया है कि लोग हमेशा उनसे उनकी ग्‍लोइंग स्किन के बारे में पूछते हैं। आज उनके जन्मदिन पर आइए जानें उनकी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट क्या है।

वीडियो में अपनी ग्‍लोइंग स्किन का राज भी करिश्‍मा ने बताया है। वह कहती हैं, 'मैं अपनी स्किन की केयर करने के लिए रोज सुबह उठ कर एक खास तरह का ग्रीन जूस पीती हूं। यह जूस मैं ब्रेकफास्‍ट से भी पहले पीती हूं। इसे बनाना बेहद आसान है।' इतना ही नहीं करिश्‍मा ने वीडियो में इस जूस को बनाने की विधि भी शेयर की है। 

इसे जरूर पढ़ें: Shahnaz Husain Tips: सौंफ के इस्‍तेमाल से त्‍वचा को बनाएं ग्‍लोइंग और यूथफुल

अगर आप करिश्‍मा तन्‍ना की तरह ग्‍लोइंग स्किन चाहती हैं तो आप भी रोज सुबह नाश्‍ते से पहले यह जूस जरूर पीएं। इस ग्रीन जूस को आप इस तरह से बना सकती हैं। 

 

सामग्री 

  • 1 खीरा कटा हुआ 
  • 2 आवलें कटे हुए 
  • 1 कटोरी पालक कटी हुई 
  • 1 कटोरी पुदीने की पत्तियां कटी हुईं 
  • 1 इंच अदरक कटी हुई 
  • 1/2 नींबू 

विधि 

सबसे पहले सभी सामग्रियों को काट लें। इसे ग्राइंडर में डालें और ग्राइंड कर लें। इसके बाद इसे छन्‍नी की मदद से छान लें। आपका जूस तैयार है। आलिया भट्ट की तरह आप भी इन 5 तरीकों से 5 मिनट में पतले बालों को दिखा सकती हैं घना

इसे जरूर पढ़ें: Anti-Ageing Bath: दूध और शहद से नहाएंगी तो होंगे ये 3 बड़े फायदे

Recommended Video

कैसे है फायदेमंद 

  • खीरा त्‍वचा को हाइड्रेटेड रखता है। खीरे में विटामिन के, सी, बीटा कैरोटीन होता है। यह त्‍वचा के लिए बेहद फायदेमंद तत्‍व हैं।अगर आप रोज खीरा खाती हैं या इसका जूस पीती हैं तो इससे अच्‍छा स्किन टॉनिक और कुछ नहीं हो सकता है। त्‍वचा पर खीरा एक एस्ट्रिंजेंट और टोनर की तरह काम करता है। यह त्‍वचा में ग्‍लो लाने के साथ ही त्‍वचा को बूढ़ा नहीं होने देता है। ज्‍यादा ऑयली है स्किन तो लगाएं मुलतानी मिट्टी से बना यह स्‍पेशल उबटन
  • त्‍वचा में ग्‍लो लाने के लिए सबसे अच्‍छा विकल्‍प आंवला है। विटामिन सी की भरपूर मात्रा के साथ ही इसमें एंटी-ऑक्‍सीडेंट्स भी होते हैं। त्‍वचा पर यदि पिगमेंटेशन है या फिर डार्क स्‍पॉट्स हैं तो इन्‍हें भी आंवला से दूर किया जा सकता है। 
  • पुदीने में फाइटोन्‍यूट्रिएन्‍ट्स और एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं। यह शारीरक स्‍वास्‍थ के साथ-साथ त्‍वचा के लिए भी बहुत अच्‍छे होते हैं। पुदीने में विटामिन ए की भी भरपूर मात्रा होती है यह त्‍वचा के लिए बेहद लाभकारी होता है। अगर आपको टैनिंग और सनबर्न की प्रॉब्‍लम है तो पुदीने में मौजूद ओमेगा 3 फैटी एसिड इसमें बहुत मददगार होता है।

वैसे ग्रीन जूस कई तरह के होते हैं। मगर, टीवी एक्‍ट्रेस करिश्‍मा तन्‍ना द्वारा बताए गए इस ग्रीन जूस को पीकर आप अपने त्‍वचा को ऐजिंग से बचा सकती हैं और ग्‍लोइंग त्‍वचा पा सकती हैं।