ब्‍यूटी
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial04 Sep 2018, 16:49 IST

क्या आप जानती हैं कि लिपस्टिक 6 तरह की होती है

क्या आप जानती हैं कि सिर्फ लिपस्टिक के रंग ही अलग नहीं होते लिपस्टिक कई तरह की होती है। जी हां क्रेयॉन लिपस्टिक से लेकर शीयर लिपस्टिक, मैट लिप्सिटक और...
Image Courtesy: freepik.comdifferent types of lipstick and its use main
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial04 Sep 2018, 16:49 IST

लिपस्टिक हर लड़की लगाती है लेकिन क्या आप जानती हैं कि सिर्फ लिपस्टिक के रंग ही अलग नहीं होते लिपस्टिक कई तरह की होती है। जी हां क्रेयॉन लिपस्टिक से लेकर शीयर लिपस्टिक, मैट लिप्सिटक और इसी तरह की कई लिपस्टिक आती है। आप मेकअप के मामले में पीछे ना रह जाएं इसलिए अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि लिपस्टिक 6 तरह की होती है और किस लिपस्टिक को लगाकर आपको कैसा लुक मिलेगा और आपको उसे कब लगाना चाहिए ये सारे ब्यूटी टिप्स भी आप ले लें। 

1क्रेयॉन लिपस्टिक

crayon lipstick

क्रेयॉन लिपस्टिक दिखने में क्रेयॉन कलर्स की तरह दिखनें मे होती है हालांकि इसका साइज़ कलर से थोड़ा बड़ा होता है। इस लिपस्टिक को आप बाम की तरह अपने लिप्स पर लगा सकती हैं। क्रेयॉन लिपस्टिक आपके लिप्स को नरिश और मॉइश्चराइज़ करती है। जिन महिलाओं के लिप्स रुखे हों या फट रहे हों उन्हें ये लिप्सटिक लगानी चाहिए। 

2मैट लिपस्टिक

matte lipstick

मैट लिपस्टिक लिप्स को ड्राय लुक देती है। इस लिपस्टिक को लगाने के सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि ये लॉन्ग टाइम तक स्टे करती है। आप किसी भी बड़ी ऑफिशयल मीटिंग या पार्टी में इसे लगाकर जा सकती हैं। मैट लिपस्टिक को लगाने से पहले हमेशा अपने लिप्स पर लिप बाम लगाएं और अगर आपके लिप्स रुखे या फटे हुए हैं तो मैट लिपस्टिक ना लगाएं ये आपके लुक को बिगाड़ देगी।

3शीयर लिपस्टिक

satin and sheer lipsticks

नेच्यूरल लुक के लिए आप शीयर लिपस्टिक लगा सकती हैं। इसे लगाते समय आप एक बात को जरुर ध्यान में रखें कि शीयर लिपस्टिक लगाने से पहले लिप पर कंसीलर से बेस बना लें या फिर हल्के बाम से लिप्स को नरिश कर लें। अगर आप ऐसे लिपस्टिक लगाएंगी तो ये आप पर ज्यादा सूट करेगी। 

4क्रेम लिपस्टिक

cream lipsticks

क्रेम लिपस्टिक का लुक बिल्कुल मैट जैसा होता है लेकिन ये क्रीमी होती है और इससे आपके लिप्स ड्राय नहीं दिखते। क्रेम लिपस्टिक में मैट से ज्यादा मॉइश्चराइज़ होता है जो आपके लिप्स को स्मूथ लुक देता है। लेकिन एक बात ये है कि ये लिपस्टिक मैट से कम देर तक टिकती है। इतना ही नहीं ये कई बार फैल भी जाती है। इसलिए इस लिपस्टिक को आप ऐसी जगह ही लगाकर जाएं जहां खाना-पीना कम हो या आप दोबारा मिटाकर फिर से लिपस्टिक लगा सकती हों। अगर आप ये चाहती हैं कि क्रेम लिपस्टिक ना फैले तो आप इस लगाने से पहले आउटलाइन कर लें इससे आपको फायदा होगा।

5लिप टिंट्स और लिप स्टेन

lip tints lip stain lipstick

लिप टिंट्स और लिप स्टेन मार्कर और स्पंज की तरह आती है ये आपके लिप्स को नेच्यूरल लुक देती है। अगर आप लिपस्टिक लगाना ज्यादा पसंद नहीं करती या आपको अच्छे से लिपस्टिक लगानी नहीं आती तो आप ये लिपस्टिक जरुर ट्राय कर सकती हैं।

6ग्लॉसी लिपस्टिक

gloss lipstick

ग्लॉसी लिपस्टिक आपके लिप्स को शाइनी लुक देती है। अगर आपके लिप्स पतले हैं तो आपको ग्लॉसी कलर ही लगाने चाहिए ये आपको ज्यादा सूट करेगी। हालांकि ये लिपस्टिक जल्दी फेड हो जाती है लेकिन जब आप ग्लॉसी लिप कलर लगाकर किसी पार्टी में जाती हैं तो आपके मेकअप से ज्यादा आपका लिप कलर लोगों का ध्यान आपकी ओर खींचता है।

Loading...
Loading...