• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

लोअर लैश लाइन पर इस तरह से करेंगी मेकअप तो आंखें दिखेंगी बोल्ड 

आई मेकअप करने के लिए हल्के हाथों का ही इस्तेमाल करना चाहिए ताकि आपकी आंखों को किसी भी तरह का नुकसान न पहुंच सकें।
author-profile
Published -22 Sep 2022, 11:15 ISTUpdated -22 Sep 2022, 12:01 IST
Next
Article
eye makeup for lower lash line

मेकअप करना तो लगभग सभी महिलाओं को पसंद होता है।इसके लिए वे आए दिन अपने मेकअप लुक में नए ट्रेंड्स के हिसाब से बदलाव करती ही रहती हैं। आजकल तरह-तरह के आई मेकअप करना महिलाएं बेहद पसंद करती हैं। इसके लिए वे इंटरनेट के जरिए काफी तरह की वीडियो भी देखना पसंद करती हैं। 

लेकिन वहीं कुछ महिलाएं ऐसी मौजूद हैं जो केवल आंखों के ऊपर की तरफ ही आई शैडो लगती हैं, लेकिन नीचे की ओर लोअर लैश लाइन को खाली ही छोड़ देती हैं। आपको बता दें कि लोअर लैश लाइन पर भी मेकअप किया जाता है।

अगर आप भी उन्हीं महिलाओं में से एक हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक पढ़ें और जानें किस तरह से आप अपनी आंखों के हिसाब से लोअर लैश लाइन पर मेकअप कर सकती हैं।

 

इस तरह लगाएं आई शैडो (How To Apply Eyeshadow In Lower Lash Line)

How To Apply Eyeshadow In Lower Lash Line

लोअर लैश लाइन पर मेकअप करने के लिए सबसे पहले आप अपने आउटफिट और ऊपर की तरफ किए आई मेकअप के हिसाब से किसी कलर को चुनें। इसके बाद आप किसी पतले ब्लेंडिंग ब्रश की मदद से लोअर लैश लाइन पर आई शैडो लगाएं।ध्यान रहें कि आप इसके लिए ज्यादा डार्क कलर को न चुनें अन्यथा ये आपका पूरा लुक बिगाड़ कर रख देगा। साथ ही ध्यान रखें कि आप जिस भी कलर को चुन रही हैं वो आपके आउटफिट और मेकअप से कंट्रास्ट में हो।

इसे भी पढ़ें : इस तरह करेंगी मेकअप तो ब्लैक ड्रेस में दिखेंगी बेहद क्लासी

छोटी आंखों के लिए (Eye Makeup For Small Eyes)

Eye Makeup For Small Eyes

अगर आपकी आंखों की आई बॉल्स छोटी हैं तो आप लोअर लैश लाइन पर सबसे पहले व्हाइट काजल पेंसिल का उपयोग करें। इसके बाद आप अपने आउटफिट और आई मेकअप के हिसाब से लोअर लैश लाइन पर आई शैडो लगाएं। ध्यान रहे कि आप इसके लिए सबसे पतले ब्लेंडिंग ब्रश का इस्तेमाल करें। ऐसा करने पर आपका आई मेकअप बेहद खूबसूरत दिखाई देगा और आपकी आंखें बड़ी दिखाई देंगी।

इसे भी पढ़ें :  परफेक्ट मेकअप के लिए मौनी रॉय से लें टिप्स

इस तरह से लगाएं काजल (How To Apply Kajal For Lower Lash Line)

How To Apply Kajal For Lower Lash Line

लोअर लैश लाइन पर काजल लगाने के लिए आप वॉटरप्रूफ काजल का इस्तेमाल ही करें अन्यथा आप इसके लिए जेल आई लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। जेल आई लाइनर फैलता नहीं है इसलिए आप एक उपयोग कर सकती हैं। इसके लिए आप आई लाइनर ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ ही ध्यान रहे कि आप लोअर लैश लाइन पर कोई भी मेकअप प्रोडक्ट को लगाते समय सावधानी बरतना बिल्कुल न भूलें। ऐसा इसलिए क्योंकि ये आपकी आंखों का सवाल है और आंखें बेहद सेंसिटिव होती हैं। साथ हो ध्यान रखें कि आप लोअर लैश पर मेकअप करते समय हल्के हाथों का ही इस्तेमाल करें ताकि गलती होने के अवसर कम रहे और आप बेहद खूबसूरती के साथ आई मेकअप को फाइनल लुक दे पाएं।

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये टिप्स पसंद आई हो तो आप इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल न भूलें।

साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।