आजकल जब कोरोना काल में सबसे ज्यादा आँखों का मेकअप मायने रखता है ऐसे में मेकअप में सबसे ज्यादा चलन ड्यूल टोन्ड आई मेकअप का है। जहां तक आंखों के मेकअप की बात है मेकअप का ये ट्रेंड वास्तव में दूसरे मेकअप स्टाइल से अलग और बेहतर है। इस साल ड्यूल टोन्ड आई मेकअप निश्चित रूप से एक बढ़ता हुआ ट्रेंड है।

दोहरी आई शैडो रंगों को लागू करना आपकी आई शैडो लुक को बढ़ाने और आपकी आँखों को कुछ गहराई देने का एक आसान तरीका है। यह आपकी आंखों की खूबसूरती को काफी हद तक बढ़ाने में मदद करता है। ड्यूल टोन्ड आई मेकअप एक ऐसी चीज़ है जिसे आप अपने आप बखूबी कर सकती हैं। इसके लिए आपको प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट की आवश्यकता नहीं है।

इस लुक के लिए आप किसी भी रंग का इस्तेमाल कर सकती हैं। गहराई बनाने के लिए एक हल्के रंग की छाया के लिए जाना जरूरी है और दूसरा समान हो लेकिन कुछ रंगों में गहरा हो। आइए Auric Beauty के Makeup Expert से जानें क्या है  Dual Toned Eye Makeup और इसे परफेक्ट रूप देने का तरीका। 

रंगों का चयन

how perfect eye colour

जब यह दोहरे टोंड आंखों के मेकअप की बात आती है, तो आपको किसी भी रंग का चयन करने के लिए स्वतंत्र महसूस करना चाहिए। महत्वपूर्ण बात यह है कि रंगों का चयन करें जो एक दूसरे के साथ सामंजस्य स्थापित करते हैं, एक लाइट और एक डार्क शेड । दोहरे टोंड मेकअप का पूरा उद्देश्य गहराई जोड़ना है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप दो लाइट  या दो डार्क रंगों को नहीं चुनते हैं। मैट के बजाय झिलमिलाते रंगों का उपयोग करना बेहतर होता है क्योंकि वे मिश्रण करने में आसान होते हैं।

इसे जरूर पढ़ें:छोटी आंखों में करें ऐसा मेकअप, आंखें दिखेंगी बड़ी और खूबसूरत

Recommended Video

आई मेकअप प्राइमर

makeup primer 

आई शैडो लगाने से पहले अपनी आईलिड्स को आई मेकअप प्राइमर से थपथपाना जरूरी है। यह आपकी आई शैडो को बनाए रखने में बहुत मदद करता है। इसे इस तरह से लगाएं, एक आई मेकअप प्राइमर काम करने के लिए एक चिकनी कैनवास बनाने में मदद करता है।

पलकों को भरें 

eye lids

अब आप अपने दोहरे टोंड आई मेकअप को शुरू करने के लिए तैयार हैं! मोटे और सपाट आई शैडो ब्रश की मदद से अपने लिड्स पर हल्का शेड लगाएं। मेकअप के लिए एक आधार बनाने के लिए, आपको लैश लाइन से रंग को अपने क्रीज पर लागू करने की आवश्यकता है। यह केवल उतना ही उपयोग करने की सिफारिश की जाती है जितनी आपको ज़रूरत हो। आई शैडो लगाने पर ओवरबोर्ड जाने की कोई आवश्यकता नहीं है। जहां तक आई शैडो की बात है हमेशा कम ही रखना बेहतर होता है।

क्रीज को फिर से परिभाषित करें

eye makeup tips

अब आप डुअल-टोन आई मेकअप के लिए अपनी खोज के अगले चरण के लिए तैयार हैं, जो आपके क्रीज को परिभाषित करने के लिए है। बाहरी कोने से शुरू करना और अपने तरीके से काम करना, नरम क्रीज ब्रश की मदद से क्रीज में भरने के लिए गहरे रंग की छाया का उपयोग करें। अपने ब्रश को क्रीज़ के साथ उसी तरह घुमाने की कोशिश करें जिस तरह से विंडशील्ड वाइपर चलता है। यह आपको शानदार परिणाम देने के लिए निश्चित है!

ब्लेंड और हाइलाइट

how to do eye makeup

एक बार किसी हार्ड लाइन को हटाने के लिए ब्लेंडिंग ब्रश का उपयोग करें, जब आपके पास दो शेड्स हों। यह हमेशा दो रंगों के अलावा मिश्रण में एक प्राकृतिक दिखने वाले हाइलाइट को जोड़ने के लिए अच्छी तरह से काम करता है। हालांकि दो आईलिड रंग मुख्य आकर्षण बने हुए हैं, अपने आई ब्रो की बाहरी पूंछ के नीचे ब्रश करने के लिए एक हल्के शैडो का उपयोग करना बस इसे एक साथ जोड़ता है।

इसे जरूर पढ़ें:मेकअप आर्टिस्ट चांदिनी सिंह बता रही हैं बेस्ट ब्राइडल आई मेकअप ट्रेंड्स जिन्हें स्टार्स भी करते हैं फॉलो

एक काजल के साथ समाप्त करें

eye kajal

आपकी पलकों को मस्कारा के कोट के बिना कोई भी आंखों का मेकअप रूटीन पूरा नहीं होता है। आपके लैशेस पर आपके पसंदीदा काजल के कुछ स्वाइप और आप जाने के लिए अच्छे हैं।

ये कुछ ऐसे कदम थे जिनका अनुसरण करके आप अपने Dual Toned Eye Makeup से शानदार परिणाम प्राप्त कर सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik