• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मेकअप से इस तरह से दें थिक आई ब्रो को शेप

मेकअप करने के लिए सही तकनीक का इस्तेमाल करना जरूरी होता है।
author-profile
Published -20 Sep 2022, 18:10 ISTUpdated -20 Sep 2022, 18:26 IST
Next
Article
eyebrow filling tips

मेकअप करना तो लगभग सभी महिलाएं पसंद करती हैं। इसके लिए महिलाएं तरह-तरह की मेकअप वीडियो की सहायता लेती हैं। साथ ही इसके लिए महिलाएं तरह-तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स भी खरीदती हैं। वहीं कई महिलाएं हैं जिन्हें आई ब्रो को फिल करते समय काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी आई ब्रो थिक है और इन पर बेहद सावधानी के साथ ही कोई प्रोडक्ट इस्तेमाल करना चाहिए।

अगर आप भी उन्हीं महिलाओं में से एक हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें ताकि आप भी बेहद आसानी से मेकअप की मदद लेकर अपनी थिक आई ब्रो को फिल कर सकें।

पोमेड का करें इस्तेमाल (Use Pomade To Fill Thick Eyebrows)

Use Pomade To Fill Thick Eyebrows

अगर आपकी आई ब्रो थिक है तो आप ब्लैक कलर से दूर ही रहें। आप आई ब्रो पेंसिल की जगह पर पोमेड का इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पोमेड का कलर ब्राउन होता है। पोमेड कलर के इस्तेमाल केवल आई ब्रो को शेप देने के लिए ही करें जबरदस्ती फिल न करें। इसके लिए आप ब्रश का इस्तेमाल जरूर करें। साथ ही आप हल्के हाथों का ही इस्तेमाल करें। ऐसा करने पर गलती होने के अवसर कम रहेंगे।

इसे भी पढ़ें : परफेक्ट मेकअप के लिए मौनी रॉय से लें टिप्स

सबसे पहले इस चीज से करें आई ब्रो के हेयर सेट (Use Spoolie Brush To Thick Fill Eyebrows)

Use Spoolie Brush To Thick Fill Eyebrows

अगर आपकी आई ब्रो बुशी है तो आप सबसे पहले स्पूली ब्रश की मदद से सेट कर लें। ऐसा करने पर आपकी आई ब्रो के हेयर सीधे हो जाएंगे। साथ ही आपको इस पर ज्यादा मेहनत करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। स्पूली ब्रश का इस्तेमाल आप हर एक स्टेप के बाद जरूर करें। ऐसा करने पर एक्स्ट्रा प्रोडक्ट भी स्पूली में निकल जाएगा। साथ ही गलती होने के अवसर भी कम रहेंगे। इसके अलावा आप आई ब्रो को ब्रो जेल से सेट करना बिल्कुल न भूलें।

इसे भी पढ़ें : इस तरह करेंगी मेकअप तो ब्लैक ड्रेस में दिखेंगी बेहद क्लासी

इस तरह का ब्रश इस्तेमाल करना है जरूरी (Use Angled Brush To Thick Fill Eyebrows)

Use Angled Brush To Thick Fill Eyebrows

आई ब्रो पर मेकअप लगाने के लिए आप गलती से भी उंगलियों का इस्तेमाल न करें। इसके लिए हमेशा आप एंगल्ड ब्रश का इस्तेमाल करें। एंगल्ड ब्रश के ब्रिस्टल्स बेहद बारीक होते हैं। साथ ही ये बेहद खूबसूरती के साथ आई ब्रो को शेप देने में मदद करता है। इसके इस्तेमाल से आई ब्रो को एक बेहतरीन शेप मिल जाती है और आई ब्रो अच्छी तरह से डिफाइन हो पाती है। इस ब्रश का इस्तेमाल आप आई ब्रो को कंसीलर की मदद से कंसील करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये थिक आई ब्रो फिलिंग टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना न भूलें।

साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए फॉलो कीजिए हरजिंदगी को।

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।