अल्ट्रा स्मूद, शाइनी दिखने वाले बाल हमेशा स्मूदनिंग किए हुए नहीं होते हैं। बता दें कि इस तरह के बालों के लिए लिक्विड हेयर ट्रीटमेंट करवाया जाता है। यह एक नया हेयर ट्रेंड है। कुछ समय से यह हेयर ट्रेंड काफी वायरल हो रहा है। लेकिन इस ट्रेंड के लिए आपको किम कार्दशियन और दुआ लीपा को शुक्रिया अदा करना चाहिए।  क्योंकि इन्हीं की वजह से यह हेयर ट्रेंड काफी वायरल हो रहा है। लेकिन आप भी इस हेयर ट्रेंड को आसानी से फॉलो कर सकती हैं। अपने बालों को एक नया लुक देने के लिए ये हेयर ट्रेंड एकदम बेस्ट है। साथ ही आपको इस लिक्विड हेयर के लिए किसी सैलून में जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। आप आसानी से घर पर भी इस लिक्विड हेयर ट्रीटमेंट को फॉलो कर सकती हैं। आइए जानते हैं क्या है लिक्विड हेयर।

लिक्विड हेयर क्या है?

liquid hair trend

जैसा कि आप इसके नाम से समझ सकते हैं कि इसमें आपके बाल गीले दिखाई देंगे।  लेकिन असलियत में आपके बाल गीले नहीं होते हैं। यह हेयर लिक्विड आपके बालों पर अल्ट्रा रिफ्लेक्टिव शाइन देगा, जिसकी वजह से ही आपके बाल गीले दिखाई देंगे। आप भी इस ट्रेंड को फॉलो कर सकती हैं। इससे आपके बाल वेट दिखने के साथ-साथ स्ट्रेट और बेहद खूबसूत लगेंगे। 

लिक्विड हेयर के लिए हेयर ट्रीटमेंट 

 easy steps to do liquid hair

काफी समय से केराटीन ट्रीटमेंट काफी ट्रेंड में है। इस ट्रीटमेंट में बालों को डी-फ्रिज किया जाता है और यह करीब 6 महीने तक रहता है। हेयर सैलून में इस ट्रीटमेंट के दौरान आपके बालों के फॉसिल में केराटीन इंजेक्ट किया जाता है। बता दें कि केराटीन एक प्रोटीन है, जिससे हमारे बाल सुंदर और शाइनी लगते हैं। साथ ही इस ट्रीटमेंट से आपके बाल मुलायम और स्ट्रेट भी हो जाते हैं।  केराटीन ट्रीटमेंट को लिक्विड हेयर प्रोसिजर के साथ फॉलो किया जाता है। इस ट्रीटमेंट की खासियत यह है कि आप इसे घर पर भी आसानी से कर सकती हैं। लेकिन इसका रिजल्ट सैलून जितने बेहतर नहीं होगा। 

इसे भी पढ़ें: बालों की करनी है सही तरह से देखभाल तो जरूर करें Hair Detox

Recommended Video


क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

how to do liquid hair at home

लंदन के हेयर स्टाइलिस्ट हॉली रोज़ ने अपने इंस्टाग्राम पर लिक्विड हेयर का एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसे एक प्लांट बेस्ड केराटीन का उपयोग करके बनाया गया था। अपने इस पोस्ट में उन्होंने बताया है कि यह स्मूदनिंग ट्रीटमेंट सभी टाइप के बालों के लिए हैं। साथ ही हॉली रोज़ ने यह भी बताया है कि ये रेगुलर स्ट्रेटनिंग ट्रीटमेंट नहीं है, बल्कि स्मूदनिंग ट्रीटमेंट है जो फ्रिज़ को खत्म कर सिल्की बाल बनाने में मदद करता है। 

इसे भी पढ़ें: ये संकेत बताते हैं कि बालों को ओवरवॉश करती हैं आप

इस तरह घर पर करें लिक्विड हेयर 

liquid hair trend steps to do

  • लिक्विड हेयर के लिए आपको सबसे पहले अपने बालों पर मॉइस्चराइजिंग शैम्पू और कंडीशनर लगाना चाहिए। मॉइस्चराइजिंग शैम्पू और कंडीशनर लगाने के बाद अपने बालों पर ऑयल लगाएं ताकि आपके बाल स्मूद हो जाएं। 
  • इसके बाद अपने बालों में हाइड्रेटिंग, एंटी-फ्रिज़ सीरम लगाएं ताकि आपके बाल बिल्कुल भी उलझे नहीं।
  • अब अपने बालों को और स्मूद बनाने के लिए ब्लो ड्रायर करें। इसके लिए राउंड ब्रश का इस्तेमाल करें क्योंकि यह आपके बालों के हर स्ट्रैंड को सुलझाएगा और स्मूद करेगा। 
  • इसके बाद अपने बालों को स्ट्रेट करने के लिए फ्लैट आयरन का इस्तेमाल करें। आयरन का इस्तेमाल करते वक्त पैडल ब्रश का भी इस्तेमाल करें । 
  • इस बात का खास ध्यान रखें कि आप बालों के एंड्स पर ज्यादा ध्यान देते हैं। ऐसा करने से आपके बाल लंबे समय तक स्ट्रेट रहेंगे। 
  • आखिर में अपने बालों पर फिनिशिंग या शाइन स्प्रे का इस्तेमाल करें। इससे आपके बाल ग्लॉसी और वैट दिखने लगेंगे। 

 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। ब्यूटी से जुड़े इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ। 

Image Credit: freepik.com