दीया मिर्ज़ा बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक तो हैं ही, उनकी खूबसूरत त्वचा उनकी खूबी है। अगर आप भी दीया मिर्ज़ा की खूबसूरत त्वचा से प्रेरणा लेकर खूबसूरती पाना चाहती हैं तो उनके इंस्टाग्राम से प्रेरणा ले सकती हैं। आइये आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जो दीया के इंस्टा पेज पर देखने को मिल जाएंगे।

स्किन केयर है जरूरी 

skin care

दीया ने एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू देते हुए बताया कि वो अपनी त्वचा का विशेष ध्यान रखती हैं। वो विशेष प्रकार के प्राकृतिक ब्रांड्स का इस्तेमाल ही त्वचा के लिए करती हैं। ज्यादातर समय वो सिंपल दिखना पसंद करती हैं। उन्होंने बताया कि वो जो भी कुछ खाती हैं अपनी त्वचा पर अप्लाई करती हैं। यदि वो नारंगी खाती हैं तो इसके छिलके को चेहरे पर रगड़कर कुछ देर के लिए छोड़ देती हैं और कुछ देर बाद चेहरा धो लेती हैं। अपनी त्वचा को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने और इसे अशुद्धियों से छुटकारा दिलाने के लिए दीया मिर्ज़ा एक मिश्रण का उपयोग करती हैं जिसमें अखरोट, आलूबुखारा और एलोवेरा को मिलाकर प्राकृतिक स्क्रब तैयार हो जाता है और नारियल या जैतून के तेल के साथ त्वचा को मॉइस्चराइज करती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए जरूरी हैं ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स

Recommended Video


सुबह की निश्चित दिनचर्या 

morning routine

सुबह उठना और सोशल मीडिया के माध्यम से स्क्रॉल करना आसान हो सकता है, लेकिन दीया मिर्जा को पता है कि एक अच्छे रूटीन से दिन की शुरुआत आपको पूरे दिन फ्रेश रखने के साथ त्वचा को भी ग्लोइंग बनाती है। दीया (दीया मिर्ज़ा के फिटनेस टिप्स) दिन की शुरुआत का समय अपने लिए निकालती हैं जिसमें वो ब्रह्मारी,अनुलोम विलोम और अन्य योग प्राणायामों के साथ दिन की शुरुआत करती हैं। एक मीडिया इंटरव्यू में दीया ने बताया कि जब आप अपनी श्वास पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो यह आपके तंत्रिका तंत्र को शांत करने में मदद कर सकता है, जो बदले में, आपके तनाव की प्रतिक्रिया को कम करने में मदद कर सकता है। 

अच्छा मेकअप है जरूरी 

good makeup

दीया मिर्ज़ा अपनी चमकती त्वचा के लिए अच्छे मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। वो हर जगह अपनी मेकअप किट अपने साथ रखती हैं और अपनी त्वचा पर अपने ही मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:Janhvi Kapoor Beauty Secrets: जाह्नवी कपूर से लें ब्यूटी और स्किन केयर टिप्स

हेल्दी फ़ूड बनाए स्किन को ग्लोइंग

skin glowing 

दीया मिर्जा का शाकाहारी भोजन, एंटीऑक्सिडेंट युक्त, एंटी-इंफ्लेमेटरी खाद्य पदार्थों से भरा होता है जो त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ाता है। वो सुबह उठते ही दो गिलास पानी पीती हैं, उसके बाद बादाम मिल्क में भीगे हुए चिया सीड्स, ब्लू बेरी और अनार लेती हैं जो कि त्वचा के लिए बेहतरीन फूड्स में से हैं। गर्मी के मौसम में नारियल पानी (जानें कच्चे नारियल के फायदे) भी त्वचा के लिए अद्भुत होता है। चिया सीड्स फाइबर से भरपूर होते हैं, जबकि बादाम का दूध विटामिन ई से भरपूर होता है। ब्लूबेरी और अनार विटामिन सी से भरपूर होते हैं, जो दीया के नाश्ते को ग्लोइंग और एंटी एजिंग नाश्ता बनाते हैं। नारियल पानी से हाइड्रेशन का स्तर भी बढ़ता है। 

दीया मिर्ज़ा की इन टिप्स को फॉलो करके आप भी गॉर्जियस और ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram