आज के समय में महिलाएं शॉर्ट हेयर लुक रखना काफी पसंद करती हैं और इसलिए वह बॉब हेयरकट का ऑप्शन चुनती हैं। यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जो बेहद ही स्टाइलिश लगता है और आपको एक चिक लुक देता है। आप इसे ऐसे ही बेहद आसानी से कैरी कर सकती हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर, बॉब हेयरकट को कई अलग-अलग तरीकों से स्टाइल भी किया जा सकता है।

आमतौर पर, महिलाएं मानती हैं कि एक बेहतरीन हेयरस्टाइल बनाने के लिए लंबे बालों का होना आवश्यक है, जबकि शॉर्ट हेयर या बॉब हेयरकट में भी कई तरह के हेयरस्टाइल्स ट्राई किए जा सकते हैं। आप कई तरह की हेयरएक्सेसरीज की मदद से अपने लुक को खास बना सकती हैं और हर बार एक न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपके साथ बॉब हेयरकट को अलग-अलग तरीकों से स्टाइल करने के कुछ आइडियाज शेयर कर रहे हैं, जो यकीनन आपको भी अच्छे लगेंगे-

बॉब हेयरकट विद साइड ब्रेड

bob hair cut with side weid

ब्रेड लुक के लिए जरूरी नहीं है कि आपके बाल लंबे ही हों। अगर आपने बॉब हेयरकट करवाया है, तब भी आप ब्रेड लुक कैरी कर सकती हैं। आप बॉब हेयरकट विद साइड ब्रेड लुक स्टाइल करें। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब कर लें और फिर हेयर्स की साइड पार्टिंग करें। अब, जिस साइड से आपने बालों को कम लिया है, उस साइड से आप ब्रेड बनाएं। इस लुक में आप फ्रेंच ब्रेड से लेकर लूज ब्रेड बना सकती हैं। अंत में, आप बालों को रबर लगा लें। आप चाहें तो इसे पीछे की तरफ ले जाकर पिनअप भी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:Easy Hairstyles: लंबे चेहरे वाली महिलाओं को ट्राई करने चाहिए ये 5 ट्रेंडी हेयरस्टाइल

बॉब हेयरकट विद टू ब्रेड लुक

bob hair cut with two way

अगर आप बॉब हेयरकट में एक क्यूट लुक कैरी करना चाहती हैं तो टू ब्रेड लुक स्टाइल किया जा सकता है। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और मिडिल सेक्शन करें। अब एक साइड के हेयर को सेक्शन पिन की मदद से सिक्योर करें। अब आप दूसरी साइड से बालों को लें। आप फ्रंट से ही बालों को लेती जाएं। आप फ्रेंच ब्रेड या डच ब्रेड बना सकती हैं। अपनी स्कैल्प पर ब्रेड बनाएं और फिर रबर की मदद से सिक्योर करें। आप दूसरी साइड से भी इसी तरह ब्रेड बनाएं। बस आपका हेयरस्टाइल बनकर रेडी है।

बॉब हेयरकट विद हाफ टॉप बन 

bob hair cut with top bun

अगर आप जल्दी में हैं और अपने बालों को स्टाइलिश अंदाज में कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप बॉब हेयरकट विद हाफ टॉप बन बना सकती हैं। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें। इसके बाद फ्रंट एरिया से बालों को लें। आप इसे अच्छी तरह कॉम्ब करते हुए आप पीछे ले जाएं और बन बना लें। अंत में आप इसे रबर की मदद से सिक्योर करें। अगर आप हेयरस्टाइल में एक वैरायटी क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप फ्रंट एरिया के बालों से फ्रेंच ब्रेड बनाते हुए पीछे ले जाएं और अंत में बन बनाकर रबर लगाएं।

Recommended Video

बॉब हेयरकट विद हाफ टॉप डबल बन 

यह भी एक बेहद क्यूट लुक है जो किसी भी महिला पर बेहद अच्छा लगता है। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और मिडिल सेक्शन करें। इसके बाद, आप बालों से एक साइड से हेयर लें और टॉप बन बनाएं। इसे रबर व पिन की मदद से बालों को सिक्योर करें। अब दूसरी साइड से भी बन बनाएं। बस आपका हेयरस्टाइल बनकर रेडी है। आप चाहें तो फ्रंट से थोड़े  बालों को ऐसे भी छोड़ सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:लॉन्ग हेयर पर जरूर बनाएं यह हेयरस्टाइल्स, आपको मिलेगा एलीगेंट लुक

तो अब आप अपने बॉब हेयर कट को किस तरह स्टाइल करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- stylesatlife, short-haircut, Allthingshair, toptrendsguide