बॉलीवुड में केवल दो फिल्म पुरानी एक्ट्रेस सारा अली खान अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने ब्यूटिफल लुक्स के लिए भी काफी चर्चा में हैं। फेमस बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की बेटी होने के साथ-साथ सारा अली खान अब खुद भी टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं। सारा अली खान को खूबसूरती विरासत में मिली है। मगर, उनके नवाबी अंदाज और बेदाग सुंदरता का श्रेय ब्यूटी प्रोडक्ट्स या मेकअप को नहीं बल्कि उनके स्ट्रिक्ट ब्यूटी केयर रुटीन को जाता है। सारा अली खान की सुंदरता का राज कॉस्मैटिक प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि घरेलू नुस्खे और नैचुरल ट्रीटमेंट्स हैं। एक मीडिया ग्रुप को दिए इंटरव्यू के दौरान सारा अली खान ने अपने ब्यूटी सीक्रेट्स ओपन किए।  अगर आप भी सारा अली खान के लुक्स की फैन हैं और उनके जैसा खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो उनके ब्यूटी सीक्रेट्स जान कर आप भी हैरान रह जाएंगी। 

sara ali khan wardrobe secrets

मेकअप का कम इस्तेमाल 

आपने सारा अली खान को ईवेंट्स,फंक्शंस में मेकअप में जरूर देखा होगा मगर, सारा अली खान जब काम में व्यस्त नहीं होती और घर या जिम में होती हैं या फ्रेंड्स के साथ होती हैं तो वह मेकअप से दूर ही रहती हैं। उन्हें चेहरे को मॉइस्चराइज कर के होठों पर लिप बाम लगा कर रहना ही पसंद है। ऐसा वह कॉस्मैटिक्स में मिले कैमिकल्स से दूर रहने के लिए करती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: सारा अली खान क्या और भी खूबसूरत दिखने के लिए करवाएंगी 'प्लास्टिक सर्जरी'

एलोवेरा फेस मास्क 

सारा अली खान को चेहरे पर एक मात्र घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करती हैं और वह एलोवेरा। जी हां, सारा एलोवेरा जैल पर बहुत भरोसा करती हैं। सारा अली खान रोज ही चेहरे पर एलोवेरा जैल लगाती हैं। इससे उनके चेहरे पर पिंपल्स नहीं होते और त्वचा भी हाइड्रेटेड रहती है। वैसे आपको बता दें कि एलोवेरा एंटीऑक्सीडेंट को बहुत ही अच्छा स्रोत है। 

सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलतीं 

मौसम गरमियों का हो या फिर सर्दियों का मगर सारा अली खान सनस्क्रीन लगाना कभी नहीं भूलती हैं। सारा अली खान सनस्क्रीन लगा कर ही घर से बाहर निकलती हैं और अपने बैग में भी वह सनस्क्रीन जरूर रखती हैं। वह हर 3 घंटे में चेहरे को साफ करके सनस्क्रीन लोशन जरूरी लगाती हैं। 

Sara ali kha night beauty tips

कॉस्मैटिक प्रोडक्ट्स का करती हैं कम इस्तेमाल 

बाजार में बहुत सारे कॉस्मैटिक प्रोडक्ट्स आ रहे हैं। इन सारे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल हर कोई नहीं कर सकता है। सारा अली खान इस बात को बेहतर समझती हैं और बिना कॉस्मोटॉलिजिस्ट की सलाह के बिना वह किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल अपने चेहरे पर नहीं करती हैं। 

मेकअप को रिमूव करना नहीं भूलतीं 

सारा अली खान मेकअप को तभी तक अपने चेहरे पर लगा रहने देती हैं, जब तक कि उन्हें कैमरा फेस करना होता है। उसके बाद वह तुरंत ही मेकअप को रिमूव कर देती हैं। इसके लिए वह बेस्ट क्वालिटी का मेकअप रिमूवर और क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं। दरअसल, मेकअप जब तक अपने के चेहरे पर लगा रहेगा तब तक अपके चेहरे की त्वचा ऑक्सीजन नहीं ले पाएगी। इसलिए रात में सोने से पहले मेकअप को रिमूव करना बहुत ही जरूरी है। 

इसे जरूर पढ़ें: वजन घटाना है तो फॉलो करिए सारा अली खान का डाइट प्‍लान

हेल्दी डाइट 

सारा अली खान को मीठा बहुत पसंद है मगर, वह अपनी डाइट पर कंट्रोल रखती हैं। वह मीठा नहीं खातीं क्योंकि इससे उनका फैट बढ़ जाता है। इतना ही नहीं वह मिनरल्स, विटामिन्स, फाइबर जैसे पोषक तत्वों को अपनी डाइट में शामिल करती हैं। इससे उनकी त्वचा हेल्दी रहती है। असके साथ वह पानी भी खूब पीती हैं। इसे उनकी बॉडी हाईड्रेटेट रहती है। 

वर्कआउट रुटीन 

सारा अली खान अपने वर्कआउट रुटीन के लिए बेहद स्ट्रिक्ट हैं। वह रोज वर्कआउट करने जाती हैं और खूब पसीना बहाती हैं। आपको बता दें कि पसीना बहाने से बॉडी में मौजूद टॉक्सिन बाहर निकल जाते हैं और त्वचा हेल्दी रहती है।