Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    नाइट लुक को ग्लैमरस बनाने के लिए इस तरह से करें मेकअप को ड्युई

    मेकअप करने के लिए सबसे पहले अपने स्किन टाइप और टेक्सचर को समझना बेहद जरूरी होता है और उसके बाद ही प्रोडक्ट्स का चुनाव करना चाहिए।
    author-profile
    Updated at - 2023-01-25,13:19 IST
    Next
    Article
    how to do dewy makeup at night in hindi

    मेकअप करने के कई तरीके होते हैं। आउटफिट के साथ-साथ समय और जगह के हिसाब से भी मेकअप किया जाता है। वहीं आजकल ड्युई मेकअप को काफी पसंद किया जाता है। ड्युई मेकअप करने के लिए हम कई तरह के मेकअप वीडियो की भी मदद लेते हैं।

    खासकर रात के समय ऐसा बोल्ड और ड्युई यानी शाइनी मेकअप को काफी पसंद किया जाता है। अगर आप भी नाइट मेकअप करने के लिए ड्युई लुक चाहती हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें। इसमें हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी टिप्स, जिसे फॉलो कर आपका मेकअप दिखेगा बेहद शाइनी और चेहरा करेगा ग्लो।

    ऐसे चुनें फाउंडेशन

    वहीं अगर आप मेकअप करने के बाद एक्स्ट्रा ग्लो चेहरे पर लाना चाहती हैं तो शीयर फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहे कि अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आप शीयर के साथ मैट फाउंडेशन को मिक्स कर लें। 

    foundation for dewyness

    इसे भी पढ़ें : जॉलाइन को दिखाना चाहती हैं शार्प तो ऐसे करें मेकअप कॉन्टूरिंग

    इस चीज का करें इस्तेमाल

    नाइट मेकअप को ड्युई बनाने के लिए आप लिक्विड हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए ध्यान रहे कि आप लिक्विड हाइलाइटर की केवल एक से दो ड्राप फाउंडेशन में मिलाएं और ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से लगाएं। 

    प्राइमर के लिए

    मेकअप को ड्युई बनाने के लिए आप टिंटेड फेस प्राइमर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप प्राइमर की केवल एक ड्राप ही लें, लेकिन अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो उस जगह पर टिंटेड प्राइमर को अवॉयड ही करें और मैट प्राइमर का इस्तेमाल करें। (मस्कारा लगाने के टिप्स)

    primer for dewyness

    इसे भी पढ़ें : ड्राई स्किन वाली महिलाएं ड्यूई बेस मेकअप करने के लिए इन टिप्स का रखें ध्यान

    स्किन केयर का भी रखें ध्यान

    त्वचा पर मेकअप के बाद ग्लो लाने और ड्युई लुक के लिए आपको स्किन केयर का खास ख्याल रखना जरूरी होता है। इसके लिए आप सी, टी. एम यानी क्लीनिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग करना बिल्कुल भी न भूलें। साथ ही आप त्वचा को हेल्दी बनाने के लिए फेस ऑयल और फेस सीरम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

    इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये नाइट मेकअप को ड्युई बनाने की टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल भी न भूलें। साथ ही नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में हम तक अपनी राय जरूर बताएं। ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।