होंठों पर लिपस्टिक लगाने का चलन अब भी बहुत है, लेकिन अब लिप टिंट का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। इसके कई कारणों में से एक ये भी है कि मास्क के अंदर ये खराब नहीं होता है। अगर आपने अपनी स्किन के हिसाब से सही लिप टिंट लगाया है तो ये आपके होंठों को नेचुरल कलर भी देगा और साथ ही साथ आपके लुक को बेहतर बनाएगा। अगर आप उन लोगों में से एक हैं जिन्हें लिपस्टिक अच्छी नहीं लगती, लेकिन चाहते हैं कि होंठों पर रंग रहे तो लिप टिंट्स बहुत अच्छे साबित हो सकते हैं।

हां, ये उतना गहरा रंग नहीं देंगे जितना लिपस्टिक देती है, लेकिन कई लिप टिंट्स आपको नेचुरल लुक पाने में मदद जरूर करेंगे। लेकिन लोगों का ये कहना होता है कि लिप टिंट्स जल्दी छूट जाते हैं या फिर उनके कारण होंठ अच्छे नहीं दिखते हैं ऐसे में क्यों न हम लिप टिंट्स के बारे में कुछ बातें जान लें और ये पता करें कि आखिर इन्हें लगाते कैसे हैं।

क्या हैं लिप टिंट के फायदे?

लिप टिंट के बहुत सारे फायदे हो सकते हैं और उनमें से सबसे पहला ये है कि लिप टिंट्स आपके होंठों को मॉइश्चराइज करते हैं इसलिए ये ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए अच्छे साबित हो सकते हैं। 

  • ये उन लोगों के लिए अच्छे साबित हो सकते हैं जिन्हें मिनिमल लुक चाहिए। 
  • अगर आप लिप टिंट लेती हैं तो ये चीक टिंट और आईलिड मेकअप का काम भी कर सकते हैं। 
  • ये ज्यादा अफोर्डेबल होते हैं और अलग-अलग स्किन टोन के हिसाब से उपलब्ध होते हैं। 
  • इन्हें उंगलियों से भी एडजस्ट किया जा सकता है और इसलिए ये अच्छे होते हैं। 
  • अगर देखा जाए तो लिप टिंट्स के फायदे बहुत हैं, लेकिन इसे लगाने का सही तरीका क्या है इसके बारे में भी आपको जान लेना चाहिए। 

lip tint and its effects

lip tint and its effects

इसे जरूर पढ़ें- पतले होठों को भरा हुआ दिखाने के लिए ऐसे लगाएं लिपस्टिक

कैसे लगाएं लिप टिंट्स?

लिप टिंट्स के बारे में ये तो बता दिया गया कि इन्हें लगाना आसान है, लेकिन फिर भी इन्हें लगाने का एक तरीका है जिसे आपको नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। 

होंठों से डेड स्किन हटाएं-

सबसे पहला काम आपको ये करना है कि एक नरम टॉवल या टिशू की मदद से होंठों से डेड स्किन को हटा देना है। ऐसा करने पर ही आपके होंठों पर लिपस्टिक या लिप टिंट बेहतर तरीके से लग सकेगा। बहुत ज्यादा तेज़ी से न घिसें वर्ना होंठों की स्किन को नुकसान भी पहुंच सकता है और ये खराब भी लग सकता है।  

lip tint correct ways to apply

होंठों को करें मॉइस्चराइज - 

ये उन लोगों के लिए अच्छा हो सकता है जिनकी डेड स्किन है क्योंकि होंठों को मॉइस्चराइज करना बहुत जरूरी है। वर्ना ये होगा कि आपके होंठों में थोड़ी ही देर में परेशानी होने लगेगी और वापस से ड्राई स्किन आ जाएगी।  

सबसे आखिर में लगाएं टिंट- 

आप पूरा मेकअप कर लें और फिर लिप और चीक टिंट लगाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आपने इसे पहले लगा लिया तो इसके खराब होने की गुंजाइश ज्यादा होगी और बार-बार एप्लिकेशन से अनईवन लेयर लगेगी।  

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- इंडियन स्किन टोन के लिए बेस्ट हो सकते हैं ये 5 रेड लिपस्टिक शेड्स 

लिप टिंट लगाने के बाद ग्लॉस न लगाएं-

लिप टिंट में पहले से ही ग्लॉसी इफेक्ट होता है और इसे लगाकर आपको इसे सेट होने देना चाहिए। तुरंत लिप ग्लॉस लगा लेंगे तो आपको वो नेचुरल लुक नहीं मिलेगा जो मिलना चाहिए।  

लिप टिंट्स सस्ते भी आते हैं और आपकी स्किन टोन के हिसाब से बहुत सारे टिंट्स मिल सकते हैं। ऐसे में आपको अपने लिए परफेक्ट लिप और चीक टिंट चुनना चाहिए। हां, ये जरूर ध्यान रखें कि मेकअप प्रोडक्ट्स चुनते समय कीमत से ज्यादा उनका असर और स्किन पर रिएक्शन देखना चाहिए। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।