• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

गोल्डन कलर का है ऑउटफिट तो ये मेकअप टिप्स आपके काम आएंगी

तरीके से मेकअप करने के लिए सबसे पहले सही जानकारी का होना बेहद जरूरी होता है।
author-profile
Published -28 Sep 2022, 15:20 ISTUpdated -28 Sep 2022, 15:34 IST
Next
Article
makeup tips golden outfits

महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए आए दिन अपने लुक्स में तरह-तरह के बदलाव करती रहती हैं और नए से नए मेकअप एक्सपेरिमेंट्स को ट्राई करना पसंद करती हैं। बात अगर गोल्डन कलर की करें तो ये कलर हमेशा से ही एवरग्रीन रहा है और देखने में सबसे क्लासी और एलिगेंट दिखाई देता है।

लेकिन वहीं कई महिलाएं ऐसी भी हैं जो गोल्डन कलर के ऑउटफिट के साथ मेकअप चुनते समय काफी कंफ्यूज दिखाई देती हैं। अगर आप भी उन्हीं महिलाओं में से एक हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें, जिसमें हम आपको बताने वाले हैं गोल्डन कलर ऑउटफिट के साथ आपको किस तरह का मेकअप चुनना चाहिए। 

इंडो-वेस्टर्न गाउन के साथ (How To Do Makeup With Golden Indo-Western Gown)

How To Do Makeup With Golden Indo Western Gown

अगर आप अपना लुक इंडो-वेस्टर्न में चुन रही हैं तो आप कुछ इस तरीके के न्यूड मेकअप को चुन सकती हैं। इस तरीके का मेकअप देखने में बेहद एलिगेंट दिखाई देता है। इसमें आई मेकअप के लिए फुल कट-क्रीज आई मेकअप को चुना है, जिसका कलर बैज चुना गया है। लिप्स के लिए न्यूड कलर को चुना गया है। आई मेकअप को कंप्लीट करने के लिए विंग आई लाइनर का इस्तेमाल किया गया है। अगर आप भी अपनी आंखों को बड़ा व सुन्दर दिखाना चाहती हैं तो कुछ इस तरह का मेकअप ट्राई कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : ऑउटफिट का कलर है सिल्वर तो ऐसे करें मेकअप, दिखेंगी गॉर्जियस

Recommended Video

हैवी लहंगे के साथ (How To Do Makeup With Golden Lehenga)

How To Do Makeup With Golden Lehenga

अगर आप आंखों  के लिए बोल्ड और डार्क कलर का मेकअप पसंद करती हैं तो आप कुछ इस तरीके से कोहल आई मेकअप को चुन सकती हैं। इसके लिए आप ब्लैक काजल पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ ही लिप्स के लिए आप न्यूड कलर को चुनें। ऐसा करने से आपका आई मेकअप बेहद खूबसूरती के साथ हाइलाइट होगा और आपके लुक को कंप्लीट करने में मदद करेगा। आप चाहे तो बेस मेकअप को ड्युई भी चुन सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें : इस तरह करेंगी मेकअप तो ब्लैक ड्रेस में दिखेंगी बेहद क्लासी

मोनोक्रोम साड़ी के साथ (How To Do Makeup With Golden Saree)

How To Do Makeup With Golden Saree

अगर आप सोबर और ड्युई मेकअप करना पसंद करती हैं तो आप कुछ इस तरीके के मेकअप को चुन सकती हैं। इसमें आई मेकअप के लिए शैम्पेन गोल्डन कलर का इस्तेमाल किया है।आई मेकअप को कंप्लीट लुक देने के लिए पतले आई लाइनर तथा शिमर आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहे कि आप शिमर आईशैडो के लिए अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करें और कम से कम मात्रा में ही प्रोडक्ट को निकाले। ऐसा करने से गलती होने के अवसर कम रहेंगे। लिप्स के लिए आप पीच कलर को चुनें।

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये गोल्डन कलर ऑउटफिट के साथ मेकअप करने के लिए टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना न भूलें। साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए फॉलो कीजिए हरजिंदगी को। 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।