वर्ष 2021 की ब्रह्मांड सुंदरी का चुनाव हो चुका है और इस वर्ष की मिस यूनिवर्स भारत की हरनाज संधू को चुना गया है। खूबसूरती के पैमाने पर देखा जाए तो हरनाज दिखने में बेहद खूबसूरत हैं और उन्हें खूबसूरत बनाने में उनकी ग्लोइंग त्वचा के साथ-साथ उनके बालों की भी बड़ी भूमिका है। 

हरनाज संधू मिस यूनिवर्स के फिनाले राउंड में सबसे अलग और खूबसूरत नजर आ रही थीं। उन्होंने बेहद खूबसूरत आउटफिट तो पहना ही हुआ था, इसके साथ ही मेकअप और बाल भी उनके लुक्स में चार-चांद लगा रहे थे। महिलाओं के बीच भी हरनाज संधू के लुक्स को लेकर काफी क्रेज देखा जा रहा है। खासतौर पर युवा महिलाएं यह भी जानना चाहती हैं कि हरनाज जैसा लुक पाने के लिए क्या किया जा सकता है। 

एक लीडिंग मीडिया हाउस को हरनाज संधू के हेयर स्टाइलिस्ट सावियो जॉन परेरा और मेकअप डायरेक्टर वेंडी ने इंटरव्यू में  बताया कि उन्होंने फिनाले में हरनाज के लुक्स के लिए किन चीजों का इस्तेमाल किया था और कैसे उनकी स्किन और बालों को खूबसूरत लुक दिया था। अगर आप भी हरनाज जैसा लुक पाना चाहती हैं, तो आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें।

इसे जरूर पढ़ें: जानें हरनाज संधू के बारे में ये खास बातें

miss  universe  harnaaz  sandhu  finale  look 

हरनाज संधू का हेयर सीक्रेट 

फिनाले लुक के लिए हरनाज संधू के बालों को लॉन्ग लेयर लुक दिया गया था। इसके लिए हरनाज के बालों को ग्लोबल हेयर कलर से टोंड अप किया गया था, ताकि उनके बाल हर डायरेक्‍शन से खूबसूरत लगें, साथ ही बालों को और भी अट्रैक्टिव लुक देने के लिए हरनाज के बालों में सटल हाइलाइट्स भी दिए गए थे। इससे हरनाज के बाल बहुत ही खूबसूरत और शाइनी लग रहे थे। इतना ही नहीं बालों में वॉल्यूम बना रहे इसके लिए हरनाज के बालों में एक्सटेंशन का प्रयोग भी किया गया था। 

आपको बता दें कि बाजार में आपको ग्लोबल हेयर कलर और हेयर एक्सटेंशन बहुत ही आसानी से मिल जाएंगे। मगर आप इन दोनों का इस्तेमाल अगर पहली बार कर रही हैं तो किसी एक्‍सपर्ट की मदद जरूर लें, खुद से बालों पर इनका प्रयोग न करें। ऐसा करने से आपके बाल खराब भी हो सकते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: जानें मिस यूनिवर्स हरनाज संधू की मां रविंदर कौर से जुड़ी कुछ बातें, बेटी के लिए हैं प्रेरणास्रोत

harnaaz  sandhu  skin  secret

हरनाज संधू का स्किन सीक्रेट 

हरनाज संधू के केवल बाल ही नहीं बल्कि उनकी ग्लोइंग स्किन के बारे में भी सब जानना चाहते हैं। फिनाले राउंड के लिए हरनाज संधू का मेकअप वैंडी मेकअप आर्टिस्ट ने किया था। वह बताती हैं, 'हरनाज को हमने हैवी मेकअप लुक देने की जगह मिनिमलिस्टिक आई मेकअप दिया था और फेस को ड्यूवी लुक देने के लिए बहुत सारे ब्रॉन्जर का यूज किया था। वहीं होंठों पर न्‍यूड लिपस्टिक का प्रयोग किया था, साथ ही बहुत सारा ग्‍लॉस लगाया था। '

इस तरह से हरनाज संधू का फिनाले लुक कंप्‍लीट हुआ था। अगर आपको भी हरनाज का फिनाले लुक पसंद आया हो तो आप भी इसे फॉलो करने के लिए ऊपर एक्सपर्ट द्वारा बताए गए प्रोडक्‍ट्स का इस्तेमाल करें। 

यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही ऐसे और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।