'धड़क' और 'गुंजन सक्सेना' जैसी फिल्मों में अपनी एक अलग छाप छोड़ने वाली जाह्नवी कपूर के लाखों फैंस हैं। फैशन, ब्यूटी, मेकअप और फिटनेस के लिए लोग जाह्नवी कपूर को खूब फॉलो करते हैं। अपनी स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी बनाए रखने के लिए जाह्नवी एक परफेक्ट रुटीन अपनाती हैं। हेल्दी खाना और एक्सरसाइज करना तो सभी एक्ट्रेस के रुटीन में शामिल होता है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि जाह्नवी मेकअप और फिटनेस के अलावा, खुद को समय देना बेहद पसंद करती हैं। चाहे कोई भी फंक्शन क्यों न हो, जाह्नवी हमेशा डार्क मेकअप लगाने से बचती हैं। यहां हम आपको जाह्नवी कपूर की ऐसी ही कुछ आसान टिप्स बताएंगे, जिन्हें आप भी अपना सकती हैं।

जेल और स्केच आईलाइनर

 jahnvi kapoor inside

जाह्नवी कपूर खास मौके पर कुछ न कुछ नया जरूर ट्राई करती हैं, जिसमें जेल और स्केच आईलाइनर भी शामिल हैं। जेल आईलाइनर लगाने से आंखें काफी बोल्ड नजर आती हैं, जो किसी भी खास फंक्शन के लिए परफेक्ट है। अगर स्केच आईलाइनर की बात की जाए, तो यह लगाने में काफी आसान रहता है और इससे समय की भी बचत होती है। जाह्नवी कपूर विंग वाला आईलाइनर लगाना पसंद करती हैं, इसके अलावा जाह्नवी ब्राइट कलर के साथ ब्लू आईलाइनर लगाना बेहद पसंद करती हैं।

ब्लर लिप है ट्रेंडिंग

 jahnvi kapoor inside

जाह्नवी ब्लर लिप ट्रेंड आजकल काफी फॉलो कर रही हैं। ब्लैक और व्हाइट कलर की ड्रेस के साथ जाह्नवी को ब्लर लिप बेहद पसंद आते हैं। इसमें लाइट लिपस्टिक के साथ अंदर की ओर डार्क कलर की लिपस्टिक लगाई जाती है, जिसे अच्छी तरह ब्लैंड करने के बाद, लिप ग्लोस लगाया जाता है। ब्लर लिप न सिर्फ वेस्टर्न ड्रेस के साथ अच्छे लगते हैं, बल्कि यह ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ भी परफेक्ट दिखते हैं। अगर आप भी इस ट्रेंड को फॉलो करने के बारे में सोच रही हैं, तो जाह्नवी कपूर से इंस्पिरेशन ले सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: गाजर से बढ़ाएं बालों की खूबसूरती, ऐसे करें इस्तेमाल

हाइलाइट का इस्तेमाल

 jahnvi kapoor inside

मेकअप को परफेक्ट दिखाने के लिए हम मेकअप स्प्रे जैसे कई ब्यूटी प्रोडक्स इस्तेमाल करते हैं। लेकिन मेकअप के साथ चेहरे पर ग्लो लाने के लिए सबसे जरूरी है, हाइलाइटर। जाह्नवी का मानना है कि उनकी मेकअप किट में सबसे पंसदीदा प्रोडक्ट हाइलाइटर ही है। इसे मोटे ब्रश से चीकबोन्स, नाक और माथे पर लगाया जाता है। जाह्नवी अपने चेहरे पर हमेशा पाउडर और लिक्विड हाइलाइटर का कॉम्बो इस्तेमाल करती हैं। 

नाइट सीरम है सीक्रेट

 jahnvi kapoor inside `

सोने से पहले कई महिलाएं बॉडी लोशन या मॉइश्चराइजर लगाना पसंद करती हैं, लेकिन इसे आप नाइट सीरम के साथ बदल सकती हैं। जाह्नवी कपूर सोने से पहले हमेशा फेस वॉश करके नाइट सीरम लगाती हैं, जो उन्हें दाग-धब्बों से बचाता है और ग्लोइंग स्किन देता है। अपनी स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए जाह्नवी चेहरे पर नाइट सीरम लगाना कभी नहीं भूलती हैं। इसके अलावा, जाह्नवी सोने से पहले हमेशा मेकअप रिमूव करती हैं। क्योंकि इसे लगाकर सोने से स्किन संबंधी समस्याएं होने लगती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: आईक्रीम लगाते समय न करें ये गलतियां, त्वचा दिखेगी बेजान

Recommended Video

खुद के लिए समय जरूर निकालती हैं

 jahnvi kapoor inside

दिनभर की भागदौड़ में हम अक्सर खुद के लिए समय निकालना भूल जाते हैं। एक्सरसाइज, योगा और हेल्दी डाइट लेने के अलावा, जाह्नवी का एक और सीक्रेट है। जाह्नवी हमेशा खुद के साथ समय बिताना पसंद करती हैं, जिसमें पेंटिंग, डांसिंग और किचन गार्डनिंग जैसी चीजें शामिल हैं। जाह्नवी का मानना है कि स्किन को हेल्दी रखने के लिए सबसे जरूरी है खुद को खुश रखना। अगर हम उदास या परेशान रहते हैं, तो इसका असर हमारे चेहरे के साथ-साथ हेल्थ पर भी पड़ता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट 'हरजिन्दगी' के साथ।

Image Credit: Instagram