Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    सैलून जैसे स्‍ट्रेट बालों के लिए एरिका के ये 3 स्‍टेप्‍स फॉलो करें

    अगर आप घर पर बालों को स्ट्रेट करने के आसान उपायों को खोज रही है तो एक्‍ट्रेस एरिका फर्नांडिस के बताए ये 3 टिप्‍स फॉलो करें। 
    author-profile
    Published -22 Feb 2022, 13:36 ISTUpdated -25 Feb 2022, 16:28 IST
    Next
    Article
    tips to maintain salon straightened hair

    एरिका फर्नांडिस टीवी की फेमस एक्‍ट्रेस हैं। वह 'कुछ रंग प्यार के ऐसे' भी में डॉक्‍टर सोनाक्षी बोस और 'कसौटी जिंदगी के' में प्रेरणा शर्मा के किरदार के लिए जानी जाती हैं। न सिर्फ एक्टिंग बल्कि सुंदरता और स्‍टाइल कारण उनके काफी बड़ी संख्‍या में फैन्‍स है।

    एरिका फर्नांडिस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने डिफरेंट लुक्स की तस्‍वीरें शेयर करती रहती है। एरिका के सोशल मीडिया पर लाखों फैन्‍स हैं जो उन्हें फॉलो करते हैं। 

    आपको बता दें कि एरिका फर्नांडिस का यूट्यूब चैनल भी है, जिसके जरिए वह अपने ब्यूटी और हेयर टिप्स शेयर करती रहती हैं। अपने एक वीडियो में, एक्ट्रेस ने स्‍ट्रेट बालों बनाए रखने के कुछ आसान टिप्‍स शेयर किए हैं। 

    वीडियो में, एक्‍ट्रेस लोरियल प्रोफेशनल एक्सटेन्सो केयर पैकेज के बारे में बात कर रही हैं जो शैंपू, हेयर मास्क और सीरम के साथ आता है। ऐसा करते हुए, उन्‍होंने हमें सैलून जैसे स्‍ट्रेट बालों को बनाए रखने के लिए घर पर इन प्रोडक्ट्स का बेस्ट तरीके से इस्‍तेमाल करने के टिप्‍स शेयर किए हैं। 

    अगर आप भी घर पर बालों को स्‍ट्रेट बनाए रखने वाले टिप्‍स के बारे में जानना चाहती हैं तो एरिका के बताए इन टिप्‍स को जरूर फॉलो करें। 

    शैंपू करने का सही तरीका

    hair shampoo

    शैंपू गंदगी और पसीने की गंध को प्रभावी तरीके से हटाने में मदद करता है। शैंपू बालों से ऑयल निकाल सकता है। बालों को अपना तेल वसामय ग्रंथियों से मिलता है जो सीबम नामक तेल का स्राव करते हैं, जो बालों को नमीयुक्त रखता है। नमीयुक्त बालों के टूटने या रूखे और घुंघराले दिखने की संभावना कम होती है। एक्ट्रेस ने वीडियो में बालों को सही तरीके से शैंपू करने के बारे में बताया।

    इसे जरूर पढ़ें: ब्लैकहेड्स हटाने और चेहरे की सफाई के लिए एरिका फर्नांडिस ने लिया ये ट्रीटमेंट

    हेयर मास्‍क

    hair mask

    जल्द ही हेयर मास्क लगाने के बारे में बात की और बताया कि आपको इस मास्क को स्कैल्प पर नहीं लगाना चाहिए। एक्ट्रेस ने फैन्‍स को इसे लगाने के लिए एक टिप शेयर किया। उन्‍होंने बताया कि अपने बालों की मीडियम लंबाई से बालों पर इसे लगाएं। आप चाहे तो एरिका वाला तरीका आजमा सकती है क्‍योंकि इस तरीके से बालों में हेयर मास्‍क लगाना आसान होता है। आप बालों को पोनी में बांध लें और इसे बाकी बालों पर लगाएं। 

    इसे आपको बालों के टिप तक लगाना है। इसे 5 मिनट के लिए बालों में लगा रहने दें और फिर बालों को गुनगुने या ठंडे पानी से धो लें ताकि यह बालों में नमी और पोषक तत्‍वों को लॉक कर दें। 

    Recommended Video

    सीरम

    hair serum

    इसके बाद सीरम लगाएं। सीरम आपको गीले बालों में लगाना चाहिए। यह बालों को शाइनी और हेल्‍दी बनाता है, नमी को लॉक करता है और बालों को किसी भी तरह के डैमेज से बचाता है। इसे आपको शॉवर के बाद अपने बालों पर लगाना होता है। इसे लगाना बहुत ही आसान है। इसकी थोड़ी सी मात्रा हाथों में लेकर बालों पर कंधा करने जैसा लगाएं। ऐसा करने से वह पूरे बालों में एक जैसी मात्रा में लग जाता है। 

    अगर आप अपने स्ट्रेट की देखभाल करना चाहती हैं या बालों को स्‍ट्रेट दिखाना चाहती हैं तो इन तीन स्‍टेप्‍स को जरूर आजमाएं। यह बालों को ज्‍यादा स्‍ट्रॉग बनाता है। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।  

    इसे जरूर पढ़ें: ‘कसौटी जिंदगी की 2’ की प्रेरणा एरिका फर्नांडिस से लें मॉर्निंग ब्यूटी टिप्स

    वीडियो यहां देखें-

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।