• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

पिंक टोन मेकअप करते समय ध्यान रखें यह बातें

अगर आप पिंक टोन मेकअप कर रही हैं, तो आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -24 May 2022, 16:10 ISTUpdated -24 May 2022, 17:24 IST
Next
Article
pink tone makeup tips

महिलाएं अपने लुक को खास बनाने के लिए अमूमन अपने मेकअप पर खासतौर पर ध्यान देती हैं। डिफरेंट स्टाइल मेकअप उनके लुक को हर बार एक डिफरेंट टच देता है। मेकअप करते समय कलर सलेक्शन से लेकर उसे अप्लाई करने का तरीका बेहद ही अहम् होता है। यूं तो महिलाएं अपने आउटफिट के कलर व टाइमिंग को ध्यान में रखते हुए मेकअप करना पसंद करती हैं। लेकिन पिंक टोन मेकअप एक ऐसा मेकअप है, जिसे लगभग हर लुक में आसानी से कैरी किया जा सकता है।

इतना ही नहीं, अगर आप मेकअप में पिंक शेड ले रही हैं, तो उसे कई तरह के आउटफिट कलर के साथ अप्लाई किया जा सकता है। यह आपके लुक को बेहद ही सॉफ्ट व फेमिनिन टच देता है। हालांकि, पिंक टोन मेकअप करते समय आपको कुछ बातों का खासतौर पर ध्यान रखना चाहिए।

तो चलिए आज इस लेख में आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट और स्किन केयर एक्सपर्ट रिया वशिष्ट आपको बता रही हैं कि पिंक टोन मेकअप करते समय आपको किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए-

आउटफिट के कलर पर दें ध्यान

pink tone makeup according to outfit shade

पिंक एक ऐसा शेड है, जो अधिकतर आउटफिट कलर के साथ अच्छा लगता है। लेकिन फिर भी आपको उसके शेड पर खासतौर से ध्यान देना चाहिए। मसलन, सटल कलर कॉस्ट्यूम के साथ पिंक टोन मेकअप किया जा सकता है। आप व्हाइट, पिंक, ग्रीन, ब्लू, येलो जैसे आउटफिट कलर के साथ पिंक टोन मेकअप कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: ब्लैक ही नहीं, इन आईशैडो कलर से भी क्रिएट की जा सकती है स्मोकी आइज

लेकिन अगर आपने ब्लैक या ब्राउन कलर आउटफिट पहना है, तो उसके साथ पिंक टोन मेकअप करने से बचें। इस तरह के आउटफिट के साथ स्मोकी टच या फिर ब्राउन शेड्स ज्यादा अच्छे लगते हैं।

लिपस्टिक कलर पर भी दें ध्यान

pink tone makeup with lipstick

जब आप पिंक टोन मेकअप कर रही हैं तो आपको लिपस्टिक के कलर पर भी ध्यान देना चाहिए। मसलन, अगर आपने आईशैडो में पिंक शेड लिया है, तो आप लिपस्टिक शेड में पिंकिश ब्राउन, डार्क पिंक, मॉव या फिर पिंक फैमिली से रिलेटेड अन्य लिप कलर को चुन सकती हैं।

 expert tips on pink tone makeup

लेकिन पिंक आईशैडो के साथ रेड या डार्क ब्राउन लिपस्टिक कलर अच्छा नहीं लगता है। पिंक और रेड का कॉम्बिनेशन आपके ओवर ऑल लुक को बिगाड़ सकता है। 

ग्लिटर का करें इस्तेमाल

use glitter in pink tone makeup

अगर आप पिंक टोन मेकअप में अपने लुक को बेहद खास बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप ग्लिटर को भी अपने मेकअप का हिस्सा बना सकती हैं। मसलन, आप आइलिड पर पिंक शेड अप्लाई करने के बाद गोल्डन व सिल्वर ग्लिटर को लगा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: घर पर बना सकती हैं नेचुरल चमकीली वाली लिप ग्लॉस, जानिए बनाने का तरीका 

यूं तो पिंक टोन मेकअप किसी भी समय किया जा सकता है, लेकिन दिन के समय में इसे करना ज्यादा अच्छा माना जाता है। दरअसल, पिंक टोन मेकअप बेहद लाइट होता है जो आपको एक सॉफ्ट लुक देता है। इसलिए, अगर आप नाइट में इसे करेंगी, तो यह बेहतर तरीके से विजिबल नहीं होगा।

ब्लशर का कलर

pick right blusher share for pink makeup

लिप्स के कलर की कलर की तरह ही आपको ब्लशर के कलर का भी ध्यान रखना चाहिए। दरअसल, ब्लशर के बिना आपका मेकअप लुक कभी भी कंप्लीट नहीं हो सकता और ब्लशर का शेड (उम्र के हिसाब से ब्लशर) आपके पूरे लुक को बदल सकता है। अगर आप पिंक टोन मेकअप कर रही हैं तो लाइट पिंक ब्लशर के अलावा आप पीच शेड को भी अपने चीक्स पर अप्लाई कर सकती हैं। लेकिन ब्राउन ब्लशर को लगाना पूरी तरह से अवॉयड करें। पिंक टोन मेकअप के साथ ब्राउन ब्लशर बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है।

तो अब जब भी आप पिंक टोन मेकअप करें, इन छोटे-छोटे टिप्स को जरूर फॉलो करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।