हाल ही में मिस यूनिवर्स बनी हरनाज संधू अब किसी पहचान की मोहताज नहीं है। आज उन्हें सिर्फ भारत के लोग ही बल्कि पूरी दुनिया जानती हैं। केवल 21 साल की उम्र में उन्होनें ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसे सोच पाना भी हर किसी के बस की बात नहीं होती है। 21 साल बाद भारत को मिस यूनिवर्स का खिताब दिलाने वाली हरनाज संधू भारत की तीसरी मिस यूनिवर्स हैं। आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताएंगे।

कौन है हरनाज संधू

harnaaz sandhu biography

हरनाज संधू चंडीगढ़ की रहने वाली हैं। उनकी शुरुआती शिक्षा और कॉलेज की पढ़ाई दोनो ही चंडीगढ़ में हुई है। हरनाज ने अपनी शुरुआती शिक्षा  शिवालिक पब्लिक स्कूल से की है। हरनाज संधू ने अपनी ग्रेजुएशन इंफॉर्मेंशन टेक्नोलॉजी फील्ड से की है। अभी वह पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही हैं। 

पंजाबी फिल्मों में कर चुकी हैं काम

know about harnaaz sandhu

हरनाज संधू न केवल मॉडल है बल्कि वह पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। वह सिर्फ मॉडलिंग में ही नहीं बल्कि फिल्मों की दुनिया में भी अपना नाम बनाना चाहती हैं। इन फिल्मों में उनकी अपकमिंग फिल्म यारा दिया पू बरन" और "बाई जी कुट्टंगे" शामिल है। अपने फिल्मी अनुभव के बारे में एक इंटरव्यू में हरनाज ने कहा था कि एक एक्ट्रेस होने के नाते कैमरे का सामने रहना उनके लिए काफी अच्छा अनुभव है।

इसे भी पढ़ें: मिस यूनिवर्स हरनाज संधू के बारे में इंटरनेट पर ये सब सर्च कर रहे हैं लोग

कई बार जीत चुकी हैं अवार्ड

harnaaz sandhu miss universe

हरनाज संधू ने काफी छोटी उम्र से ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। हरनाज संधू ने साल 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस का खिताब जीता था। जिसमें वह चंडीगढ़ को रिप्रेजेंट कर रही थी। 17 साल की उम्र में पहला खिताब जीतने के बाद ही उनकी मॉडलिंग की दुनिया की दमदार शुरुआत हो गई थी। फिर साल 2018 में हरनाज को मिस एमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 के खिताब से भी नवाजा गया था। इसके बाद हरनाज संधू ने 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब का खिताब जीता था और टॉप 12 में अपनी जगह बनाई थी। उनका यह सफर यही नहीं रूका और इसके बाद भी हरनाज ने LIVA मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब हासिल किया और इसके बाद जो हुआ वो अब एक इतिहास बन चुका है। 21 साल बाद हरनाज संधू ने भारत की झोली में मिस यूनिवर्स का खिताब डालकर हर हिन्दुस्तानी को भावुक कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: क्या आप जानती हैं कैसे मिलता है मिस यूनिवर्स का खिताब, क्या है सेलेक्शन का तरीका

हरनाज की इंस्पिरेशन है उनकी मां

हरनाज अपनी मां से बेहद प्यार करती हैं। एक इंटरव्यू में हरनाज ने बताया था कि उनकी मां पेशे से एक डॉक्टर है और घरवालों के खिलाफ जाकर हरनाज की मां ने अपने सपने को पूरा किया था। साथ ही उन्होनें यह भी कहा था कि कुछ कर दिखाने की जिद्द उनके अंदर अपनी मां से ही आई है। वह आज जो कुछ भी उसमें उनकी मां का सबसे ज्यादा योगदान रहा है। 

हॉर्स राइडिंग का है शौक

harnaaz sandhu intresting facts

सिर्फ मॉडलिंग ही नहीं हरनाज संधू को खेलने का भी बेहद शौक है। हरनाज संधू की सबसे फेवरेट एक्टिविटी हॉर्स राइडिंग है। उन्हें अक्सर हॉर्स राइडिंग करते हुए देखा गया है। इसके अलावा सिर्फ हॉर्स राइडिंग ही नहीं हरनाज संधू को चेस खेलना भी बेहद पसंद है। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।