मेकअप के दौरान आईज पर बेहद फोकस किया जाता है। यही कारण है कि मेकअप के दौरान सबसे अधिक समय आईज को दिया जाता है। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि बेहतरीन प्रॉडक्ट, आई मेकअप ब्रश आदि का इस्तेमाल करने से भी आपको वह लुक नहीं मिलता, जो वास्तव में चाहिए होता है। ऐसे में समझ नहीं आता कि आखिरकार गड़बड़ कहां हो गई। हो सकता है कि आपके साथ भी अक्सर ऐसा होता हो, इस स्थिति में आपको एक बार प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। वैसे तो आप अब तक प्राइमर का इस्तेमाल चेहरे पर करती आई होंगी, लेकिन क्या आपने इसे कभी अपनी आईलिड पर बतौर आई मेकअप बेस के रूप में इस्तेमाल किया है। शायद नहीं, हालांकि आप एक बार इसे अपनी आईलिड पर यूज करें और फिर देखिए कमाल। यकीन मानिए, आपका आईमेकअप लुक पूरी तरह बदल जाएगा और आपको ऐसा ही लुक मिलेगा, जिसकी आपको हमेशा से चाहत थी। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि आई मेकअप से पहले आईलिड पर प्राइमर लगाने से आपको क्या लाभ होता है-

स्मूद आईशैडो एप्लीकेशन

 eye shadow inside

यह तो हम सभी जानती हैं कि आंखों पर और उसके आसपास की त्वचा काफी पतली और नाजुक है। ऐसे में आईशैडो लगाने से इस नाजुक त्वचा पर खिंचाव आ सकता है और आपको फाइन लाइन्स और रिंकल्स की समस्या हो सकती है। लेकिन आईज पर पहले प्राइमर लगाने से आईशैडो को आसानी से ग्लाइड करने में मदद मिलती है, जिससे पुलिंग और टगिंग कम से कम होती है।

इसे जरूर पढ़ें: अगर नेल्स को बनाना हैं स्टाइलिश तो ट्राई करें यह Cow Print नेल आर्ट डिजाइन्स

आईशैडो ब्लेंडिंग को बनाए आसान

 eye shadow inside

कई बार ऐसा होता है कि आईज पर आईशैडो लगाने के बाद यह अच्छी तरह ब्लेंड नहीं हो पाता, जिसके कारण आई मेकअप का फाइनल लुक पैची नहर आता है। ऐसे में आपको प्राइमर का इस्तेमाल करना चाहिए। यह आपकी आईज को एक कैनवास में बदल देता है, जिससे ना सिर्फ आईशैडो को अप्लाई करना, बल्कि उसे ब्लेंड करना भी उतना ही आसान हो जाता है। जिससे आपको एक ब्यूटीफुल और इवन लुक फिनिश मिलता है।

इसे जरूर पढ़ें: दिव्‍यांका त्रिपाठी के लेटेस्‍ट अनारकली कुर्ता स्‍टाइल देखें और करवाएं रीक्रिएट

क्रीजिंग से बचाए

 eye shadow inside

कई बार ऐसा होता है कि आईमेकअप करने के कुछ घंटों बाद आपको यह अहसास होता है कि उसमें क्रीजिंग शुरू हो गई है, जिससे आपका आईमेकअप अपीलिंग नजर नहीं आता। यह एक कॉमन प्रॉब्लम हैं और इस समस्या से निजात पाने का आसान तरीका है कि आप आई मेकअप से पहले आईज पर प्राइमर अप्लाई करें। यह ना केवल आई मेकअप एप्लीकेशन को आसान बनाता है बल्कि क्रीजिंग से भी बचाता है।

Recommended Video

आई मेकअप को बनाए लॉन्ग लास्टिंग

 eye shadow inside

जिस तरह आप फेस पर प्राइमर लगाती हैं तो इससे आपका मेकअप स्मूद और लॉन्ग लास्टिंग बनता है। ठीक ऐसा ही आईमेकअप के साथ भी होता है। अगर आप आईमेकअप से पहले प्राइमर लगाती हैं तो ऐसे में आपका आईमेकअप ना केवल ब्यूटीफुल लगता है, बल्कि यह लॉन्ग लास्टिंग होता है। ऐसे में अगर आप कहीं बाहर जा रही हैं और अपने आईमेकअप को लंबे समय तक ऐसे ही खूबसूरत बनाए रखना चाहती हैं तो आपको शुरूआत में प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com