शादी का दिन किसी भी लड़की के जीवन का सबसे खास दिन माना जाता है और इसलिए उस दिन एक परी की तरह दिखने के लिए हर लड़की बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट हायर करना चाहती है। कई बार हम सिर्फ किसी मेकअप आर्टिस्ट के प्रोफाइल को देखकर या फिर उसके द्वारा लगाई गई पिक्चर्स को देखकर ही इंप्रेस हो जाते हैं और उसे हायर कर लेते हैं। लेकिन यह एक ऐसा दिन है, जिस दिन छोटी सी गलती भी आपके सबसे खास दिन को बुरा सपना बना सकती है। दरअसल, इस दिन आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में मेकअप का एक अहम् रोल होता है और अगर मेकअप के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी हो जाए या फिर आप जैसा चाहती हैं, आपको वैसा लुक न मिले तो यकीनन आपका पूरा मूड ही ऑफ हो जाएगा। आपके साथ ऐसा न हो, इसके लिए एक सही मेकअप आर्टिस्ट को चुनना बेहद जरूरी है। अगर आप भी अपनी वेडिंग के लिए मेकअप आर्टिस्ट ढूंढ रही हैं तो उसे हायर करने से पहले उससे कुछ सवाल जरूर पूछें ताकि आपको बाद में पछताना न पड़े-

इसे भी पढ़ें: Aishwarya Rai Bachchan Makeup Tips: 5 मेकअप टिप्स 45 की उम्र में भी आपको ऐश्वर्या राय की तरह दिखाएंगी यंग

प्रोफाइल देखना

makeup artists before hiring for wedding makeup inside two

किसी भी मेकअप आर्टिस्ट को हायर करने से पहले आप उससे कहें कि क्या मैं आपका पोर्टफोलियो देख सकती हूं। इससे आपको मेकअप आर्टिस्ट के काम व उसके स्किल्स का अंदाजा हो जाएगा। साथ ही आपको उनके स्पेशलाइजेशन के बारे में भी जान पाएंगी। जहां कुछ आर्टिस्ट आईज के साथ बेहतरीन तरीके से प्ले करते हैं, वहीं किसी की स्पेशलिटी हेयरस्टाइलिंग में होती है। इस तरह आप मेकअप आर्टिस्ट के प्रोफाइल को देखकर आपको समझ में आ जाएगा कि आप अपनी वेडिंग के लिए जैसा लुक चाहती हैं, वैसा वह मेकअप आर्टिस्ट आपको दे पाएगा या नहीं।

मेकअप प्रॉडक्ट ब्रांड

makeup artists before hiring for wedding makeup inside three

आप उनसे पूछ सकती हैं कि वह मेकअप के दौरान किस ब्रांड के प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करेंगी। दरअसल, किसी भी मेकअप आर्टिस्ट के लिए हर ब्रांड के प्रॉडक्ट रखना संभव नहीं होता और अगर आप खासतौर पर किसी विशेष ब्रांड का इस्तेमाल करती हैं या आपकी स्किन सेंसेटिव है, तो यह सवाल करना और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है। अगर मेकअप आर्टिस्ट के पास आपके ब्रांड की किट नहीं है तो आप उनसे पूछें कि मेकअप प्रॉडक्ट वह लेकर आएंगी या फिर आपको उन्हें प्रॉडक्ट देने होंगे।

 इसे भी पढ़ें: Celeb Mehndi Designs: नीता अंबानी से लेकर दीपिका पादुकोण तक की मेहंदी डिजाइंस से आप ले सकती हैं आइडिया

लें ट्रायल

makeup artists before hiring for wedding makeup inside four

आप उनसे पूछें कि बुकिंग से पहले क्या वह एक ट्रायल देंगी। खासतौर से, अगर आप उस मेकअप आर्टिस्ट को जानती नहीं हैं या फिर आपने उनके काम को कभी पर्सनली देखा नहीं है तो ट्रायल लेना और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है। वैसे अधिकतर मेकअप आर्टिस्ट ट्रायल देते हैं। साथ ही ट्रायल के दौरान आप अपने वेडिंग लुक पर भी चर्चा कर सकती हैं। इससे आपको यह समझने में भी आसानी होगी कि शादी के दिन आप कैसी दिखेंगी।

ट्रैवल की जानकारी

makeup artists before hiring for wedding makeup inside one

मेकअप आर्टिस्ट को हायर करने से पहले आप उनसे यह जरूर पूछें कि शादी के दिन आपको उनके मेकअप स्टूडियो में आना होगा या फिर वह वेन्यू में आने में कंफर्टेबल हैं। जहां कुछ मेकअप आर्टिस्ट वेन्यू पर जाकर भी दुल्हन को तैयार करते हैं, वहीं कुछ आर्टिस्ट सिर्फ अपने स्टूडियो से ही काम करते हैं। ऐसे में आपको इसकी जानकारी जरूरी होनी चाहिए। मसलन, अगर आर्टिस्ट सिर्फ स्टूडियो से ही काम करता है और उसका स्टूडियो दूर है। ऐसे में आपके लिए अपने वेडिंग डे पर उनके मेकअप स्टूडियो में जाना मुश्किल भरा हो सकता है, इसलिए इस बारे में पहले ही बात कर लें।