अपनी स्किन का ध्यान तो हर किसी को रखना चाहिए लेकिन फिर भी ऐसा कई बार होता है जब आपको अचानक से किसी पार्टी में जाना हो और ना सिर्फ आपकी स्किन खराब हो बल्कि पैरों की एड़ियां फटी हों, बाल गंदे हों मेकअप करने का समय ना मिले तो आपको क्या करना चाहिए ये आप ब्यूटी टिप्स आप ब्यूटी एक्सपर्ट से ही जानेे।

फेशियल करवाने का समय नहीं है तो...

beauty hacks facial
ये तो सब महिलाएं जानती हैं कि 30 उम्र की बाद फेशियल करवाना जरुरी होता है। डेली की भागदौ़ड़ और प्रदूषण से स्किन इतनी खराब हो जाती है कि स्किन की सारी चमक ही छिन जाती है। चेहरे पर पिंपल, दाग- धब्बे, दार्क सर्कल और डलनेस को दूर करने के लिए ही रेग्यूलर फेशियल करवाना जरुरी होता है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब आपको फेशियल करवाना का समय नहीं मिलता और आपकी स्किन डल होने लगती है। ऐसे में अगर आपको किसी पार्टी में जाना पड़े तो आप क्या कर सकती हैं। ब्यूटीशयन पूजा कपूर का कहना है कि आप चाहें को घरेलू फेसपैक पार्टी में जाने से पहले चेहरे पर लगाकर अपना चेहरा साफ कर लें नहीं तो मार्केट मे कई ब्रांड्स के फेशियल मास्क मिलते हैं जिसे लगाने के बाद सूखने तक आपको इंतज़ार करना होता है और उसके बाद आप इसे आसानी से रिमूव कर सकती हैं। ये फेसमास्क आपको इंस्टेंट फेशियल जैसा ग्लोइंग लुक देते हैं।

पैर गंदे हैं और पेडिक्योर करवाने का समय नहीं है तो...

beauty hacks pedicure

थोड़ा सा भी बाहर जाओ तो पैर गंदे हो जाते हैं। पैरों पर स्किन टैनिंग हो जाती है। एडियां फटने लगती हैं और आपको ऐसे में जब पार्टी में जाना हो तो चेहरे पर ऊपर मेकअप और नीचे गंदे पैर दिखायी दें तो आपका पूरा लुक ही बिगड़ जाता है। ऐसे में आपको अगर पेडिक्योर करवाने के समय नहीं है तो घर में शहद और चीनी को एक कटोरी में डालकर इसका पेस्ट बना लें। फिर आप इससे 5 मिनट अपने पैरों पर रगड़ें तो इससे आपके पैर साफ हो जाएंगे। पैरों की स्किन सॉफ्ट हो जाएगी और स्किन पर चमक भी आ जाएगी।

Read more: घर में खुद से करें पेडिक्‍योर

लास्ट मिनट मेकअप ब्यूटी टिप्स

beauty hacks lipstick

जल्दी-जल्दी में अगर लिपस्टिक लगाएंगी तो आपका मेकअप बिगड़ सकता है ऐसे में आप लिप क्रयॉन को लिपस्टिक जगह अप्लाई करें इससे आपको इंस्टेंट मेकअप लुक मिलेगा। मेकअप करने के समय नहीं है या आपको मेकअप करना नहीं आता और समय भी नहीं है तो आप सीसी क्रीम को फाउंडेशन की जगह चेहरे पर लगाएं। CC क्रीम लगाने के बाद आप आंखो पर आई लाइनर लगाएं काजल लगाएं और फिर ब्लश लगाकर चेहरे को ग्लोइंग लुक दें। ये सब करने में आपको 5 मिनट का समय ही लगेगा बस। मेकअप में एक बात का ध्यान जरुर रखें कि आईब्रो मेकअप करना ना भूलें। आईब्रो पेंसिल ना हो तो आप क्लीयर मस्कारा भी यूज़ कर सकती हैं। 

लास्ट मिनट हेयरस्टाइल

beauty hacks makeup

पार्टी वाले हेयरस्टाइल फटाफट बन जाते हैं लेकिन आपको ये पता होना चाहिए कि आप कौन से हेयरस्टाइल बना सकती हैं। टॉप नॉट, मैसी ब्रेड, ब्रेडेड बन, हाफ-अप हाफ-डाउन ये सारे हेयरस्टाइल ऐसे हैं जिन्हें आप आसानी से बना सकती हैं। चोटी वाले हेयरस्टाइल भी बहुत ही कूल लगते हैं।

अगर आपको अचानक से किसी पार्टी में जाना हो तो अब आप भी इसी तरह से फेशियल से लेकर पेडिक्योर, मेकअप सब कर सकती हैं।

 

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial