कोरोना के केस एक बार दोबारा तेजी से बढ़ने लगे हैं। जिस वजह से अब आपका पब्लिक प्लेस पर जाना सुरक्षित नहीं है, ऐसे में आपको पब्लिक प्लेस पर जाने से पूरी तरह अवॉयड करना चाहिए। इसलिए सैलून जाने की जगह आपको घर पर ही सैलून सर्विस बुला लेनी चाहिए, ताकि समय के साथ-साथ आपकी सुरक्षा भी बनी रहे। बीते कुछ समय में लोकल सैलून में भी ऑनलाइन अपॉइंटमेंट की सुविधा मिलने लगी है, वहीं कई ऐसी बड़ी कंपनियां हैं जो काफी समय से ऑनलाइन सैलून सर्विस देती आ रही हैं।

आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आखिर सैलून सर्विस को घर पर बुलाते समय किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए। जिससे आपका पहला होम सैलून का एक्सपीरियंस अच्छा और यादगार बन जाए।

सर्विस के लिए परिचित या बड़ी कंपनी से जुड़े लोगों को बुलाएं- 

tips for home salon service

ऑनलाइन सर्विस में सुरक्षा को ध्यान रखते हुए आप अपने घर पर किसी बड़ी कंपनी या किसी परिचित ब्यूटीशियन को घर पर बुलाएं। या जिस जगह से आप ब्यूटीशियन को बुला रहीं है उसकी कंपनी या दुकान से जुड़ी सभी जानकारियों तो अच्छे से देखें। 

रेटिंग करें चेक- 

अगर आप किसी पार्लर की सर्विस के बारे में अच्छे से जानना चाहती हैं, तो उस पार्लर से जुड़ी रेटिंग और रिव्यू को भी एक बार देखें। ऐसा करने से आपको किसी भी पार्लर के बारे में बेसिक जानकारी हो जाएगी।

कोविड से जुड़े नियमों पर ध्यान दें- 

home salon service tips

क्योंकि इस समय कोविड का खतरा ज्यादा है, ऐसे में आपको ध्यान देना चाहिए कि आप जिस कंपनी से जुड़ी ब्यूटिशियन को बुला रहीं हैं, उसने कोरोना के नियमों का पालन सही तरीकों से किया है या नहीं। आप चाहें तो आई हुई ब्यूटीशियन का तापमान भी नाप सकती हैं। ऐसा करने से आप अपने और अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखेंगी।

इसे भी पढ़ें- फेशियल और क्लीनअप से मिलते हैं ये 4 जबरदस्त फायदे

करवाएं सिंगल टाइम यूज सामान का इस्तेमाल- 

सर्विस के टाइम इस बात की पुष्टि भी करें कि कहीं आपके लिए इस्तेमाल किया गाय सामान पहले किसी और के लिए तो नहीं यूज किया गया। ऐसे में ब्यूटीशियन द्वारा लाए गए सभी सामानों को देख लें कि वो पैक या सील्ड हों।

उचित दाम में दी  मिल रही हो सर्विस- 

home salon service

वैसे तो होम सैलून सर्विस ऑफलाइन सैलून सर्विस की तुलना में महंगी होती ही हैं। मगर ध्यान दें कि आपको ठगा न जा रहा हो। ऐसे में दाम को अलग-अलग जगहों से कंपेयर कर लें और सर्विस पर बुलाने से पहले ही चार्ज पूछ लें। ऐसा करने से कीमत को लेकर दिमाग में क्लियरटी बनी रहेगी।

इसे भी पढ़ें - पार्लर में करवाना है सेफ मेनीक्योर तो इन टिप्स को ना करें नजरअंदाज

ब्रांड के प्रोडक्ट का किया गया हो इस्तेमाल- 

घर पर बुलाने के बाद एक बार ब्यूटीशियन के सभी प्रोडक्ट्स को देख लें कि कहीं ये प्रोडक्ट्स मिलावटी तो नहीं, इसके अलावा यह भी ध्यान दें कि प्रोडक्ट कंपनी का है या लोकल है। स्किन बहुत सेंसिटिव होती है, उसपर कोई भी ऐसी वैसे ब्रांड के प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करवाएं।

 

Recommended Video

जाते समय ब्यूटीशियन सभी चीजों को करे डिस्पोज- 

home salon service booking

ध्यान दें कि ब्यूटीशियन सभी चीजों को अच्छे से साफ कर रही हो, साथ ही सभी यूज किए हुए सामान को अच्छी तरह से डिस्पोज कर दे। ताकि इन प्रोक्टक्ट्स का इस्तेमाल किसी दूसरे पर ना किया जाए।

तो ये थीं कुछ बातें जिन्हें आपको ऑनलाइन सैलून सर्विस को घर पर बुलाते समय ध्यान में रखना चाहिए। हमारा आज का आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

image credit- freepik.com, servicepic.com, tanglessalon.in and beauty.in