Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इन ट्रेंडी आई मेकअप ट्रिक्स से मास्क के साथ भी लग सकती हैं दूसरों से अलग

    मास्क की वजह से अगर आपने मेकअप से दूरी बना रखी है तो हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह से आप मास्क पहनकर भी अपनी खूबसूरती को निखार सकती हैं। 
    author-profile
    Published -23 Aug 2020, 09:00 ISTUpdated -02 Dec 2020, 19:19 IST
    Next
    Article
    eye makeup looks with masks m

    कोविड 19 से बचने के लिए  हम सभी लोग मास्क का इस्तेमाल कर रहें हैं। पर इसका मतलब ये तो नहीं कि महिलाएं मेकअप ही नहीं करें। माना मास्क से नाक और मुंह कवर है पर हमारी ये दो प्यारी से आंखें तो हैं, जिसको मेकअप से निखार सकते हैं। जी हां, ये आंखें ही हैं, जो किसी भी व्यक्ति की खूबसूरती को बयां करती हैं। तो फिर क्यूं ना ऐसे में आप अपनी आंखों का मेकअप कुछ इस तरह से करें कि जो बात ज़ुबान ना बोल सके वो आपकी नज़रे बोल दें।

    आईशैडो के साथ बोल्ड लुक

    eye makeup looks with masks bold looks

    आईशैडो इस्तेमाल करने से पहले आईलिड पर प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें। प्राइमर के इस्तेमाल से आई मेकअप सेट रहता है। इसके बाद कंसीलर का इस्तेमाल करें। ड्रेस के कलर से मैच करता आईशैडो लगाएं। आईब्रश से इसे अच्छी तरह स्मज करें। फिर डार्क शेड से एक शेड लाइट आईशैडो को आंखों की ऊपरी आईलिड पर लगाएं इसे लगाने के बाद ब्लैंडिंग ब्रश से अच्छे से ब्लैंड करें। आश्मीन मुंजाल कहती हैं कि अभी के ट्रेंड में ग्लिटरी, स्मोकी, डबलशेड आईशैडो लुक ज्यादा ट्रेंडी है। हम इन्हीं से कई अलग-अलग लुक क्रिएट कर सकते हैं।

    इसे जरूर पढ़ें: क्या आपको परफेक्ट आईशैडो लगाना आता है, अगर नहीं तो जानें कैसे लगाएं

    आर्टिफिशियल आईलैशेस

    eye makeup looks with masks eyelashes

    यदि आपको लगता है कि आपकी पलकें ज्यादा घनी नहीं हैं और मस्कारा से भी खूबसूरती बढ़ नहीं रही है तो आप बाजार में उपलब्ध अच्छे ब्रांड की आर्टिफिशियल आईलैशेस का इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रखें इन पलकों को अच्छी तरह से स्टिक करें, जिससे मेकअप के बाद ये निकल न जाएं।

    आईलाइनर का इस्तेमाल करें

    eye makeup looks with masks eyeliner

    आईलाइनर सामान्य मेकअप रूटीन में ग्लैमर जोड़ देता है। इसलिए जब आई लाइनर लगाएं तो अपर आई लैश लाइन के सेंटर से लाइनर लगाना शुरू करें। जितना हो सके लाइनर ब्रश को अपनी लैश लाइन के करीब रखें। ऐसा करने से आप इसे बाहरी कोनों तक आसानी से ड्रैग कर पाएंगे। आप वाटरप्रूफ और स्मजप्रूफ आई लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

    Recommended Video

    मस्कारा से पहले पलकों को कर्ल करें

    eye makeup looks with masks mascara curl

    सीधी पलकें आपकी आंखों के आकर्षण को कम कर सकती हैं इसलिए उन्हें कर्ल करना जरूरी है। क्योंकि पलकों की खूबसूरती के लिए ये काफी ज़रूरी होता है। हमेशा मस्कारा लागने से पहले पलकों को कोम्ब करें, इससे ना सिर्फ मस्कारा अच्छी तरह अप्लाई होगा, बल्कि आपकी पलकें घनी भी दिखेंगी।

    अपनी आईब्रोज़ को भी दें नया लुक

    eye makeup looks with masks eyebrows

    आइब्रो की लाइन परफेक्ट दिखाने के लिए बारीकी आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें। इस बात का ख़ास ध्यान रखें कि आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल हल्के हाथों से ऊपर की तरफ ही करें और इसे कभी पीछे की तरफ इस्तेमाल न करें। इसके बाद एक बार फिर ऊपर की तरफ आइब्रो ब्रश का इस्तेमाल करें।

    इसे जरूर पढ़ें: आईलाइनर से निखरेगी आंखों की खूबसूरती, अगर रखेंगी इन बातों का ध्यान

    ये आई मेकअप ट्रिक्स फॉलो करके आप मास्क लगाने के बाद भी सबसे अलग नज़र आएंगी। तो देर किस बात की अभी आजमाइए ये ट्रिक्स एंड टिप्स।

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।