जब भी स्किन केयर या फिर मेकअप की बात होती है तो हर महिला के पास यकीनन अपने कुछ हैक्स होते हैं, जिनकी मदद से वह अपनी ब्यूटी को एन्हॉन्स करती है। उदाहरण के तौर पर, अगर मस्कारा सूख जाता है और फिर आप उसे अपनी लैशेज पर अप्लाई नहीं कर सकतीं तो इस स्थिति में महिलाएं उसके वैंड को क्लीन करके बतौर आईब्रो ब्रश यूज करती हैं। इसी तरह अगर ब्लशर ना हो तो महिलाएं लिपस्टिक को बतौर ब्लशर यहां तक कि आईशैडो की तरह भी यूज करती हैं। कई बार काजल अधिक फैल जाने पर क्यू टिप की मदद से उसे क्लीन करती हैं या फिर फेस पर मेकअप बिगड़ने पर भी मेकअप रिमूवर में क्यू टिप को डिप करके उससे उस स्पॉट को क्लीन करती हैं। ऐसे ही ना जाने कितने मेकअप व ब्यूटी हैक्स हैं, जिन्हें महिलाएं अपने डेली रूटीन में काम लाती हैं। इस तरह के हैक्स यकीनन आपके काम को अधिक आसान बनाते हैं। आप भी कई हैक्स को यूज करती होंगी। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे अजीबो-गरीब हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनके बार में आपने पहले शायद ही सुना हो, लेकिन वास्तव में वह बेहद अच्छी तरह काम करते हैं। तो चलिए जानते हैं इस बारे में-

टूथपेस्ट से चमकाएं नाखून

weird beauty hacks actually good  inside

दिन की शुरूआत में आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल करती होंगी। हम सभी जानती हैं कि टूथपेस्ट में बेकिंग सोडा होता है जो दांतों के इनेमल को सफेद करने में मदद करता है। आप नेल्स को व्हाइटन करने के लिए भी टूथपेस्ट की मदद ले सकती हैं। अगर आपको अक्सर मेनीक्योर करने की आदत है तो आपके नेल्स अमूमन रूखे व पीले नजर आते होंगे। लेकिन टूथपेस्ट की मदद से आप कुछ ही मिनटों में अपने नाखूनों को चमकदार बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: ब्यूटी हैक्स- समय नहीं है और अचनाक से पार्टी में जाना है तो ये ट्रिक्स आएंगे आपके काम

ब्रेस्ट को बनाएं Firm

weird beauty hacks that actually work inside

चाहती हैं, तो अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखें। इसके लिए आप हर रात सोने से पहले अपने स्तनों पर वैसलीन रब करके हल्की मालिश करें। मात्र दो सप्ताह में आपको अपने स्तनों में बदलाव नजर आने लगेगा।

Recommended Video

बालों से नहीं आएगी बदबू

weird beauty hacks inside

बारिश के दिनों में अक्सर उमस व चिपचिपेपन के कारण बालों से स्मेल आने लगती है। लेकिन बार-बार हेयर वॉश करना संभव नहीं होता। कई बार आप ड्राई शैम्पू को भी यूज करती होंगी, लेकिन अगर आपके पास ड्राई शैम्पू नहीं है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। बस आप आप अपने हेयरब्रश पर परफ्यूम स्प्रे करें और अपने बालों को कुछ बार ब्रश करें। अगर आपके बाल पतले हैं तो यह हैक आपके लिए नहीं है, लेकिन यदि आपके बाल अधिक मोटे हैं तो इसे एक बार जरूर आज़माएं।

इसे भी पढ़ें: सुबह-सुबह मेकअप करने में होती है परेशानी? ये आसान टिप्स कर सकते हैं मदद


लिपस्टिक को बनाएं कलर करेक्टर

weird beauty hacks that actually work inside

लिपस्टिक को आपने चीक्स या आईलिड पर यूज किया होगा, लेकिन क्या आप जानती हैं कि आप इसे बतौर कलर करेक्टर भी यूज कर सकती हैं। जी हां, बस आप रेड कलर लिपस्टिक लें और उसे आईज के नीचे अप्लाई करें। इसके बाद इसे ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से अच्छी तरह ब्लेंड करें। इसके बाद आप सामान्य कंसीलर की मदद से इसे कवर करें। आप देखेंगी कि लिपस्टिक कितना बेहतरीन तरीके से आपके डार्क सर्कल्स को छिपा सकती है। अब आपको अलग-अलग मेकअप प्रॉडक्ट खरीदने की जरूरत महसूस नहीं होगी।

इस लेख को पढ़ने के बाद यकीनन आप भी इन ब्यूटी हैक्स को आजमाना चाहेंगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)