• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

परफेक्ट मेकअप के लिए मौनी रॉय से लें टिप्स

अगर आपको सही से मेकअप करना नहीं आता है, तो आप ये टिप्‍स को फॉलो करें। 
author-profile
  • Style Talk
  • Editorial
Published -20 Sep 2022, 17:43 ISTUpdated -20 Sep 2022, 17:55 IST
Next
Article
makeup tips

लगभग सभी महिलाओं को मेकअप करना बहुत पसंद होता है। इसके लिए वह कई तरह के मेकअप विडियो को देखती हैं, और खुद पर ट्राई करती हैं। वैसे तो मेकअप करने के कई तरीके होते है और इसका कोई एक सही रूल भी नहीं होता है, लेकिन अगर आपको परफेक्ट मेकअप करना है, तो आप मौनी रॉय इन मेकअप लुक्स से टिप्‍स ले सकती हैं। 

फाउंडेशन का करें इस्तेमाल 

how to use foundation

ज्यादातर महिलाएं हैवी मेकअप करना पसंद नही करती हैं। ऐसे में वह कोशिश करें कि वह किसी भी ब्रांड का लाइट वेट फाउंडेशन ही इस्तेमाल करें। फाउंडेशन को लगाने से आपका लुक भी मौनी की तरह बेद खूबसूरत दिखाई देगा। 

ब्लशर को करें इस्तेमाल 

blusher ka krein istemal

अगर आप भी चाहती हैं कि आप का मेकअप मौनी के मेकअप की तरह खूबसूरत दिखाई दें तो आप ब्लशर का यूज जरूर करें। साथ ही ये ध्‍यान रखें कि अगर आप डार्क कलर का ब्लश लगाएंगी , तो आपका मेकअप खराब दिखाई दे सकता है, तो कोशिश करें कि आप लाइट कलर का ब्लशर लगाएं और आप ब्लश लगाने के बाद आप इसे अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें।

सही लिपस्टिक का करें चुनाव 

लिपस्टिक के बिना कोई भी मेकअप अधूरा होता है। यदि आपने डार्क आईशैडो का इस्तेमाल किया है, तो आप मौनी की तरह लाइट शेड की जैसे पीच पिंक, न्यूड या ऑरेंज लिपस्टिक लगाएं। लेकिन यदि आईशैडो लाइट हो तो डार्क और वाइब्रेंट लिपस्टिक शेड जैसे लाल, प्लम का यूज करें।

प्राइमर का करें प्रयोग 

अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप भी मौनी के मेकअप की तरह लंबे समय तक टिका रहे तो आप प्राइमर का जरूर प्रयोग करें। प्राइमर आपके मेकअप को लंबे समय तक टिके रहने में मदद करता है।

इसे जरूर पढ़ें दिशा पटानी ने दी 'Dewy नो मेकअप लुक' की टिप्स, आप भी जानें क्या है खास

वॉटर-बेस्ड मेकअप प्रोडक्ट करें यूज 

water based makeup krein use

वॉटर-बेस्ड मेकअप प्रोडक्ट काफी लाइट होते हैं। स्किन पर इनका इस्तेमाल करने से भारी मेकअप का एहसास नहीं होता है। ऐसे में आप भी मौनी की तरह वाटर बेस्ड मेकअप प्रोडक्ट का प्रयोग कर के आप परफेक्ट लुक पा सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें परफेक्ट और फ्लॉलेस मेकअप के लिए इन टिप्स और ट्रिक्स का रखें ध्यान

ड्रेस से मैचिंग का लगाएं आईशैडो 

how to use eyeshadow

चेहरे को खूबसूरत बनाने में आंखों का अहम किरदार होता है। ऐसे में आप मौनी की तरह अपनी ड्रेस से मैच करता हुआ आईशैडो यूज करें इससे आपके लुक में निखार आएगा। यदि आप चाहती हैं कि आपका आई मेकअप लंबे समय तक टिके, तो क्रीम-बेस्ड आईशैडो यूज करें और इसे पाउडर से सेट करें।

आई लाइनर का करें इस्तेमाल 

आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आप मोटा आई लाइनर लगांए। इससे आपका आई मेकअप हाईलाइट होगा। 

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से। 

Image Credit: Instagram

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।