Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इस दिवाली सोबर और खूबसूरत दिखने के लिए न्यूड मेकअप को ऐसे करें ट्राई

    मेकअप करने के लिए आपको केवल सही तरह से उसे करने की तकनीक को समझना जरूरी होता है।
    author-profile
    Updated at - 2022-10-19,18:41 IST
    Next
    Article
    easy makeup tips for diwali

    सजना संवरना तो सभी महिलाओं को पसंद होता है। इसके लिए वे आए दिन नए से नए लुक ट्राई करती हैं, जिसके लिए वे सोशल मीडिया की भी मदद लेती नजर आती हैं। बात अगर लेटेस्ट मेकअप ट्रेंड्स की करें तो आजकल न्यूड मेकअप का क्रेज महिलाओं में काफी देखने को मिल रहा है और बात जब दिवाली की हो तो वे न्यूड लुक को जरूर ट्राई करना पसंद करेंगी। वहीं आजकल महिलाएं न्यूड मेकअप के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस को फॉलो करती हैं । अगर आप भी उन्हीं महिलाओं का हिस्सा है तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें, जिसमें हम आपको बताने वाले हैं कि आप न्यूड मेकअप लुक को किस तरह से यूनिक बना सकती हैं और दिख सकती हैं सोबर और अप टू डेट।

     

    शिमर के साथ

    nude makeup with shimer 

    किसी शादी या फंक्शन के लिए आप अगर न्यूड मेकअप ट्राई करना चाहती हैं तो आप इस तरह से आई मेकअप के लिए शिमर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहे कि आप इसके लिए कलर का चुनाव अपनी स्किन के हिसाब से करें। साथ ही आई मेकअप में शिमर के लिए बारीक वाली ही चुनें।

     इसे भी पढ़ें : Eye Makeup Tips :  ड्रूपी आईज है तो आई मेकअप करते समय इन टिप्स को फॉलो करें

    गोल्डन टच के साथ 

    golden touch nude makeup

    अगर आप कुछ यूनिक ट्राई करना चाहती हैं तो इस तरह से आई मेकअप को न्यूट्रल रख सकती हैं और लिप्स के लिए ऑरेंज शेड में कोई न्यूड कलर चुन सकती हैं। ध्यान रहे कि आप  ऑरेंज शेड चुनाव सही तरह से करें। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑरेंज कलर की लिपस्टिक हर किसी पर खिलकर नजर आने लगेगा।

    विंग आई लाइनर के साथ 

    wing liner with nude makeup

    आई लाइनर लगाना पसंद करती हैं तो आप इस तरह से पिंकिश न्यूड कलर के आई मेकअप के साथ विंग-आई लाइनर लगा सकती हैं। साथ ही लिप्स के लिए पिंक न्यूड कलर को चुनें। आप चाहे तो लिप्स के लिए ग्लॉस भी चुन सकती हैं। ऐसा मेकअप साड़ी के साथ काफी खूबसूरत नजर आएगा।

      इसे भी पढ़ें : मेकअप करते समय रखें इन बातों का ध्यान

    ग्लॉसी बेस के साथ 

    glossy base

    अगर आप कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो आप बेस मेकअप को ड्युई कर सकती हैं और आई मेकअप के लिए केवल ब्रोंजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। बेस मेकअप को ड्युई बनाने के लिए आप लिक्विड हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

     

    इसी के साथ अगर आपको हमारे बताए गए ये न्यूड मेकअप लुक और उन्हें करने का तरीका पसंद आया हो तो आप इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल न भूलें।

    साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

    Image Courtesy : Instagram

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।