कई लोगों को स्किन से जुड़ी ऐसी समस्याएं होती हैं जिनका इलाज कर पाना काफी मुश्किल होता है। उनमें से एक है बड़े पोर्स। स्किन पोर्स टाइट होने में काफी समय लेते हैं और अगर स्किन की ठीक से केयर न की जाए तो ये टाइट भी नहीं होते हैं। और इनकी वजह से काफी समस्याएं आती हैं। अगर स्किन के पोर्स बड़े हों तो उनमें गंदगी भी जल्दी जमा होती है, कई बार तो ये मुंहासों का कारण भी बन जाते हैं। ऐसे में कैसा स्किन केयर प्रोडक्ट इस्तेमाल किया जाए कि स्किन पोर्स की समस्या कम हो और फायदा भी हो। ऐसे में हम बात करते हैं इनिसफ्री के एक ऐसे प्रोडक्ट की जो स्किन पोर्स के लिए खास तौर पर बनाया गया है। कोरियन स्किन केयर प्रोडक्ट्स इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं और ऐसे में ये प्रोडक्ट आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। हम बात कर रहे हैं innisfree pore clearing clay mask की।

दावा

ये मास्क पोर टाइट करता है
ये स्किन से सीबम (गंदगी) निकालता है
ये स्किन को एक्सफोलिएट करता है
ये स्किन की डीप क्लींजिंग करता है
ये स्किन को कूलिंग इफेक्ट देता है
स्किन टोन को ठीक करने के लिए भी ये सही है

review of innisfree clay mask

इसे जरूर पढ़ें- निखरी और साफ स्किन पाने के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं ये कोरियन Face Mask

कीमत

इसका 100 ml का पैक 1100 की रेंज में मिलेगा। ये इस बात पर निर्भर करता है कि ब्रांड की सेल कब चल रही है। आप इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं

इसके अलावा, अगर आप जेजू वॉल्केनिक क्ले पैक खरीदना चाहें जो इनिसफ्री की तरफ से नया वेरिएंट है तो उसे खरीदने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं

innisfree clay mask detailed review

पैकेजिंग

ये प्रोडक्ट ब्राउन रंग के रीसाइकिल किए जा सकने वाले पेपर बॉक्स में आता है। इसके अंदर, राउंड टब स्टाइल का डिब्बा है जो हार्ड मेटल का बना हुआ है। इसका रंग भी ब्राउन ही है। ये पैक ट्रैवल फ्रेंडली तो है, लेकिन थोड़ा भारी है। पैकेजिंग ऐसी है कि अंदर के क्ले मास्क का रंग आप नहीं देख सकती हैं। ये ग्रे शेड में दिखता है। कुल मिलाकर ये आपको इम्प्रेस कर भी सकता है और नहीं भी। अगर आपको टब पैकिंग वाला सामान पसंद है तो ये अच्छा लगेगा। हालांकि, ट्यूब पैकिंग ज्यादा हाईजीनिक होती है।

innisfree super volcanic clay mask

फायदे

ये क्ले बेस्ड मास्क है जो ऑयली और कॉम्बिनेशन स्किन के लिए अच्छा है
ये स्किन ऑयल कंट्रोल करता है
ये स्किन से पोर्स को कम करता है
इसकी बहुत ज्यादा हार्ड खुशबू नहीं है
ये ट्रैवल फ्रेंडली है
ये काफी जल्दी सूख जाता है

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- Anti Ageing Tips: आंखों के नीचे ढीली और लटकती त्वचा को इन 8 टिप्‍स से टाइट करें

नुकसान

ड्राई स्किन पर असर कम करता है
इसका टेक्सचर काफी थिक है
ये मास्क काफी मेहंगा है

मेरा एक्सपीरियंस

इसी सीधे फेस पर लगाने में थोड़ा सा हार्ड लगेगा। इसे आप थोड़ी क्वानटिटी में बाहर निकालकर पानी की कुछ बूंदे मिलाकर काम कर सकती हैं। इसकी खुशबू काफी हल्की है। कई बार तो शायद आपको इसकी खुशबू का अंदाज़ा भी नहीं होगा। इसे लगाने पर ये 7-8 मिनट में पूरी तरह से सूख जाता है। इसे बहुत ज्यादा देर तक चेहरे पर रखने की जरूरत नहीं होती है।

इसके लगाने के कुछच देर बाद तो आप असर देख सकते हैं, लेकिन ये लगातार बना नहीं रहता है, यानी अगर आपको पोर्स टाइट ही रखने हैं तो इसे रेग्युलर इस्तेमाल करना होगा। ये ऑयली स्किन और कॉम्बिनेशन स्किन के लिए परफेक्ट है, लेकिन मेरी ड्राई स्किन पर भी इसने काफी अच्छा असर दिखाया। मेरे चेहरे पर एक्ने नहीं थे तो मैं ये टेस्ट नहीं कर पाई कि क्या वाकई ये एक्ने कंट्रोल करता है या नहीं। 

निष्कर्ष

अगर आपकी ऑयली या कॉम्बिनेशन स्किन है तो ये काफी अच्छा मास्क साबित होगा। लेकिन अगर आपकी ड्राई स्किन है तो इसे इस्तेमाल न करें। मेरी स्किन कॉम्बिनेशन और ड्राई के बीच है। नाक के आस-पास मेरे चेहरे पर काफी ऑयल आता है। ऐसे में इस मास्क ने मेरे नाक के आस-पास काफी अच्छा असर दिखाया, लेकिन मेरे गाल ड्राई हैं तो ये ज्यादा असर नहीं दिखा पाया।

स्टार रेटिंग 

4/5