• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 24 Apr 2022, 14:55 IST

लगभग खाली हो चुके मेकअप प्रोडक्ट्स का मैक्सिमम लाभ उठाने के लिए अपनाएं ये हैक्स

अगर आपके मेकअप प्रोडक्ट की ट्यूब या कंटेनर लगभग खाली हो चुका है तो आप उसे कुछ इस तरह मैक्सिमम यूज कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 24 Apr 2022, 14:55 IST
Next
Article
tips to use makeup products which are almost empty

हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है और इसके लिए वह तरह-तरह के मेकअप प्रोडक्ट का सहारा लेती हैं। आमतौर पर, महिलाओं की मेकअप किट में कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स होते हैं, जो उनके लुक को एन्हॉन्स करने में मदद करते हैं। हालांकि, एक सच यह भी है कि अच्छी क्वालिटी के ब्रांडेड मेकअप प्रोडक्ट काफी महंगे होते हैं और इसलिए इनका समझदारी पूर्वक इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। 

हो सकता है कि आपको ऐसा लग रहा हो कि आपका मेकअप प्रोडक्ट खत्म हो गया है और इसलिए अब आप एक नए मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहती हों। लेकिन फिर भी मेकअप प्रोडक्ट की ट्यूब से लेकर बोतल तक में काफी मात्रा में मेकअप प्रोडक्ट रह जाता है, जो आसानी से बाहर नहीं आता है और आप उसे निकालने की कोशिश किए बिना ही बाहर फेंक देती हैं। इस तरह आप कहीं ना कहीं खुद का ही नुकसान करती हैं, क्योंकि इन मेकअप प्रोडक्ट्स को आप दो या तीन बार तो आसानी से यूज कर सकती थीं, लेकिन आपने उसे यूं ही बाहर फेंक दिया। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे आसान हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने मेकअप की आखिरी बूंद तक का इस्तेमाल कर सकती हैं-

ट्यूब का इस तरह करें मैक्सिमम यूज

use makeup products which are almost empty

अगर लिक्विड फाउंडेशन से लेकर कंसीलर या मॉइस्चराइज़र किसी ट्यूब में आपके पास है तो ऐसे में आप उसे मैक्सिमम यूज करने के लिए इस हैक की मदद लें। इसके लिए ट्यूब को खाली सिरे से काटने के लिए कैंची का प्रयोग करें। कट-आउट ट्यूब में बचे उत्पाद को खुरच कर निकाल दें और इसे एक छोटे लेंस बॉक्स में भर दें। अब आप इसे बेहद आसानी से यूज कर सकती हैं।

बोतल मेकअप प्रोडक्ट का इस तरह करें मैक्सिमम यूज

अगर आपका लिक्विड फाउंडेशन एक बोतल में है, तो उसे बाहर फेंकने की जगह आप यह हैक अपनाएं। बस आप बोतल में थोड़ा सा मॉइस्चराइजर डालें और अच्छी तरह हिलाएं। बोतल को थोड़े गर्म पानी में डालें ताकि उत्पाद अच्छी तरह से मिल जाए और बाद में इसे दूसरे छोटे डिब्बे में निकाल दें। अब आप इसे कुछ और दिन तक इस्तेमाल कर पाएंगी।

इसे जरूर पढ़ें: सूखे हुए मेकअप प्रोडक्ट्स को इन ट्रिक्स से दोबारा करें इस्तेमाल

लिक्विड लिपस्टिक

tips use makeup products which are almost empty

अगर बात लिक्विड लिपस्टिक या लिप-ग्लॉस को मैक्सिमम यूज करने की हो तो उसे किनारों से स्क्रैप करके इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। ऐसे में आप यह ट्रिक अपनाएं। आप एक गिलास में थोड़ा पानी गर्म करें, और अपनी लगभग समाप्त हो चुकी लिप-ग्लॉस ट्यूब को उसमें 10 मिनट के लिए रख दें। इससे मेकअप प्रोडक्ट आसानी से पिघल जाएगा और अब आप इसे अच्छी तरह से हिलाकर इस्तेमाल कर सकती हैं।

नेल पॉलिश का इस तरह करें मैक्सिमम यूज

नेल पॉलिश के साथ यह समस्या अक्सर होती है। कुछ वक्त तक इस्तेमाल ना करने से वह जल्द ही सूख जाती है और फिर आपको उसे बाहर फेंकना पड़ता है। हालांकि, इस समस्या से निजात पाने और नेल पॉलिश का मैक्सिमम यूज करने के लिए यह तरीका अपनाएं। आप नेल पॉलिश रिमूवर या थिनर की कुछ बूंदे नेल पॉलिश की बोतल में डालें और उसे अच्छी तरह हिलाएं। बोतल को गर्म करने के लिए दोनों हथेलियों के बीच रगड़ें। इस प्रक्रिया को तब तक जारी रखें जब तक कि आपको नेल पॉलिश का सही टेक्सचर ना मिल जाए।

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें: अगर नेल पॉलिश बार-बार निकल जाती है तो ये आजमाएं टिप्स

लिक्विड आईलाइनर का इस तरह करें मैक्सिमम यूज

use to makeup products which are almost empty

अगर आपका मस्कारा या लिक्विड आईलाइनर लगभग सूख गया है या खाली हो गया है, तो आप अपने मस्कारा या आईलाइनर में अपने लेंस क्लीनर या लेंस सेलाइन की कुछ बूंदें मिला लें। अच्छी तरह से हिलाएं और हथेलियों की गर्मी से इसे गर्म करें। इससे आपका प्रोडक्ट कुछ और दिनों तक चलेगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- freepik

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।