मेकअप करते समय अगर आंखों पर अधिक फोकस किया जाए तो चेहरे का पूरा लुक ही बदल जाता है। आपको शायद पता न हो लेकिन अपनी आंखों की मदद से आप हर दिन एक नया लुक क्रिएट कर सकती हैं। बस जरूरत है कि आप मेकअप को सही तरह से और अपनी आंखों को समझकर करें। जिस तरह दुनिया में हर इंसान अलग होता है, ठीक उसी तरह उसकी आईज भी अलग होती है। चाहे फिर वह आंखों की शेप की बात हो या आई कलर की। जब भी आप आईमेकअप करें तो पहले आंखों के साइज व कलर का ध्यान जरूर रखना चाहिए। मसलन, अगर आपकी आंखें छोटी है तो बहुत मोटा आईलाइनर आंखों पर अच्छा नहीं लगता और इससे आंखें और भी अधिक छोटी नजर आती हैं। ठीक उसी तरह आपको आईमेकअप करने से पहले अपनी आंखों के कलर पर भी फोकस करना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको ब्राउन आईज का मेकअप करने के बारे में बताते हैं-

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा से लेकर दीपिका और जाह्नवी तक, ये हैं इस सीजन के बेस्ट आईलाइनर लुक्स

मैटालिक शेड्स

makeup tips for brown eyes inside four

ब्राउन आईज की खास बात यह होती है कि उनके उपर कोई भी कलर काफी अच्छा लगता है। आप किसी भी तरह का शेड उसे दे सकती हैं। लेकिन अगर आप किसी फंक्शन के लिए तैयार हो रही हैं या फिर अपनी आंखों को एकदम डिफरेंट और बोल्ड लुक देना चाहती हैं तो मैटालिक शेड्स जैसे ब्राउन, गोल्ड, ब्रॉन्ज़ यहां तक कि पिंक को भी चुन सकती हैं। इस तरह के शेड्स आपकी आंखों पर अधिक फोकस करके उन्हें और भी अधिक ब्यूटीफुल बनाते हैं।

व्हाइट आई पेंसिल

makeup tips for brown eyes inside three

अगर आपकी आंखें ब्राउन है तो आपकी मेकअप किट में व्हाइट आई पेंसिल जरूर होनी चाहिए। यह आपकी आंखों को और भी अधिक अट्रैक्टिव बनाती है। खासतौर से अगर मैटालिक शेड्स के साथ अगर व्हाइट लाइनर का इस्तेमाल किया जाए तो आंखों की खूबसूरती निखरकर सामने आती है। साथ ही इससे आपकी आंखें बड़़ी नजर आती हैं।

इसे भी पढ़ें: सारा अली खान का फेवरेट है 500 रुपए से कम का ये मेकअप प्रोडक्ट, अक्सर करती हैं इसे इस्तेमाल

कंसीलर का इस्तेमाल

makeup tips for brown eyes inside two

अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स हैं तो मेकअप करते समय कंसीलर का इस्तेमाल जरूर करें। अगर आंखों के नीचे काले घेरे विजिबल होंगे तो सारा आईमेकअप भी दब जाएगा। वैसे अगर आप कंसीलर करते समय एक शेड लाइट लेती हैं तो इससे आप कंसील करने के साथ-साथ अपने अंडर आई एरिया को आसानी से हाईलाइट भी कर सकती हैं। इसके बाद आपको अलग से हाईलाइटिंग करने की जरूरत नहीं होगी।

अगर रहना हो नेचुरल

makeup tips for brown eyes inside one

ऐसी बहुत सी लड़कियां होती हैं, जिन्हें बहुत अधिक आईमेकअप करना अच्छा नहीं लगता या फिर उन्हें ब्राइट कलर्स व हैवी आईमेकअप से अपना चेहरा अजीब लगने लगता है। अगर आप अपनी आंखों को बहुत अधिक कलर नहीं देना चाहती तो न्यूट्रल कलर्स जैसे पीच, ब्राउन आदि से भी आईमेकअप कर सकती हैं। इतना ही नहीं, अगर आप बिल्कुल सिंपल रहना पसंद करती हैं तो आप बस आईलाइनर में ऐसे शेड्स अपनी आंखों पर लगाएं जो उसे हाईलाइट करते हों।