Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    ड्राई स्किन के लिए ऐसे चुनें फाउंडेशन, मेकअप दिखेगा लाजवाब

    मेकअप करने के लिए सबसे पहले अपनी स्किन के हिसाब से सही प्रोडक्ट्स का चुनाव करना जरूरी होता है।
    author-profile
    Updated at - 2022-11-15,13:31 IST
    Next
    Article
    how to choose foundation for dry skin in hindi

    मेकअप करना हम सभी को बेहद पसंद होता है। बात अगर बेस मेकअप की करें तो फाउंडेशन का रोल अहम होता है। वैसे तो आपको मार्केट में कई तरह के फाउंडेशन आसानी से मिल जाएंगे, लेकिन आपकी स्किन टाइप के हिसाब से किस तरह का फाउंडेशन चुनना काफी मुश्किल टास्क बन जाता है।

    वहीं अगर आपकी त्वचा ड्राई हो तो आपको फाउंडेशन चुनते समय कई बातों का ख्याल रखना चाहिए ताकि आपका चेहरा मेकअप करने के बाद भद्दा न लगे और खूबसूरत नजर आए। इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आपकी स्किन ड्राई है तो फाउंडेशन को चुनते समय आपको किन बातों का ख्याल रखना जरूरी होता है।

    हाइड्रेशन भी है जरूरी

    makeup foundation hydration

    अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो ऐसे फाउंडेशन को चुनना चाहिए जो त्वचा को हाइड्रेट करने में भी मदद करें। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आपकी त्वचा हाइड्रेटेड रहेगी तो मेकअप फ्लॉलेस नजर आएगा। साथ ही नमी मिलने के कारण आपकी त्वचा को भी मेकअप के कारण होने वाली ड्राईनेस से भी राहत मिलेगी। (ड्राई स्किन के लिए ड्युई मेकअप करने की टिप्स)

    इसे भी पढ़ें : महंगा प्राइमर नहीं खरीदना चाहती हैं तो इन चीजों से भी बना सकती हैं स्मूद बेस

    मैट फाउंडेशन का इस तरह करें इस्तेमाल

    matte foundation

    बता दें कि अगर आपकी त्वचा पहले से ही ड्राई है तो मैट फाउंडेशन के इस्तेमाल से स्किन और भी ज्यादा ड्राई होने लगती है, लेकिन अगर आप मैट फाउंडेशन का इस्तेमाल करते समय उसमें फेस ऑयल की कुछ बूंदें मिलाएं तो आपकी त्वचा ड्राई नहीं होगी और हाइड्रेटेड महसूस करेगी। इसके अलावा मैट फाउंडेशन जल्द ही सूख जाता है, जिसके कारण इसे ब्लेंड करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है तो फेस ऑयल की मदद से आप आसानी से फाउंडेशन को ब्लेंड कर पाएंगी।  (फेस आयल के फायदे)

    इसे भी पढ़ें : 5 फायदे जिससे आप भी मेकअप प्राइमर का करेंगी रोजाना इस्तेमाल

    ऐसे फाउंडेशन हैं बेस्ट

    foundation for dry skin tips

    अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आपके लिए ड्युई फाउंडेशन बेस्ट रहेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि ये आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने के साथ-साथ चमकदार बनाने में भी मदद करेगा। साथ ही आपके चेहरे को ग्लॉसी लुक देने के लिए भी ड्युई फाउंडेशन बेस्ट होते हैं। बता दें कि ड्युई फाउंडेशन बहुत जल्द स्किन के अंदर अब्सॉर्ब हो जाते हैं, जिसके कारण मेकअप के बाद भी आपका चेहरा ग्रे या ब्लैक दिख सकता है। अगर आप अपने चेहरे को मेकअप के बाद होने वाले कालेपन से बचाना चाहती हैं तो ड्युई फाउंडेशन के इस्तेमाल से पहले स्किन केयर पर काफी गहराई से ध्यान दें। 

    इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये ड्राई स्किन के लिए फाउंडेशन चुनने के लिए टिप्स पसंद आई हो तो आप इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल न भूलें। साथ ही कमेंट कर अपनी राय हम तक जरूर पहुंचाए।

    ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।