कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 11 में काफी दिलचस्प मोड़ आ चुके हैं अब तक। इसी कड़ी में हाल ही में KBC 11 में एक ऐसा प्रत्याशी आया था जो 7 करोड़ के सवाल तक पहुंच गया। ये हुआ रोल ओवर कंटेस्टेंट अजीत कुमार के साथ। हाजीपुर, बिहार के रहने वाले अजीत जेल सुप्रीटेंडेंट की तरह काम करते हैं। जेलर साहब ने अपने जवाबों से इस तरह से समा बांधा कि वो आखिरी सवाल तक पहुंच गए।  

अमिताभ बच्चन ने जैसे ही रोल ओवर कंटेस्टेंट अजीत कुमार को दोबारा बुलाया तो तालियां गूंजने लगीं। 12.5 लाख जीत चुके अजीत को कुछ और आगे बढ़ना था। अजीत कुमार को कुछ और समय लगा कौन बनेगा करोड़पति के अंतिम सवाल तक पहुंचने के लिए। 25 साल के लिए 13वें सवाल का जवाब देने तक अजीत ने सिर्फ 1 लाइफ लाइन इस्तेमाल की थी। ये सवाल था..  

इसे जरूर पढ़ें- PICS: दीपिका और रणवीर के तिरुपति दर्शन, पहली एनिवर्सरी पर कुछ ऐसा रहा लुक देखें तस्वीरें 

इनमें से किस फर्म के लिए केस लड़ने गांधी जी 1893 में दक्षिण अफ्रीका गए थे? 

जवाब था, दादा अब्दुल्लाह एंड को. 

इसके बाद आने वाला था 50 लाख का सवाल जिसके लिए अभीजीत ने अपनी दूसरी लाइफलाइन इस्तेमाल की थी। ये सवाल था 14वां। इसके लिए KBC एक्सपर्ट श्वेता झा ने अजीत की मदद की थी। सवाल था... 

kaun banega crorepati

आज़ाद भारत में भारतीय नेशनल फुटबॉल टीम के पहले कप्तान कौन थे? 

जवाब था, तलिमेरन औ (Talimeren Ao) 

इसके बाद अजीत ने अपनी तीसरी लाइफलाइन यानी 50:50 इस्तेमाल की 15वें सवाल पर जो 1 करोड़ के लिए था। अजीत को करोड़पति बनाने वाला था। इस सवाल के बाद अजीत इस सीजन के चौथे करोड़पति बन गए हैं। सवाल था... 

kaun banega crorepati season

ब्रिटिश रॉकेट के जरिए पहला सैटेलाइट कौन सा लॉन्च किया गया था?

जवाब था, प्रोस्पेरो 

पर इसके बाद आया वो सवाल जो कौन बनेगा करोड़पति के कंटेस्टेंट अभी तक नहीं दे पाए हैं। यानी 7 करोड़ का सवाल।  

इसे जरूर पढ़ें- यहां है हीर-रांझा की कब्र, दूर-दूर से इस गांव को देखने आते हैं लोग 

क्या आप दे पाएंगी इस सवाल का जवाब? 

अजीत से पूछा गया 7 करोड़ का सवाल था..

इनमें से कौन सा क्रिकेटर दो अंतरराष्ट्रीय T20 हाफ सेंचुरी एक दिन में दो अलग-अलग मैचों में बना चुका है? 


भारतीय क्रिकेट को लेकर पूछे गए इस सवाल के जवाब में अजीत के पास कुछ भी नहीं था बताने के लिए। अगर वो हारते को काफी बड़ी धनराषी हार सकते थे। इसी के साथ, वो अपनी सारी लाइफलाइन भी खर्च कर चुके थे। इसलिए वो इस खेल को आगे नहीं बढ़ा पाए। 

पर क्या आप इस सवाल का जवाब दे सकती हैं? ये क्रिकेटर हैं अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मोहम्मद शाहज़ाद (Mohammad Shahzad) इन्होंने ही ऐसा कीर्तिमान गढ़ा था। 

KBC 11 के इस सीजन में अजीत कुमार के अलावा मधुबनी के गौतम झा, बिहार के सनोज राज और महाराष्ट्र की बबिता ताड़े अभी तक 1 करोड़ रुपए जीतकर गई हैं।