जल्द ही शादी का सीजन शुरू होने वाला है। अगर आप इस वेडिंग सीजन में शादी करने की प्लानिंग कर ही हैं तो अपनी शादी के सबसे स्पेशल डे पर आपको ढेर सारी तैयारियां करनी पड़ेंगी। लाइफ के इस खास मोमेंट पर सबसे खूबसूरत दिखना अहम होता है। आप अपने वेडिंग लुक में दिखें परफेक्ट, इसके लिए दिल्ली के ब्राइडल और वेडिंग मेकअप आर्टिस्ट गुनीत विर्दी से जानिए कुछ खास टिप्स-

समझदारी से चुनें अपना पैकेज

guneet virdi for bridal make up inside

जब आप ब्राइडल मेकअप के लिए पार्लर में पूछने जाएंगी तो आपको ढेर सारे विकल्प मिलेंगे। इसमें आपको अलग-अलग प्राइज रेंज में अलग तरह की सर्विसेस मिलेंगी। इनमें कई तरह के मेकअप ट्रीटमेंट और हाईटेक तरीके से दी जाने वाली मेकअप सर्विस भी शामिल होती हैं। इन ऑप्शन में कोई भी सेलेक्ट कर लेने से पहले आप अपनी तरफ से भी रिसर्च करें। कई पार्लर में सर्विसेस की कीमतें ज्यादा होती हैं तो वहीं कुछ पार्लरों में ऐसी सर्विस भी पैकेज में शामिल होती हैं, जिनकी आपको जरूरत महसूस ना हो। ऐसे में अपने विश्वसनीय पार्लर में पहले पूछताछ करें और अपनी स्किन टाइप के हिसाब से सर्विस चुनें। 

इसे जरूर पढ़ें: खास डिजाइन की वजह से वायरल हुआ ये ब्लाउज, देखिए मॉडर्न दुल्हनों के दिलकश ब्लाउज डिजाइन्स

ब्राइडल सर्विसेस की शुरुआत जल्दी करें

top tips for bridal makeup inside

ब्राइडल सर्विसेस शादी से कई हफ्ते पहले ही शुरू हो जाती हैं। चेहरे और शरीर के दूसरे बॉडी पार्ट्स की खूबसूरती बढ़ाने के लिए कई तरह के कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप शुरू से लेकर आखिर तक की सर्विस लेने की सोच रही हैं तो आपको कम से कम दो महीने पहले से ही ब्राइडल सर्विस लेने की जरूरत पड़ेगी। इस स्थिति में पार्लर की तरफ से डीटॉक्स के साथ-साथ कुदरती तत्व भी दिए जाते हैं, जिससे शादी वाले दिन दुल्हन के लुक में आप सबसे खूबसूरत नजर आएं। 

इसे जरूर पढ़ें: गर्मियों में शादी के दौरान चेहरे पर रेशम सा निखार पाने के लिए जरूर आजमाएं ये 5 टिप्स

सभी एक्सेससरी एक जगह इकट्ठी कर लें

celebrity bridal makeup tips choose package wisely inside

सभी पार्लरों में एक चीज समान रूप से देखी जाती है और वह यह है कि इन सभी में काम बहुत ऑर्गनाइज तरीके से किया जाता है। इन पार्लरों में ब्राइडल मेकअप से जुड़ा ढेर सारा सामान रोजाना ही आता है। इसमें छोटी से लेकर बड़ी हर तरह की एक्सेसरी का इस्तेमाल होता है और लुक को अट्रैक्टिव बनाने में इन सभी की भूमिका महत्वपूर्ण होती है।

अगर आप अपनी शादी के लिए महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कर रही हैं तो इस बात का भी ध्यान रखें कि उन्हें ऑर्गनाइज तरीके से रखने के लिए मिलने वाले ऑर्गनाइजर और कैरी बैग्स भी खरीद लें। इनसे सामान यूज होने के बाद उन्हें व्यवस्थित तरीके से रखा जा सकता है। 

दोस्तों और परिवार से भी लें सलाह

celebrity bridal makeup tips keep things organised inside

अगर आपको ब्राइडल मेकअप से जुड़ी तैयारियों में कोई परेशानी आ रही है या आप सर्विसेस को लेकर कन्फ्यूज हो रही हैं तो आप बेस्ट ब्राइडल मेकअप पैकेज और सामान खरीदने के लिए अपनी दोस्तों और घरवालों की मदद ले सकती हैं। इससे आपको बहुत से काम के आइडिया भी मिल सकते हैं। मुमकिन है कि आपको ऐसी सलाह मिल जाए, जिससे आपका खर्च भी कम हो जाए। 

तैयारियों के साथ एंजॉय भी करें 

tips by guneet virdi inside

अक्सर महिलाएं अपनी शादी के लिए इतनी ज्यादा एक्साइटेड हो जाती हैं कि अपने ब्राइडल लुक को परफेक्ट बनाने के लिए वे दिन-रात तरह-तरह के कामों में लगी रहती हैं। इस समय में आपको शादी की तैयारियों के साथ-साथ खुद को पैंपर करने पर भी ध्यान देना चाहिए। क्योंकि यह आपकी लाइफ के सबसे खास पलों में से एक होगा।