कई बार हमें ऐसा लगता है कि बालों को स्ट्रेट या कर्ल कर लिया जाए। इसी के साथ सर्दियों में तो उन्हें ब्लो ड्राई करना भी बहुत जरूरी सा लगने लगता है। ऐसे में बालों को डैमेज होना लाजमी है। रोज़ का पॉल्यूशन, धूल-मिट्टी, हीट आदि बालों को काफी डैमेज कर देते हैं ऐसे में ऐसा प्रोडक्ट लेना बहुत जरूरी है जो आपके बालों को थोड़ा सही करे। ऐसा प्रोडक्ट जो हीट और पॉल्यूशन से आपके बालों को बचाए। अक्सर कोई नया हेयरस्टाइल बनाते समय हमें मशीन का इस्तेमाल करना होता जिससे बालों में हीट लगती है। ऐसे में अगर आपको कोई ऐसा प्रोडक्ट मिले जो बालों की इस एक्स्ट्रा हीट से सुरक्षा करे तो? ऐसे में मैंने TONI&GUY Heat Protection Hair Mist इस्तेमाल करके देखा। इसे इस्तेमाल कर कैसा रहा मेरा रिव्यू ये जानने से पहले जान लीजिए कि इसे लेकर कंपनी क्या दावा करती है।  

दावे (claims)-   

इसे जरूर पढ़ें- क्या आप दे सकती हैं KBC 11 में पूछे गए 7 करोड़ के इस सवाल का जवाब? 

TONIandGUY Heat Protection Hair Mist review

कीमत (Price)- 

150 ml प्रोडक्ट की कीमत 650 रुपए है। इस प्रोडक्ट को आप यहां क्लिक कर खरीद सकती हैं। 

पैकेजिंग (Packaging)-      

ये व्हाइट रंग की बॉटल में आता है जिसके ऊपर स्प्रे नॉजल लगा हुआ है। इसपर टोनी एंड गाय के ट्रेडमार्क सिग्नेचर हैं और साथ ही साथ इसमें इंग्रीडियंट लिस्ट भी दी गई है। टोनी एंड गाय वैसे तो इंटरनेशनल ब्रांड है, लेकिन ये अपना यूजर बेस भारत में भी बना चुका है। बालों की देखभाल के लिए इस कंपनी के प्रोडक्ट रेंज में काफी कुछ मिल जाएगा। इसे खोलना भी थोड़ा पेचीदा है। स्प्रे नॉजल के निचले हिस्से में एक बटन जैसा दिया गया है जिसे दबाने से ये खुलता है। जब इस्तेमाल पूरा हो जाए तो इस बटन को दूसरी तरफ से दबा दीजिए।  

इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है। आपको सिर्फ अपने हल्के गीले बालों में ये स्प्रे करना होता है और उसके बाद बालों को स्ट्रेट करें या फिर ब्लो ड्राई या फिर कोई ट्रेंडी हेयरस्टाइल बनाएं सब कुछ सही रहेगा।     

heat protection mist

फायदे (Pros)-   

  • ट्रैवल फ्रेंड्ली
  • हीट प्रोटेक्शन के लिए अच्छा है
  • ज्यादा वजनदार नहीं है
  • ब्रांड काफी अच्छा है
  • अगर आप ज्यादा हेयरस्टाइलिंग करती हैं तो ये काफी अच्छा प्रोडक्ट है 

heat protection spray nykaa

इसे जरूर पढ़ें- EXCLUSIVE PICS: दीपिका और रणवीर के तिरुपति दर्शन, पहली एनिवर्सरी पर कुछ ऐसा रहा लुक देखें तस्वीरें 

नुकसान (Cons)-    

  • थोड़ा महंगा है
  • कोई खास खुशबू नहीं है
  • आसानी से उपलब्ध नहीं है

मेरा एक्सपीरियंस (My Experience)-    

वैसे तो हेयर केयर रूटीन अगर हम फॉलो कर रहे हैं तो उसके लिए 650 रुपए का प्रोडक्ट महंगा नहीं है, लेकिन फिर भी अगर आप बजट के हिसाब से देखेंगी तो ये थोड़ा महंगा साबित हो सकता है। इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है। बस अपने हल्के गीले बालों पर स्प्रे कर लीजिए। इसे स्प्रे उसी मात्रा में कीजिए जितनी ज्यादा हेयरस्टाइलिंग आपको करनी है।  

जो लोग ज्यादातर स्ट्रेटनर और कर्लर आदि का इस्तेमाल करते हैं उनके लिए ये काफी अच्छा प्रोडक्ट है। मैंने काफी दिनों तक इसे इस्तेमाल किया और मेरा रिव्यू ये है कि इसे हेयर स्प्रे के तौर पर न देखा जाए। ये सिर्फ हीट प्रोटेक्शन मिस्ट है। हालांकि, ज्यादा स्टाइलिंग का नतीजा ये जरूर निकलता है कि बाल डैमेज हो जाते हैं, लेकिन उसी डैमेज को थोड़ा कम करने के लिए ये मिस्ट बनाया गया है। तो आप इसे किसी को भी रिकमेंड कर सकती हैं।  

मेरा पर्सनल एक्स्पीरियंस ये कहता है कि अगर आपको आपके ब्रांड का ही हीट प्रोटेक्शन मिस्ट मिल रहा है तो उसे इस्तेमाल करें। ट्रेसमे का हीट प्रोटेक्शन मिस्ट। (इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें)

रेटिंग (Rating)-

4/5