लिपस्टिक लगाना हर लड़की और महिला को पसंद होता है क्‍योंकि इससे आपके लुक पर चार-चांद लग जाते हैं। जी हां लिपस्टिक लगाते ही चेहरे का पूरा लुक बदल जाता है और चेहरा एकदम खिला हुआ सा दिखाई देने लगता है। वैसे तो खूबसूरत दिखने के लिए सिर्फ एक स्माइल ही काफी है लेकिन आपकी ये स्माइल अगर लिपस्टिक वाली है तो फिर ये और भी खूबसूरत हो जाती है। लेकिन हम में से बहुत सी महिलाएं आजकल बाहर नहीं जा रही हैं और घर में रहकर लिपस्टिक लगाना ज्‍यादातर महिलाओं को पसंद नहीं होता है। ऐसे में अधिक संभावना है कि हमारी लिपस्टिक सूख रही होगी। मुझे मालूम है कि अपनी फेवरेट लिपस्टिक को सूखते हुए देखना किसी को भी अच्‍छा नहीं लगता है, खासतौर पर अगर इसका इस्‍तेमाल ही नहीं किया गया हो। लेकिन परेशान न हो, क्योंकि हमारे पास आपकी लिपस्टिक की उम्र को बढ़ाने में मदद करने के लिए कुछ हैक्‍स हैं।

इसे जरूर पढ़ें: होंठों पर लिपस्टिक लगाने ये है सही तरीका, इस तरह नहीं फैलेगी लिपस्टिक

lipstick hacks inside

ब्लो-ड्रायर

लिपस्टिक को गर्म करके उसे आसानी से ड्राईनेस से बचाया जा सकता है। लिपस्टिक के सिरे को गर्म करने के लिए ब्लो ड्राई करें ताकि ड्राई लिक्विड पिघल जाए और आपको लिपस्टिक मिल जाए। इसके लिए आपको लिपस्टिक को ब्लो-ड्रायर के करीब रखना है और 5 मिनट के लिए ब्लो ड्राई करना होगा। शेड लगाने से पहले प्‍लान बना लें।

Recommended Video

 

नारियल का तेल

नारियल तेल आपके बालों और ब्‍यूटी से जुड़ी कई तरह की समस्‍याओं को दूर करने के साथ-साथ आपकी ड्राई लिपस्टिक को भी ठीक कर सकता है। आपको बस इतना करना है कि अपनी लिपस्टिक को वापस पाने के लिए कोल्ड-प्रेस्ड नारियल तेल की 4-5 बूंदें लिपस्टिक में मिलाएं। ट्यूब को अच्छी तरह से हिलाएं और इसे 5 मिनट तक बैठने दें और फिर लिपस्टिक लगाएं।

lipstick hacks inside

गर्म पानी

गर्म पानी आपकी सुंदरता को बढ़ाने के अलावा आपके ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट को ठीक करने में भी मदद करता है। जी हां एक कप गर्म पानी से भी आप अपनी ड्राई लिपस्टिक को ठीक कर सकती हैं। इसके लिए आप गर्म पानी में अपनी लिपस्टिक को डालकर गर्म करें। यह लिपस्टिक को गर्म करने का एक और आसान तरीका है। बस माइक्रोवेव-सेफ कप लें और पानी को 2 मिनट तक गर्म करें। अब इसमें अपनी लिपस्टिक को लगभग 2 मिनट के लिए रखें। इसे बाहर निकालें और इस्‍तेमाल करें।

एलोवेरा जैल

एलोवेरा जैल के फायदों के बारे में हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि यह आपके ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट को ठीक भी कर सकता है। इसके लिए ताजा एलोवेरा जैल को अच्‍छे से पीसकर ड्राई लिपस्टिक की बोतल में मिलाएं। इसे मिक्स कर दें और 5 मिनट के बाद अपने होंठों पर लगाएं। सबसे अच्छी बात यह है कि यह न केवल आपके पुरानी लिपस्टिक को ठीक करता है, बल्कि यह आपके होंठों को भी पोषण देता है। आप देखेंगे कि आपको अपने लिप शेड लगाने से पहले लिप बाम लगाने की जरूरत नहीं है।

इसे जरूर पढ़ें: लिपस्टिक लगाने के ये फायदे जानकर आप भी हो जाएंगी खुश

lipstick hacks inside

बादाम का तेल

बादाम का तेल सिर्फ बालों को ही मजबूती नहीं देता बल्कि यह सॉफ्ट और स्मूद लिप्स के लिए भी फायदेमंद है। साथ ही यह आपकी ड्राई लिपस्टिक को ठीक करने में भी मदद करता है। इसके लिए कुछ बूंदे बादाम के तेल की लिपस्टिक में मिलाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। फिर इसे अपने होंठों पर लगा लें। यह न केवल आपकी लिपस्टिक को ठीक करता है बल्कि फटे और सूखे होंठों की समस्‍या को भी ठीक करता है।

इस तरह से आप अपनी पुरानी लिपस्टिक को ठीक कर सकती हैं। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें। 

Image Credit: Freepik.com