गर्मी का मौसम आते ही हर महिला के मेकअप का तरीका बदल जाता है। दरअसल, मौसम बदलने के साथ-साथ आपकी स्किन में भी बदलाव आता है और इसलिए मेकअप प्रॉडक्ट्स से लेकर उसे लगाने का तरीका भी बदल जाता है। यूं तो मेकअप एप्लीकेशन के दौरान सबसे ज्यादा आई मेकअप पर फोकस किया जाता है। लेकिन ब्रॉन्जर भी मेकअप का एक अहम् हिस्सा है। इसकी मदद से आपकी स्किन पर एक फ्रेशनेस आती है। वैसे तो आप भी ब्रॉन्जर को अब तक इस्तेमाल करती आ रही होंगी, लेकिन अगर आप समर्स में एक Pro की तरह ब्रॉन्जर को अप्लाई करना चाहती हैं तो आपको कुछ आसान टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में पता होना चाहिए। आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही ब्रॉन्जर ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप भी मेकअप एप्लीकेशन के अपने स्किल्स को आसानी से एन्हान्स कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

अपनाएं रूल ऑफ 3

some bronzer tricks inside

शायद आपने इस रूल के बारे में पहले सुना हो। यही ब्रॉन्जर को अप्लाई करने का सबसे सही तरीका माना जाता है। यह एक ऐसी ट्रिक है, जिसमें ब्रॉन्जर को horizontally अप्लाई किया जाता है और इससे आपको एक परफेक्ट लुक मिलता है। इसके लिए आपको ब्रॉन्जर को कुछ इस तरह अप्लाई करना चाहिए, जैसे आपके फेस पर 3 हो। मसलन, आप अपने हेयरलाइन से ब्रॉन्जर अप्लाई करें। इसके बाद 3 की शेप में अपने चीक्स पर और फिर चिन पर ब्रॉन्जर अप्लाई करें। इसके अलावा नाक पर भी ब्रॉन्जर अप्लाई किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: Celeb Beauty Tips: ‘ ओल्‍ड कोमोलिका’ हिना खान से सीखें ‘नो मेकअप लुक’ और दिखें खूबसूरत

हेयरलाइन से करें शुरूआत 

beauty tips inside

ब्रॉन्जर अप्लाई करते समय अधिकतर लड़कियां सोचती हैं कि इसकी शुरूआती चीकबोन्स से करनी चाहिए, लेकिन इसे हेयरलाइन से शुरू करना ज्यादा अच्छा रहता है। इस ट्रिक से आपको एक ब्लेंडिंड और फिनिश लुक मिलता है। ब्रॉन्जर एप्लीकेशन के लिए आप एक मीडियम साइज के ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे अपने नेचुरल हेयरलाइन के साथ माथे के चारों ओर स्वीप करें। पहले हेयरलाइन पर ब्रॉन्ज़र लगाना और फिर चीकबोन्स की तरफ अंदर की ओर ब्रॉन्जर अप्लाई करना ही सही तरीका माना जाता है। अगर आप इस ट्रिक से ब्रॉन्ज़र लगाती हैं तो यह आपको केक्ड की जगह नेचुरल लुक देगा।

Recommended Video


ट्रांसलूसेंट पाउडर ट्रिक

beauty inside

जब समर्स में ब्रॉन्जर अप्लाई करने की बात हो तो ट्रांसलूसेंट पाउडर ट्रिक आपके बेहद काम आएगी। इस ट्रिक के अनुसार आप ब्रॉन्जर को फेस पर अप्लाई करने से पहले ट्रांसलूसेंट पाउडर यूज करें। यह आपके लुक को पैची होने से बचाएगा। पाउडर ब्रॉन्जर को अप्लाई करना इतना भी आसान नहीं होता। खासतौर से, अगर आप newbie हैं तो ऐसे में आप फेस पर अधिक ब्रॉन्जर अप्लाई कर सकती हैं। लेकिन अगर आप ट्रांसलूसेंट पाउडर को फेस पर यूज करती हैं तो इससे ब्रॉन्जर को ब्लेंड करना भी आसान हो जाता है।

इसे भी पढ़ें: ब्यूटी टिप्स- इस तरह करेंगी मेकअप स्पंज का इस्तेमाल तो नहीं दिखेगी चेहरे पर दरार


ऊपर की तरफ करें ब्लेंड

कई बार हम ब्रॉन्जर तो सही तरह से लगाती हैं, लेकिन फिर भी उससे परफेक्ट लुक नहीं मिलता, क्योंकि उसकी ब्लेंडिंग के दौरान हम एक छोटी सी मिसटेक कर देते हैं। ब्रॉन्जर लगाने के बाद आप उसे jawline की तरफ  downwards ब्लेंड करने की जगह आप अपोजिट साइड पर ब्लेंड करें। आप इसे ब्लश की तरफ ब्लेंड करें और आप देखेंगी कि इस छोटी सी ट्रिक के कारण आप काफी यंग नजर आती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।