वीक डेज़ पर होने वाली पार्टी... पार्टी का पूरी मूड बिगाड़ देती है। क्योंकि ऑफिस के बाद पार्टी करना किसी को पसंद नहीं आता। ऊपर से पार्टी के बाद अगले दिन भी ऑफिस जो जाना होता है। तो फिर पार्टी कैसे की जाए?

ना... ना... ऐसा कुछ नहीं है कि पार्टी करना किसी को पसंद नहीं आता। दरअसल ऑफिस के बाद पार्टी कोई कैसे कर सकती है। ऑफिस के बाद ही इतनी ज्यादा थकावट हो जाती है कि पार्टी लुक आ ही नहीं पाता। कितना भी मेकअप कर लो, चेहरे पर थकावट दिखती ही है।

अगर आपके साथ भी ऐसा है तो इन टिप्स को फॉलो करें और 5 मिनट में चेहरे से सारी थकावट हटाकर पाएं परफेक्ट पार्टी लुक। 

इन टिप्स के फायदे

इन टिप्स को यूज़ करके आपको तैयार होने के लिए किसी भी तरह के एक्स्ट्रा मेकअप प्रॉडक्ट्स की जरूरत नहीं होगी और ना ही ब्यूटी पार्लर जाकर किसी मेकअप आर्टिस्ट की मदद लेने होगी। इन टिप्स की मदद से आप खुद से घर में तैयार हो पाएंगी। 

गुलाब जल से चेहरा साफ करें

सबसे पहले गुलाब जल से चेहरा साफ करें। गुलाब जल में हाइड्रेटिंग और स्किन में ग्लो लाने वाली क्वालिटी होती है। कॉटन के एक टुकड़े को गुलाब जल में डुबोएं और फिर उसे पूरे चेहरे पर लगाएं। इससे आपका फेस तुरंत ही फ्रेश दिखने लगेगा। इसके इसके अलावा गुलाब जल की ख़ूशबू आपके दिमाग में हैप्पी हार्मोन को रीलिज कर आपके मूड को बेहतर बनाने में मदद करेगी। ऑफिस के दिनभर की थकान के बाद चेहरे पर ऐन्ज़ाइटी के साइन्स दिखने लगते है। गुलाब जल के इस्तेमाल से ये साइन्स कम हो जाते हैं। 

हनी पैक

post office party beauty routine makeup  inside

गुलाब जल से चेहरा साफ कर हनी फेस पैक लगाएं और तीस सकेंड के लिए चेहरे को हल्की उंगलियों से मसाज दें। इस हनी फेसपैक में विटामिन्स B और C होते हैं, जो स्किन को न्यूट्रिशन्स प्रदान करते हैं। फिर ठंडे पानी में चेहरा धोएं। इससे आपके चेहरे की पूरी थकावट दूर हो जाएगी और आपकी स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग नजर आएगी। 

नोट- स्किन टोन में सुधार करने के लिए रोज सुबह दही में शहद मिलाकर पांच मिनट तक लगाएं और फिर धोएं।  

नींबू का रस

post office party beauty routine makeup  inside

अगर घर में नींबू है तो चेहरे पर नींबू के छिलके से रब करें। अगर नींबू नहीं है तो हमेशा लेमन बेस्ड फ़ेस वॉश यूज़ करें। इससे आपको भी फ्रेश महसूस होगा औक इसमें मौजूद ठंडक देने वाले गुण आपकी थकावट को कम करने में मदद करेंगे। नींबू की खट्टी सुगंध आपके मूड को बेहतर बनाने में मदद करता है। नींबू में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण या लेमन बेस्ड फ़ेस वॉश आपकी स्किन को अच्छी तरह साफ़ करता है। 

ऑलिव ऑयल या वेसलिन से करें मसाज

post office party beauty routine makeup  inside

चेहरे को सॉफ्ट और मॉश्चराइज़ लुक देने के लिए ऑलिव ऑयल या पेट्रोलियम जेली से मसाज करें। ऑलिव ऑयल या पेट्रोलियम जेली से चेहरे पर तुरंत ग्लो आता है और स्किन भी मॉश्चराइज़ होती है। वैसे भी ऑलिव ऑयल स्किन के लिए बेस्ट मॉइस्चराइज़र माना जाता है और इसमें बड़ी मात्रा में ऐंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं। ऑलिव ऑयल या वेसलिन की कुछ बूंदें हाथों में लें और हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें। माथे, जॉ लाइन और नाक के ब्रिज पर ज़्यादा दबाव डालें। इन हिस्सों में थकावट ज्यादा पता चलती है और चेहरा साफ करने के दौरान ये ज्यादा ड्राय हो जाती हैं। इसलिए चेहरा धोने के बाद ऑलिव ऑयल और वेसलिन का इस्तेमाल करें।

चेहरे पर बर्फ़ रगड़ें

post office party beauty routine makeup  inside

चेहरे की ऑयलिंग करने के बाद चेहरे पर बर्फ रगड़ें। इससे चेहरा तुरंत फ्रेश दिखने लगता है। इससे आंखों की सूजन भी कम हो जाती है और स्किन में भी कसावट आती है। साथ ही इससे आपकी स्किन चिकनी भी नज़र आती है। मुलायम कॉटन के कपड़े में बर्फ़ के टुकड़ों को रैप कर चेहरे पर रब करें। 

नोट- बर्फ़ को एक ही हिस्से पर ज़्यादा समय तक ना रखें।

कॉफ़ी स्क्रब का इस्तेमाल करें

post office party beauty routine makeup  inside

चेहरे को बर्फ के टुकड़ों से मसाज करने के बाद कॉफी स्क्रबर का इस्तेमाल करें। कॉफ़ी में मौजूद ऐंटीऑक्सिडेंट्स चेहरे के बल्ड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में हेल्प करता है। कॉफ़ी स्क्रबर स्किन में से डेड सेल्स हटाने में मदद करता है। जिससे की चेहरा सॉफ्ट नजर आता है। यह स्क्रबर बारीक़ रेखाओं और दाग़-धब्बों को भी हल्का करता है। इससे आपका पूरा चेहरा ग्लो करने लगेगा। 

मस्करा का इस्तेमाल करें

post office party beauty routine makeup  inside

आंखों को बड़ा लुक देने के लिए मस्करा का इस्तेमाल करें। आंखों से भी थकावट जाहिर होती है इसलिए आंखों को फ्रेश लुक देने के लिए मस्करा का डबल कोट लगाएं। वॉटरलाइन पर टैन्स्पैरेंट लाइनर लगाएं, लैशेस पर थोड़ा-सा इसेंशियल ऑयल लगाएं और फिर मस्कारा के कई कोट्स लगाएं।

नोट- हमेशा मस्करा का पहला कोट सूखने के बाद ही दूसरा कोट लगाएं। इससे लैशेस घनी और लंबी दिखाई देंगी। 

बालों को खुला छोड़ें

अंत में बालों को खुला छोड़ दें। जब आप बालों को बांध लेती हैं तो हर किसी को आपका पूरा चेहरा नजर आता है। ऐसे में चेहरे पर हल्की सी शिकन भी लोगों को आसानी से दिख जाती है। इसलिए वीक डेज़ की पार्टी के लिए बालों को हमेशा खुला रखें। अगर बालों को खुला नहीं रख सकतीं तो सामने से कुछ लटें चेहरे पर खुली छोड़ें। इससे बालों की लटें लोगों का ध्यान भटकाने में मदद करती है।

 

तो ये रहे वीक डेज़ पार्टी के ब्यूटी टिप्स। इन्हें फॉलों करें और दिखें सुंदर।