• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ड्राई स्किन वाली महिलाएं ड्यूई बेस मेकअप करने के लिए इन टिप्स का रखें ध्यान

मेकअप को ड्युई बनाने के लिए केवल कुछ टिप्स को ध्यान में रखना जरूरी होता है।
author-profile
Published -21 Sep 2022, 13:43 ISTUpdated -21 Sep 2022, 13:59 IST
Next
Article
base makeup dry skin tips

महिलाएं आए दिन अपने मेकअप लुक्स में तरह -तरह के बदलाव करती रहती हैं। इसके लिए वे आए दिन इंटरनेट की मदद भी लेती हैं और कई तरह की वीडियो भी देखकर उनमें बताए गए स्टेप्स को फॉलो भी करती हैं।

अक्सर ड्राई स्किन वाली महिलाएं मेकअप करते समय काफी चिंतित दिखाई देती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी त्वचा ड्राई होने के कारण उनके चेहरे पर किया मेकअप लंबे समय तक नहीं टिक पाता, जिसके कारण उनका चेहरा ढलता हुआ दिखाई देने लगता है। साथ ही उनकी स्किन टाइप ड्राई होने के कारण वे अपने बेस मेकअप को ड्यूई भी नहीं कर पाती हैं।

अगर आप भी इन्हीं परेशानियों का सामना कर रही हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें, जिनमें हम आपको बताएंगे कि आपको मेकअप करते समय की टिप्स को फॉलो करना चाहिए ताकि आपका मेकअप बेस ड्यूई के साथ-साथ फ्लॉलेस भी दिखाई दें।

 

इस तरह के हाइलाइटर का करें इस्तेमाल (How To Choose Makeup Highlighter For Dry Skin)

How To Choose Makeup Highlighter For Dry Skin

आपको बता दें कि अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आपको लिक्विड हाइलाइटर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए आप किसी भी अच्छे ब्रांड का हाइलाइटर खरीद सकती हैं। ध्यान रहे कि आप लिक्विड हाइलाइटर का शेड अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही चुनें। आप हाइलाइटर की 2 से 3 बूंदें फाउंडेशन में मिलाएं और ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से फाउंडेशन को अच्छी तरह से सेट कर लें।

इसे भी पढ़ें : Makeup Hack : प्राइमर की जगह इस चीज का करें इस्तेमाल, मेकअप रहेगा लॉन्ग-लास्टिंग

इस तरह के सेटिंग स्प्रे को चुनें (How To Choose Makeup Setting Spray For Dry Skin)

How To Choose Makeup Setting Spray For Dry Skin

अगर आप मेकअप को ड्यूई बनाना चाहती हैं तो ड्यूई मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपका मेकअप बेस ग्लोइंग दिखाई देने लगेगा। साथ ही मेकअप लंबे समय तक भी टिका रहेगा। इसका इस्तेमाल आप फाउंडेशन लगाने के पहले भी कर सकती हैं। डबल-चेक करने के लिए आप चाहे तो फाउंडेशन ब्लेंड करते समय भी इस तरह के सेटिंग स्प्रे का उपयोग कर सकती हैं। ध्यान रहे कि आप अपनी आंखों से बचा कर ही स्प्रे करें। साथ ही इसके लिए आप किसी भी अच्छे ब्रांड का ड्यूई सेटिंग स्प्रे खरीद सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : मेकअप से इस तरह से दें थिक आई ब्रो को शेप

ऐसे चुनें फाउंडेशन (How To Choose Makeup Foundation For Dry Skin)

How To Choose Foundation For Dry Skin

ड्राई स्किन के बेस मेकअप को ड्युई बनाने के लिए आप किसी फाउंडेशन को चुनें जो स्किन को मॉइस्चराइज भी करें। इसके लिए आप किसी भी अच्छे ब्रांड के ड्युई फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ ही ध्यान रहे कि आप इसके लिए कम से कम मात्रा का ही इस्तेमाल करें। क्योंकि ये एक ड्युई फाउंडेशन है जो कि अगर ज्यादा आप अपने चेहरे पर लगाएंगी तो आपका चेहरा बेहद ऑयली दिखाई देने लगेगा। इसलिए आप धीरे-धीरे ही कवरेज को बिल्ड करें।

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये ड्राई स्किन के लिए ड्युई बेस मेकअप टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना न भूलें।

साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए फॉलो कीजिए हरजिंदगी को।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।