ऑफिस वर्किंग महिलाएं वास्तव में काफी बिजी रहती हैं। खासतौर से, सुबह के समय में तो उन्हें एक साथ कई काम निपटाने होते हैं और इसलिए वह अमूमन एक ही तरह का मेकअप रूटीन सेट कर लेती हैं और हर दिन उसे ही फॉलो करती हैं। इस तरह एक ही मेकअप रूटीन को फॉलो करना अधिक आरामदायक और क्विक होता है। लेकिन इससे आपका एक ही लुक सेट हो जाता है। इसमें आपको भले ही कोई समस्या ना हो, लेकिन हर दिन एक ही मेकअप रूटीन को फॉलो करने से धीरे-धीरे ऑफिस में आपका लुक बोरिंग नजर आने लगता है।

ऐसे में जरूरी है कि आप अपने ब्यूटी रूटीन में कुछ बदलाव करें। भले ही आपके लिए हर दिन ऐसा करना संभव ना हो, लेकिन अब जब मौसम बदल रहा है तो आप अपने ब्यूटी रूटीन को एक बार फिर से रिफ्रेश कर सकती हैं। हालांकि इसके लिए आपको बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं होगी। तो चलिए आज हम आपको ऐसे कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जो बेहद आसान तरीके से आपके ब्यूटी रूटीन में एक रिफ्रेशमेंट लेकर आएंगे-

आईशैडो पैलेट को करें स्विच

ways to refresh your beauty routine inside

भले ही महिलाओं के पास कितने भी आईशैडो पैलेट हों, लेकिन अमूमन यह देखने में आता है कि वह जब एक आईशैडो पैलेट को इस्तेमाल करना शुरू करती हैं और उन्हें वह बेहद अच्छा लगता है तो वह हर दिन उसे ही इस्तेमाल करती हैं। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके पास अतिरिक्त आईशैडो पैलेट भी हैं। जिससे उन्हें हर दिन एक ही तरह का लुक मिलता है। ऐसे में अगर आप अपने ब्यूटी रूटीन को रिफ्रेश करने का मन बना रही हैं तो सबसे पहले अपने आईशैडो पैलेट को स्विच करें। वैसे समर के मौसम को देखते हुए आप लाइट शेड्स या न्यूड आईशैडो पैलेट में इनवेस्ट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: हेयर डाई छोड़िए, सफेद बालों को काला करने के लिए अपनाएं ये 5 देसी तरीके

तकनीक में भी करें बदलाव

simple ways to refresh your beauty routine inside

मेकअप लुक में एक फ्रेशनेस लाने के लिए आपको अपने मेकअप अप्लाई करने की तकनीक में भी बदलाव करना चाहिए। उदाहरण के तौर पर अगर आप मेकअप बेस अप्लाई करने के लिए अब तक ब्रश का इस्तेमाल करती आई हैं तो अब नम मेकअप स्पॉन्ज से बेस तैयार करें। इसी तरह अगर आप पाउडर ब्लश को चीक्स पर अप्लाई करती हैं तो अब टिंटेड लिप बाम को चीक्स पर ब्लश की तरह यूज करें। आपको इंस्टेंट अपने लुक में एक बदलाव नजर आएगा।

Recommended Video

बालों में एड करें टेक्सचर

simple ways to refresh your beauty routine inside

बाल आपकी पर्सनैलिटी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसलिए अगर आप अपने ब्यूटी रूटीन को फिर से रिफ्रेश करना चाहती हैं तो ऐसे में आपको अपने हेयर स्टाइल पर भी उतना ही ध्यान देना होगा। मसलन, अगर आप हर दिन सुबह बालों से पोनीटेल या बन बनाती हैं तो अब अपने ब्यूटी रूटीन में बदलाव लाने के लिए आप अपने बालों में टेक्सचर एड करें। इसके लिए आप एक टेक्सचराइजिंग स्प्रे या ड्राई शैम्पू का उपयोग कर सकती हैं। वहीं सुबह आपके पास समय कम होता है तो आप रात में ही अपने बालों से ब्रेड बनाएं और अगली सुबह जब आप ब्रेड खोलेंगी तो आपके हेयर्स में नेचुरली वेव्स लुक व टेक्सचर होगा।

इसे भी पढ़ें: बिना पैसा खर्च किए इन 5 ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट को घर में बना सकती हैं आप

हेयर एसेसरीज में करें इनवेस्ट

refresh your beauty routine inside

यह ब्यूटी रूटीन को रिफ्रेश करने का एक बेहद ही सिंपल तरीका है। हेयर एसेसरीज आपके सिंपल हेयरस्टाइल को ना सिर्फ एकदम से चेंज करते हैं, बल्कि आपके लुक में भी बदलाव करते हैं। मसलन, अगर आपने मिडिल पार्टिंग ओपन हेयर वेव्स लुक कैरी किया है और आप उसे एक फेमिनिन लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप बीड्स हेयरपिन को लगाएं। यह देखने में बेहद ही अच्छा लगेंगे। वैसे आप ओकेजन को ध्यान में रखकर हेयर पिन्स से लेकर स्कार्फ व हेडबैंड आदि कई ऑप्शन को चुन सकती हैं। इनके इस्तेमाल का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह आपके रेग्युलर हेयरस्टाइल में भी स्टाइल फैक्टर एड करके आपके लुक को यूनिक व खास बनाता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)