• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 17 May 2020, 13:30 IST

अपनी स्किन टोन के अनुसार इस तरह चुनें सही पिंक लिपस्टिक

अगर आप पिंक लिपस्टिक को अपने मेकअप का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो आपको अपनी स्किन टोन के अनुसार उसकी सही शेड चुननी चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 17 May 2020, 13:30 IST
Next
Article
best pink lipstick shades for girls

मेकअप के दौरान महिलाएं अपने लुक को और भी ब्यूटीफुल बनाने के लिए लिपस्टिक का सहारा लेती हैं। वैसे तो आप कई तरह की लिपस्टिक का इस्तेमाल करती होंगी लेकिन पिंक लिपस्टिक हर लड़की को पसंद होती है। यह लिपस्टिक का एक ऐसा कलर है, जो किसी भी आउटफिट व स्किन टोन पर अच्छा लगता है। हालांकि पिंक लिपस्टिक से सही शेड को चुनना आपके लिए थोड़ा ट्रिकी हो सकता है। दरअसल, मार्केट में पिंक लिपस्टिक के कई शेड्स अवेलेबल मिलते हैं और इसलिए जब आप मार्केट में इसे लेने जाती हैं तो आपके लिए अपने लिए एक परफेक्ट पिंक लिपस्टिक खरीदना काफी कन्फयूजन भरा होता है। अगर आपने भी इस तरह की समस्या का कभी सामना किया है, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

आप अपनी स्किन टोन के अनुसार अगर पिंक कलर का चयन करेंगी तो आपसे कभी भी गलती नहीं होगी। तो चलिए आज हम आपको इस लेख में बता रहे हैं कि आप अपनी स्किन टोन के अनुसार परफेक्ट पिंक लिपस्टिक कैसे चुनें और पाएं एक परफेक्ट लुक-

इसे जरूर पढ़ें- चेहरे पर तुरंत ग्लो लाते हैं ये 5 लिपस्टिक शेड्स, एक बार जरूर करें ट्र्राई

फेयर स्किन टोन

अगर आपकी स्किन का कॉम्पलेक्शन काफी फेयर है और लाइट स्किन टोन है तो कूल व पिंक अंडरटोन का चयन करना आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। इसलिए आप अपने मेकअप में कैंडी पिंक या हॉट पिंक जैसे लिपस्टिक के शेड को जगह दें। यह आपके स्किन टोन को ब्राइटन करेगा और इससे आपका मेकअप भी काफी खूबसूरत लगेगा। वहीं अगर आप मेकअप में एक सटल व नेचुरल लुक चाहती हैं तो आप लाइट पिंक लिपस्टिक का चयन कर सकती हैं।

katrinakaif pink lipstick

मीडियम या ऑलिव स्किन टोन

इस तरह की महिलाएं पिंक लिपस्टिक में कई तरह के शेड्स का चयन कर सकती हैं। इस तरह की स्किन पर डार्क पिंक लिप्स से लेकर mauves लुक काफी अच्छा लगता है। इस तरह के शेड्स वार्म कॉम्प्लेक्शन को और बढ़ाते हैं और उन्हें एककलर देते हैं। इतना ही नहीं, आप बेरी या वाटरमेलन पिंक शेड्स को भी मेकअप का हिस्सा बनाकर अपने लुक में एक फ्रेशनेस एड सकती हैं। इसके अलावा इस तरह की स्किन टोन पर कैरेमल पिंक और न्यूडिश पिंक कलर भी काफी अच्छा लगता है। बस आपको पिंक लिपस्टिक चुनते समय एक बात का ध्यान रखना है कि आप पिंक में ऐसा कोई भी शेड ना चुनें, जिसकी ब्लू अंडरटोन हो।

priyanka chopra pink lipsticks

इसे जरूर पढ़ें- Best Lipstick: ये 5 रेड लिपस्टिक शेड करेंगे सभी को सूट, स्किन लगेगी ज्यादा ग्लोइंग

Recommended Video

डार्क व डस्की स्किन टोन

डार्क और डस्की स्किन टोन की महिलाओं पर भी पिंक लिपस्टिक बेहद ही खूबसूरत लगती है। लेकिन ऐसी स्किन की महिलाओं को पिंक के डार्क शेड्स को चुनना चाहिए। आप ऐसी पिंक लिपस्टिक को अपने मेकअप का हिस्सा बना सकती हैं, जिसकी अंडरटोन मजेंटा और प्लम हो। इसके अलावा अगर आप चाहें तो  jewel-toned पिंक लिप्स भी कैरी कर सकती हैं। यह लुक भी डीप स्किन की महिलाओं पर काफी अच्छा लगता है।

bipasha basu pink lipsticks



हम आशा करते हैं कि अब अगली बार जब आप मार्केट में पिंक लिपस्टिक खरीदने जाएंगी तो आपको कोई समस्या या कन्फयूजन नहीं होगी। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।