बालों को ब्लो ड्राई करते टाइम ना करें ये गलतियां

By Kirti Jiturekha06 Mar 2018, 15:50 IST

संभलकर! अगर आप भी बालों को ब्लो ड्राई करते टाइम ये गलतियां करती हैं तो आपको इन सबसे बचना चाहिए। 

आजकल भागदौड़ वाली जिंदगी में हम टाइम को बचाने के लिए technology का यूज़ करने लगे हैं, अगर ऐसे में किसी सिप्पल example की बात की जाएं तो शायद यह बेस्ट example होगा कि ऑफिस जाने की जल्दी में ब्लो ड्रायर का यूज़ करती हैं और वो भी गीले बालों में। फैशन के चलते भी बालो को स्मूथ लुक देने के लिए हम ब्लो ड्रायर का बहुत ज्यादा यूज़ करने लगे हैं। 

ब्लो ड्रायर यूज़ करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन उसे यूज़ करते टाइम जो गलतियां हम करती हैं उससे बालों का झड़ना शुरू हो सकता है। क्या आप चाहेंगी कि आपकी गलतियों के कारण आपके बाल स्मूथ और मजबूत लगने के बदले झड़ने लगे, नहीं ना तो फिर आपको बालों को ब्लो ड्राई करते टाइम ये गलतियां नहीं करनी चाहिए। 

गीले बालों को ब्लो ड्राई ना करें 

ऐसा हेयर एक्सपर्ट का मानना है कि कभी भी गीले बालों को ब्लो ड्राई नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से बालों का झड़ना शुरू हो सकता है और साथ ही कई और समस्याएं भी हो सकती हैं। 

गलत डायरेक्शन में ब्लो ड्राई ना करें 

गलत डायरेक्शन में ब्लो ड्राई करने से आपके बाल बहुत ज्यादा फ्रीज़ी और रुखे हो सकते हैं। बालो को स्मूद बनाने के लिए ब्लो ड्राई हमेशा नीचे की ओर से ही करना चाहिए। 

ब्रश का यूज़ ना करें 

ब्लो ड्राई करते टाइम ब्रश का नहीं बल्कि कंघी का यूज़ करना चाहिए। इससे आपके बाल उलझेंगे नहीं बल्कि टूटने से भी बचेंगे। ब्लो ड्राई से पहले हेयर सीरम का यूज़ ना करें 

ध्यान दें हमेशा बालों को ब्लो ड्राई करने के बाद हेयर सीरम का इस्तेमाल करें। इससे आपके बाल फ्रीज़ी नहीं दिखते और साथ ही बालों में स्मूथ लुक भी आता है। 

बालों को एक साथ ब्लो ड्राई ना करें 

हमेशा बालों को अलग-अलग सेक्शन में बांटकर ही ब्लो ड्राई करना चाहिए। इससे आप जल्दी और बहुत ही अच्छे तरीके से अपने बालों को ब्लो ड्राई कर पाएंगी। 

इन टिप्स को अजमाएं और उन्हें करने से बचाएं।

 

Credits

Producer: Prabhjot Kaur

Editor: Atul Tripathi