करीना कपूर को इंस्‍टाग्राम पर आए कुछ ही दिन हुए हैं। मगर, जब से करीना कपूर इंस्‍टाग्राम पर आई हैं तब से वह रोज ही कोई न कोई पोस्‍ट शेयर कर रही हैं। उन्‍होंने होली पर भी एक तस्‍वीर शेयर की थी। इस तस्‍वीर में उनके गालों पर पिंक कलर का गुलाल लगा था। अब उनकी रीसेंट पोस्‍ट में उन्‍होंने एक तस्‍वीर शेयर की है जिसमें उनके चेहरे पर मास्‍क लगा हुआ है। 

ऐसा लग रहा है कि होली खेलने के बाद त्‍वचा को पैंपर करने के लिए करीना ने यह ब्‍यूटी रूटीन अपनाया है। पिंक कलर के इस मास्‍क पर बहुत सारे स्‍टार्स भी बने हैं। वैसे आपको बता दें कि जो फेस मास्‍क करीना कपूर ने अपने चेहरे पर लगाया है वह कोई ऐसा वैसा फेशियल मास्‍क नहीं है बल्कि त्‍वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए इसका इस्‍तेमाल किया जाता है। 

इसे जरूर पढ़ें: तस्वीरों में देखें करीना कपूर का स्टाइलिश ज्वेलरी कलेक्शन

करीना कपूर के इस ब्‍यूटी रूटीन को आप भी अपना सकती हैं। हमने पता लगा लिया है कि यह फेशियल मास्‍क आपको कहां से मिलेगा। यह फेस मास्‍क ग्‍लैम ग्‍लो ब्रांड का है। आपको एमाजॉन डॉट कॉम में यह मास्‍क 7 डॉलर यानी 490 रुपए में मिल सकता है।

यह कूलशीट फेशियल मास्‍क भारत में उपलब्‍ध नहीं है आपको इसे बाहर से ही मंगवाना पड़ेगा। आप एमाजॉन से भी इसे मंगवा सकती है। मगर, इसके लिए आपको 2000 रुपए से भी ज्‍यादा शिपिंग चार्जेस देने होंगे। जाहिर है आपको फेशियल मास्‍क की कीमत से ज्‍यादा शिपिंग चार्जेस देने में हर्ज हो सकता है। घर में 10 मिनट में हनी फेशियल करें और डल और ड्राई स्किन को कहें अलविदा

इसे जरूर पढ़ें: जरूरत से ज्यादा फेशियल कराने से हो सकते हैं नुकसान, आप भी जानिए

खैर, यदि आपको जब तक यह फेशियल मास्‍क भारत में नहीं उपलब्‍ध होता है तब तक आप इसी ब्रांड का बबलशीट मास्‍क  यूज कर सकती हैं। यह फेशियल मास्‍क आपको मात्र 750 रुपए में sephora.com पर मिल जाएगा। यह मास्‍क आपकी त्‍वचा की डीप क्‍लीनिंग करेगा और त्‍वचा को ग्‍लोइंग बनाएगा। 

वैसे आप इतना मेहंगा फेशियल मास्‍क नहीं खरीदना चाहती हैं तो चलिए हम आपको घर पर ही एक बेहतरीन फेशियल मास्‍क बनाने की आसान विधि बताते हैं, जो आपकी त्‍वचा को हाइड्रेटेड रखने के साथ ही ग्‍लोइंग और यूथ फुल भी बनाएगा। HZ Tried & Tested: Miniso Hydrolat Facial Mask Sheet Rose का Review और Price

मुल्‍तानी मिट्टी और खीरे का फेशियल मास्‍क 

मुल्‍तानी मिट्टी से त्‍वचा की देखभाल करने के बहुत सारे नुस्‍खे हैं। वहीं खीरा भी त्‍वचा को हाइड्रेटेड रखने के साथ ही ग्‍लोइंग बनाता है। यदि इन दोनों मिला कर आप फेस मास्‍क तैयार करती हैं तो आपकी त्‍वचा पर निखार और चमक दोनों एक साथ आ जाएगी। इस फेस मास्‍क को आप इस तरह बना सकते हैं। 

सामग्री 

  • 2 बड़ा चम्‍मच मुल्‍तानी मिट्टी 
  • 1 1/2 बड़ा चम्‍मच खीरा कसा हुआ 

Recommended Video

विधि 

मुल्‍तानी मिट्टी और खीरे को आपस में मिला लें। एक गाढ़ा पेस्‍ट तैयार हो जाएगा। अब इस पेस्‍ट को चेहरे पर उंगलियों को सर्कुलेशन मोशन में घुमाते हुए लगाएं। 20 मिनट तक चेहरे पर इस मास्‍क को लगा रहने दें। इसके बाद हाथों में गलाब जल लें और उसकी मदद से इस मास्‍क जैसे सर्कुलर मोशन में लगाया था वैसे ही हटाएं। मास्‍क हटाने के बाद चेहरे पर वॉटर बेस्‍ड मॉइस्‍चराइजर लगाना मत भूलें। मुल्‍तानी मिट्टी से त्‍वचा थोड़ी ड्राय हो जाती है। मॉइस्‍चराइजर लगाने से त्‍वचा पर नमी बनी रहती है। आपको बता दें कि खीरे में विटामिन सी की भरपूर मात्रा होती है और यह त्‍वचा के रंग को निखारता है। इस मास्‍क को आप हफ्ते में 2 दिन लगाएंगी तो आपको असर दिखने लगेगा। फेशियल के सिर्फ फायदे ही नहीं, होते हैं कुछ नुकसान भी

क्‍या हैं फायदे 

आपको बता दें कि आप यदि बाजार से कोई अच्‍छे ब्रांड का फेशियल मास्‍क लेती हैं तो इसके सिरम में बहुत सारे मिनरल्‍स और विटामिंस होते हैं। यह अपकी त्‍वचा को स्‍मूद, ग्‍लोइंग, यूथफुल और सॉफ्ट बनाते हैं1 बाजार में आपको कई तरह के फेशियल शीट मास्‍क मिलेंगे। यह आपकी त्‍वचा को पैंपर तो करते ही साथ ही उनके लिए सुरक्षा कवच का काम भी करते हैं। यह आपके चेहरे पर ब्‍यूटी पार्लर में कराए गए मेहंगे फेशियल जैसा इंस्‍टेंट ग्‍लो देने में भी साहायक होते हैं। इनका इस्‍तेमाल आप हर 15 दिन में एक बार कर सकती हैं।