जब भी स्टाइलिंग की बात होती है तो इसका अर्थ सिर्फ आपके कपड़े पहनने के तरीके से ही नहीं है, बल्कि आप कपड़ों के साथ-साथ अपने हेयर्स को किस तरह स्टाइल करती हैं, यह भी जरूरी है। अमूमन महिलाएं इंटरनेट से कई डिफरेंट तरह के हेयरस्टाइल देखती हैं और फिर उसे घर पर बनाने की कोशिश करती हैं, लेकिन उन्हें वह लुक नहीं मिल पाता, जो उन्हें चाहिए होता है। ऐसे में उन्हें समझ नहीं आता कि आखिर गड़बड़ कहां हो रही हैं। दरअसल, आपने हेयरस्टाइल तो सही तरह से बनाया, लेकिन उसे बनाते हुए कुछ हेयर गैजेट्स का इस्तेमाल नहीं किया, जो स्टाइलिंग में परफेक्ट लेकर आते हैं। जिसके कारण आपका लुक भी गड़बड़ हो गया। उदाहरण के तौर पर, अगर आप स्लीक लो पोनीटेल लुक कैरी करना चाहती हैं और आपने बस हेयर्स को कॉम्ब करके उसे रबर से सिक्योर कर लिया तो आपको वह लुक कभी नहीं मिल सकता, जिसकी आपको चाहत है। इसके लिए जरूरी है कि आप पोनीटेल बनाने से पहले हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करें। भले ही आपके हेयर टेक्सचर स्ट्रेट हो, तब भी स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करने से बाल एकदम परफेक्ट लगते हैं। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ हेयर गैजेट्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको अपनी हेयर किट में जरूर रखना चाहिए। यह आपकी हेयरस्टाइलिंग को नेक्स्ट लेवल पर लेकर जाएंगे-

हेयर स्ट्रेटनर

hair gadgets every girl must own inside

यह अगर आपकी हेयर किट में नहीं है तो समझ लीजिए कि आप एक नहीं, बल्कि कई बेहतरीन हेयरस्टाइल बनाने से वंचित रह जाएंगी। हेयर स्ट्रेटनर ना सिर्फ ओपन हेयर्स में आपको एक स्ट्रेट और स्लीक लुक देता है, बल्कि इसकी मदद से आप हेयर्स में सॉफ्ट वेव्स व लाइट कर्ल्स आदि लुक भी क्रिएट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: हेयर टूल्स और एसेसरीज को आर्गेनाइज करने के लिए इन आईडियाज की लें मदद

कर्लिंग आयरन

hair gadgets inside

भले ही हमारे हेयर्स कर्ली ना हो, लेकिन हम सभी ने कभी ना कभी कर्ल लुक कैरी किया है। कर्ल्स हेयरस्टाइल ग्लोबली भी काफी पसंद किया जाता है और इसकी वजह यह है कि यह बन लुक से लेकर हाफ अप एंड डाउन हेयरस्टाइल तक को कॉम्पलीमेंट करता है। इतना ही नहीं, कर्ल्स को भी आप एक नहीं, बल्कि कई तरीके से कैरी कर सकती हैं। लूज कर्ल्स से लेकर टाइट कर्ल्स, सॉफ्ट कर्ल्स से लेकर नूडल कर्ल्स हर स्टाइल आपके लुक को पूरी तरह बदल देता है। इसलिए हमेशा अपने पास डिफरेंट साइज बैरल्स वाले कर्लिंग आयरन को जरूर रखें।

Recommended Video

ब्लो ड्रायर

some hair gadgets every girl must own inside

जब हेयरस्टाइलिंग की बात हो तो ब्लो ड्रायर बेहद जरूरी है। आमतौर पर लड़कियां सोचती हैं कि ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल सिर्फ बालों को सुखाने के लिए किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है। आप इसकी मदद से बालों में बाउंस क्रिएट कर सकती हैं जिसके कारण आपके हेयरस्टाइल में भी एक वॉल्यूम नजर आता है।

इसे भी पढ़ें: बालों को स्टाइलिश बनाते हैं हेयर टूल्स, ऐसे करें इनकी सफाई


क्रिम्पिंग आयरन

hair gadgets every girl must own inside

पिछले कुछ समय से हेयर्स में क्रिम्पिंग लुक को काफी पसंद किया जाने लगा हैं। फैशन वीक्स से लेकर पार्टी तक, बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक हेयर्स क्रिम्पिंग स्टाइल इन दिनों ट्रेंड में है। ऐसे में अगर आप भी अपने हेयरस्टाइल की मदद से स्टाइलिश और ट्रेंडी दिखना चाहती हैं तो एक अच्छे क्रिम्पिंग आयरन में इनवेस्ट कर सकती हैं। यकीन मानिए, इसे खरीदने के बाद आपको पछताना नहीं पड़ेगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)