आई मेकअप अच्छे से किया गया हो तो आपका पूरा लुक एकदम शानदार लगता है। सिंपल से सिंपल ड्रेस को भी आई मेकअप खूबसूरत बना देता है।लेकिन अगर आपका आई मेकअप अच्छा न हो या कहें कि वह जल्दी ही खराब हो जाए तो चेहरे से रौनक ही चली जाती है। आपको लोगों ने कई टिप्स बताए होंगे, जिससे आपका आई मेकअप लंबा टिका रहे, मगर उनमें से कुछ काम करते हैं और कुछ नहीं। अगर आप चाहती हैं कि आपका आई मेकअप एकदम सही रहे और लंबे समय तक टिका रहे, तो हमारे बताए गए ये टिप्स आजमाकर देखिएगा। हमें उम्मीद है ये टिप्स आपके काम जरूर आएंगे।

आई प्राइमर लगाएं

eye primer for eye makeup

जैसे आप फेस प्राइमर लगाते हैं, वैसे ही आई प्राइमर बेस बनाने के लिए बहुत अच्छे होते हैं ताकि आईशैडो उस पर लंबे समय तक लगे रहे और हिले नहीं। आप जब आई मेकअप शुरू करें, तो उससे पहले आई प्राइमर लगाकर एक बेस तैयार कर लें और फिर आगे स्टेप्स पर बढ़ें।

आईशैडो ब्रश पर सेटिंग स्प्रे लगाएं

हममें से कुछ महिलाएं ये टिप आजमाती हैं, मगर कुछ इसके बारे में नहीं जानती हैं। जब आप आईशैडो लगाने लगे, तो उससे पहले अपने आईशैडो ब्रश पर थोड़ा सा सेटिंग स्प्रे छिड़क लें। दरअसल जब आप किसी तरह का शिमरी आईशैडो लगाती हैं, तो वह कुछ देर में गिरने लगता है। ब्रश में स्प्रे छिड़क कर, उससे आईशैडो लगाएंगी तो आईशैडो लंबे समय तक टिकेगा और इंटेंस लुक भी मिलेगा।

क्रीम आईशैडो के ऊपर पाउडर आईशैडो

cream eyeshadow for eye makeup

अगर आप अपने आईशैडो को लास्ट लॉन्गर बनाना चाहती हैं, तो सबसे अच्छी टिप यह है कि सबसे पहले क्रीम शैडो बेस लगाएं और इसे पाउडर शैडो से सेट करें। इन दो टेक्सचर से लेयरिंग अच्छी होती है और इससे आई मेकअप खराब नहीं होता। स्टिकी क्रीम बेस पाउडर को अच्छी तरह सेट करके रखता है। इससे आपका मेकअप फैलता भी नहीं और मेकअप अच्छा दिखता है।

इसे भी पढ़ें : आंखों को इस तरह दें ब्लू कलर, दिखेंगी बेहद ब्यूटीफुल

जेल आईलाइनर लगाएं

आईलाइनर पेंसिल की तुलना में जेल-बेस्ड लाइनर या वॉटरप्रूफ लाइनर ज्यादा टिके रहते हैं और यह आंखों को भी एन्हांस करते हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपका आई मेकअप फैले नहीं और ज्यादा समय तक चले, तो पेंसिल की बजाय वॉटरप्रूफ या फिर जेल लाइनर का ही इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़ें : Beauty Hacks : घर पर ही आसानी से बनाएं आईशैडो, जानें कैसे

आईलाइनर को आईशैडो से सेट करें

eyeliner eye makeup hacks

आईलाइनर, विशेष रूप से पेंसिल और क्रीमी जेल, ऊपरी पलकों पर  ट्रांसफर हो सकता है और अगर आपकी पलकें ऑयली हैं, तो यह स्मज्ड हो सकता है। अगर आप इसे फैलने से रोकना चाहे, तो फिर थोड़े से ब्लैक आईशैडो से पतले एंगल्ड ब्रश से उसे सेट करें। इससे आपका आई मेकअप एकदम सेट रहेगा।

Recommended Video

इसी तरह मस्कारा लगाने की बजाय आप कर्लर से पलकों को कर्ल करेंगी, तो यह लंबे समय तक ऐसे ही रहेंगी। वहीं, जब मस्कारा लगाएं, तो उन्हें रूट्स पर लगाएं इससे लैशेज को अच्छा लिफ्ट मिलेगा।

ये टिप्स आप भी आजमाएं और अपने आई मेकअप को लास्ट लॉन्गर बनाएं। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे ब्यूटी टिप्स पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: freepik