इस बात में कोई दोहरी राय नहीं है कि एक सिंपल हेयरकट आपके पूरे लुक को बदल देता है। लेकिन अगर आप अपने सिंपल हेयरकट से बोर हो गई हैं तो आपको अपने लुक को चेंज करने के लिए ट्रेंडी हेयरकट करवाना चाहिए। हेयरकट न केवल आपको स्टाइलिश लुक देते हैं बल्कि  इसके साथ-साथ आपकी पर्सनैलिटी भी निखारते हैं। लेकिन क्या आप कन्फ्यूज हैं कि आपको कौन-सा हेयरकट करवाना चाहिए तो आज हम आपको उन ट्रेंडी हेयरकट के बारे में बताने जा रहें है जो आजकल काफी फेमस है। आइए जानते हैं कौन-से हैं वे ट्रेंडी हेयरकट जिनसे आपके लुक में चार चांद लग जाएंगे। 

चॉपी हेयरकट

choppy haircut

चॉपी कट आपके लुक को बिल्कुल ही चेंज कर देगा। ये हेयरकट नेक तक होता है। इस हेयरकट में आपके बालों को थोड़ा सा कर्ल किया जाता है। ये हेयरकट आपको मैशी लुक देगा। चॉपी हेयरकट वेस्टर्न वियर पर काफी अच्छा लगता है। अगर आप अपने बालों को एक नया लुक देना चाहती हैं तो आपको चॉपी हेयरकट करवाना चाहिए। 

साइड पार्ट हेयरकट

sidepart haircut

इस हेयर कट में आपके बाल को साइड पार्ट से काटा जाएगा। इसका मतलब है कि अगर आप उल्टी मांग करके बाल बनाती हैं तो ये हेयरकट आप पर बहुत अच्छा लगेगा। साथ ही ये हेयरकट आपके लुक को भी चेंज कर देगा।  इस कट में आपके बालों को साइड से कर्ल भी किया जाता है। यह कट काफी ट्रेंड में है। लेकिन अगर आपके  बाल लंबे हैं तभी इस हेयरकट लुक को अपनाएं। 

इसे भी पढ़ें: हेयर कट के बाद बालों की अच्छी केयर करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

कॉलरबोन कट

colorbone haircut

ये कट ज्यादातर लड़कियों पर अच्छे लगते हैं। इस कट में आपके बालों को कॉलरबोन तक काट दिया जाएगा। आजकल ये कट काफी ट्रेंड में है। कॉलरबोन कट आपके इंडियन और वेस्टर्न लुक्स पर सूट  करेंगे। इसलिए आप बिना सोचें-समझे ये हेयरकट करवा सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: बालों की करनी है सही तरह से देखभाल तो जरूर करें Hair Detox

स्लिक लेयर हेयरकट

sleek haircut

अगर आपके बाल पतले और लंबे हैं तो स्लिक लेयर हेयरकट आप पर अच्छा लगेगा। स्लिक लेयर कट काफी ट्रेंड में है। स्लिक लेयर कट को लोग 3-step कटिंग से जोड़ देते हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। यह दोनों ही हेयरकट काफी अलग है। स्लिक लेयर कट में आपके बालों की लेंथ को छोटा नहीं किया जाता है। बस स्टेप बाय स्टेप आपके बालों को सेट किया जाता है। 

ब्लंट हेयरकट

ब्लंट कट हेयरस्टाइल काफी ट्रेंडी है। इस कट को और परफेक्ट बनाने के लिए ब्लंट बैंग्स एकदम सही होते हैं। ब्लंट कट में फ्रिंज आपके हेयरकट को स्टाइल स्टेटमेंट देता है और ब्लंट कट ज्यादातर महिलाओं पर अच्छा लगता है। ब्लंट कट को आप शोल्डर तक भी कटवा सकती हैं। लेकिन इस हेयरकट को मेनटेन करना काफी मुश्किल होता है। ब्लंट हेयरकट को फिनिश लुक देने के लिए आपको टाइम टू टाइम अपने हेयरस्टाइलिश के पास जाना होगा।

इन बातों का रखें खास ध्यान

  • किसी भी हेयरकट को करवाने से पहले आपको अपने हेयरस्टाइलिश से सलाह लेनी चाहिए।
  • आपके हेयरस्टाइलिश आपको यह बताएंगे कि आप पर कौन-सा लुक अच्छा लगेगा।
  • हेयरकट के बाद बालों को अच्छी तरह से मेनटेन करके रखें। 
  • हेयरकट के बाद बालों को मेनटेन रखने के लिए आपको सही शैंपू का इस्तेमाल करना चाहिए। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। ऐसे ही अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।