जब भी पोल्का डॉट की बात होती है तो आपके जेहन में कुछ बेहतरीन कलरफुल कपड़ों की इमेज छा जाती होगी। यकीनन पोल्का डॉट स्टाइल कपड़ों मे काफी अच्छा लगता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इस स्टाइल को सिर्फ कपड़ों में ही शामिल कर सकती हैं। दरअसल, पोल्का डॉट स्टाइल घर की डेकोरेशन को भी काफी यूनिक व स्टाइलिश बनाता है। अगर आप पोल्का डॉट स्टाइल से अपने घर को सजाती हैं तो इससे आपका घर बेहद सुंदर व एकदम डिफरेंट नजर आता है।

इसे जरूर पढ़ें: छोटा ही सही, लेकिन खूबसूरत हो आपका आशियाना

अब आप यह सोच रही होंगी कि पोल्का डॉट को आप घर के डेकोर में कैसे शामिल करें या फिर इस तरह घर को सजाने के लिए आपको किसी एक्सपर्ट की जरूरत होगी तो ऐसा नहीं है। आप खुद भी पोल्का डॉट स्टाइल से अपने घर को सजा-संवार सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको पोल्का डॉट की मदद से घर को सजाने के कुछ बेहतरीन आईडियाज दे रहे हैं-

सजाएं दीवार

inside  polka dot home decoration

पोल्का डॉट को होम डेकोर में इस्तेमाल करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप उसे दीवार में इस्तेमाल करें। आप लाइट कलर से दीवार को पेंट करके उसके उपर कई कलर्स के पोल्का डॉट इस्तेमाल कर सकती हैं या फिर व्हाइट एंड ब्लैक पोल्का डॉट भी काफी अच्छा लगता है। इस तरह आप कई बेहतरीन कलर्स के जरिए पोल्का डॉट स्टाइल से दीवारों को सजाएं। वैसे मार्केट में इस तरह के वॉल पेपर्स भी मिलते हैं। आप चाहें तो उन्हें भी खरीदकर चिपका सकती हैं।

यह भी है तरीका

inside  polka dot home decoration

दीवार के साथ-साथ आप घर के सामान के जरिए भी पोल्का डॉट को अपने घर का हिस्सा बना सकती हैं। मसलन, आप चाहें तो अपने घर की बेडशीट, कुशन कवर, परदे या टेबल क्लॉथ आदि पोल्का डॉट डिजाइन में खरीदकर उसका इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आप बिना किसी झंझट के अपने घर को स्टाइलिश बना पाएंगी।

फर्नीचर हो खास

inside  polka dot home decoration

कोई भी घर फर्नीचर के बिना पूरा नहीं होता और अगर फर्नीचर को पोल्का डॉट स्टाइल से रंग दिया जाए तो। यकीनन इससे आपके फर्नीचर और घर दोनों की ही शोभा बढ़ेगी। आप अपने वार्डरोब से लेकर लैम्पस्टैंड, चेयर्स व अन्य फर्नीचर में इस स्टाइल को शामिल कर सकती हैं। यह देखने में बेहद ही खूबसूरत नजर आता है।

इसे जरूर पढ़ें: बाथरूम में वास्तुदोष से हो सकती हैं आर्थिक समस्याएं, इन तरीकों से दूर करें वास्तुदोष

किचन में करें शामिल

inside  polka dot home decoration

किसी भी स्त्री का किचन से एक खास जुड़ाव होता है, इसलिए यह जरूरी है कि आपकी किचन भी उतनी ही खूबसूरत नजर आए। इसके लिए आप किचन में पोल्का डॉट स्टाइल को शामिल करें। आप किचन की शेल्फ से लेकर अपने डिनर सेट तक में पोल्का डॉट का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह किचन को सजाने-संवारने का एकदम यूनिक व मॉडर्न तरीका है।