मैनीक्योर एक लड़की के हाथों और नेल्स को ब्यूटीफुल बनाते हैं। आमतौर पर लड़कियों को घर पर मैनीक्योर करना एक झंझट लगता है और इसलिए वह पार्लर का रूख करती हैं। लेकिन हर पन्द्रह दिन में पार्लर में मैनीक्योर करवाना आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है। हो सकता है कि आप भी पार्लर जाकर मैनीक्योर करवाती हों और घर पर मैनीक्योर करने से आपको वह रिजल्ट ना मिलता हो, जिसकी आपको चाहत हो। ऐसे में जरूरी है कि आप कुछ हैक्स अपनाएं।

यह हैक्स ना सिर्फ घर पर मैनीक्योर को आसान बनाएंगे, बल्कि इससे आपको एक बेहतर रिजल्ट भी मिलेगा। साथ ही साथ यह हैक्स मैनीक्योर के दौरान लगने वाले समय को भी काफी कम करेंगे। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही मजेदार मैनीक्योर हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिसके बारे में आपको शायद पहले नहीं पता होगा-

येलो नेल्स से पाएं छुटकारा

manicure hacks

अगर आपने मैनीक्योर करना शुरू किया है और आपको अपने नेल्स येलो नजर आ रहे हैं। तो इस हैक की मदद से नेल्स के पीलेपन को दूर करें। इसके लिए आप पहले अपने नेल्स को बफ करें। इसके बाद नेल्स पर टूथपेस्ट लगाकर इस मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद ब्रश की मदद से उसे हल्के हाथों से रब करें। आखिरी में कॉटन पैड को पानी में सोक करें और फिर उससे अपने नेल्स को क्लीन करें।

इसे जरूर पढ़ें:Winter Wedding: जल्द ही शादी होने वाली है तो इस तरह से रखें अपने नाखूनों का ख्याल

Recommended Video

व्हाइट विनेगर का करें इस्तेमाल

white veneger

अब आप सोच रही होंगी कि मैनीक्योर में व्हाइट विनेगर का क्या काम। एक रिमूवर के साथ अपनी पुरानी पॉलिश हटाने के बाद और अपने नाखूनों को दोबारा पेंट करने से पहले अपने नाखूनों को पानी और सफेद सिरके के घोल में भिगो दें। इन दोनों सामग्रियों को एक कटोरे में मिलाएं और कुछ मिनटों के लिए अपनी उंगलियों को इसमें डुबोएं। सिरका नेल पॉलिश रिमूवर से बचे किसी भी तेल या मॉइस्चराइज़र को हटाने और किसी भी बबल्स को रोकने में मदद करेगा।

यूं बनाएं डिफरेंट नेल आर्ट

nail art

मैनीक्योर करने के बाद कई तरह-तरह के नेल आर्ट बनाना हम सभी को पसंद होता है। लेकिन हो सकता है कि आप एक बिगनर हों। ऐसे में आप कुछ हैक्स की मदद से बेहतरीन नेल आर्ट डिजाइन बना सकती हैं। मसलन, अगर आप पोल्का डॉट डिजाइन बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप हेयर पिन की मदद से ऐसा करें। इसी तरह पैटर्न नेल आर्ट बनाने के आप लूफा की कटिंग को यूज करें। अगर आप एक डिफरेंट लेस डिजाइन नेल आर्ट बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप पहले अपने नेल्स के शेप के अनुसार लेस को काटें और फिर नेल्स पर बेस नेलपेंट लगाने के बाद उसे तुरंत उसके उपर रखें। इससे वह आपके नेल्स पर पेस्ट हो जाएगा।

व्हाइट ग्लू से पाएं परफेक्ट लुक

white glue

अगर आप नेलपेंट लगाने में एक बिगनर हैं तो आपके लिए यह हैक बेहद ही काम आने वाला है। कई बार ऐसा होता है कि जब आप नेल्स पर आर्ट बनाती हैं या नेल पेंट लगाती हैं तो वह नेल्स के चारों ओर की स्किन पर भी लग जाता है, जिससे पूरा लुक ही बिगड़ जाता है। ऐसे में आप अपने नाखूनों के आस-पास की त्वचा पर व्हाइट ग्लू लगाएं, लेकिन अपनी नेल प्लेट्स को कवर न करें। अपने नाखूनों को नेल पॉलिश से पेंट करें जैसा कि आप आमतौर पर करती हैं। एक बार जब आप नेलपेंट लगा लेती हैं तो ग्लू को हटा दें। अतिरिक्त नेलपॉलिश ग्लू पर ही रहेगी और आपको एक परफेक्ट लुक मिलेगा।

इसे जरूर पढ़ें:Winter Wedding: शादी के दिन के लिए जल्दी बढ़ाना चाहती हैं नाखून तो अपनाएं ये टिप्स

यूं सुखाएं झटपट नेलपेंट

मैनीक्योर करते समय जब हम नेल पेंट लगाती हैं तो उसे सूखने में काफी वक्त लगता है और उस समय आप कुछ नहीं कर सकतीं, वरना आपका नेलपेंट खराब हो जाता है। ऐसे में आप इस हैक की मदद लें। बस आप एक बाउल में आइस वाटर लें और उसमें अपने हाथों को डिप करे। इससे आपका नेलपेंट काफी तेजी से सूखता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।